आईएएस पत्रिका ‘‘अपडेट’’ का मुख्य सचिव ने किया विमोचन

134

मुख्य सचिव द्वारा ‘‘अपडेट’’ पत्रिका का विमोचन किया गया। चुनौतीपूर्ण समय में अपने शासकीय दायित्वों का निर्वहन करने के साथ-साथ साहित्य एवं लेखन को भी समय दिया जाना सराहनीय,प्रशासनिक सेवा के साथ-साथ अपने अन्दर के साहित्यकार को जीवित रखा जाना प्रशंसनीय।

लखनऊ, मुख्य सचिव ने सीएसआई राजभवन क्लब में उत्तर प्रदेश आईएएस एसोसिएशन द्वारा प्रकाशित पत्रिका ‘‘अपडेट’’ का विमोचन किया। कार्यक्रम का संचालन प्रमुख सचिव भुवनेश कुमार द्वारा किया गया। मुख्य सचिव ने पत्रिका का विमोचन करने के उपरान्त यूपी आईएएस एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक त्रिवेदी एवं पत्रिका के मुख्य सम्पादक डाॅ0 रजनीश दुबे, कार्यकारी सम्पादक मुकेश मेश्राम को बधाई देते हुए कहा इस चुनौतीपूर्ण समय में अपने शासकीय दायित्वों का निर्वहन करने के साथ-साथ साहित्य एवं लेखन को भी समय दिया जाना अत्यंत सराहनीय है। उन्होंने सेवानिवृत्त आईएएस प्रशासनिक अधिकारी अनिता भटनागर जैन को भी साहित्यिक रचना के माध्यम से पत्रिका को सहयोग प्रदान किये जाने पर बधाई दी।

उन्होंनेे कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा अपने साहित्यिक एवं रचनात्मक विचारों का समावेश ‘‘अपडेट’’ पत्रिका में किया जाना अति उत्तम है। पत्रिका की सामग्री अत्यन्त ही मार्गदर्शक एवं उपयोगी है। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक सेवा के साथ-साथ अपने अन्दर के साहित्यकार को जीवित रखा जाना प्रशंसनीय है।  उन्होंने बताया कि पत्रिका में अनेक राष्ट्रीय विषयों एवं वर्तमान की चुनौतीपूर्ण स्थिति के बारे में भी लेख प्रकाशित किये गए हैं। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी सहित विभिन्न अधिकारीगण उपस्थित थे।