शादी के बाद लड़कियों में निखार क्यों….?

1163

आप सभी ने एक बात हमेशा गौर की होगी कि अक्सर लड़कियों के शादी हो जाने के बाद रंग में बदलाव आने लगता है और पहले की अपेक्षा वह अधिक सुंदर दिखने लगती है। यहां तक कि कई लड़कियों का रंग तो साफ हो जाता है। ऐसे में क्या आपने कभी सोचा है कि शादी के बाद आखिर ऐसा क्या होता है…? जो लड़कियों के रूप में इतना ज्यादा निखार आ जाता है।

शादी के बाद लड़कियों में कई ऐसे हार्मोन्स रिलीज होते हैं जिनके कारण स्किन सॉफ्ट,ग्लोइंग और हेल्दी हो जाती है। बेहतर हेयर ग्रोथ शादी के बाद लड़कियों में एस्ट्रोजन नमक हार्मोन का लेवल काफी ज्यादा हो जाता है। इससे बाल घने और काले होते हैं। शादी के बाद लड़कियों की बॉडी में फैट बढ़ जाता है।

शादी के बाद लड़का और लड़की के बीच जो संबंध बनता है उसकी वजह से लड़की के अंदर शरीर में हार्मोन में काफी बदलाव आते हैं ! हारमोंस में बदलाव की वजह से भी लड़कियों के चेहरे पर चमक बढने लगती है और वो पहले से ज्यादा सुंदर दिखने लगती हैं और साथ उनका वजन भी बढ़ने लगता है !शादी के बाद लड़कियों के चेहरे की रौनक क्यों बढ़ जाती है,आपने शादी के बाद लड़कियों में एक खास चीज नोटिस की होगी !

अगर आप उस लड़की को पहले से जानते होंगे तो कि शादी के बाद लड़कियां काफी ग्लो करने लग जाती हैं और आपके मुहं से निकल जाता है, तू तो शादी के बाद बहोत प्यारी लग रही है, लेकिन सवाल ये है कि ऐसा क्यों होता है ! उनका ग्लों क्यो इतना बढ़ जाता है ! दरअसल, शादी से पहले और सबसे बड़ी बात तो ये है कि शादी के बाद लड़कियों को खुशी मिल जाती है !

इस वजह से उनके चेहरे की रौनक बढ़ जाती है और इसी खुशी के चलते उनका वजन भी बढ़ने लगता है ! इसलिए भी वो ज्यादा सुंदर दिखने लगती हैं ! दूसरी बात ये कि शादी के बाद लड़का और लड़की के बीच जो संबंध बनता है उसकी वजह से लड़की के अंदर शरीर में हार्मोन में काफी बदलाव आते हैं ! हारमोंस में बदलाव की वजह से भी लड़कियों के चेहरे पर चमक बढने लगती है और वो पहले से ज्यादा सुंदर दिखने लगती हैं और साथ उनका वजन भी बढ़ने लगता है !

अंदर शरीर में हार्मोन में काफी बदलाव आने से दिखती हैं सुंदर,इसके अलावा अगर आप एक चीज नोटिस करें तो शादी से पहले की लड़कियां इतना मेकअप नहीं करती है और सजती संवरती भी नहीं है लेकिन शादी के बाद वे पूरा मेकअप करना शुरू कर देती हैं और अपने पति के सामने सुंदर दिखने के लिए सारे जतन अपनाती और करती हैं, जिसके चलते वो सजना संवरना शुरू कर देती हैं, जिस वजह से वे ज्यादा सुंदर दिखने लगती हैं !

 जीवन में आई नई खुशियों के चलते चहरे पर बढ़ जाती हैं चमक,साथ ही शादी के बाद लड़की अपनी एक नई जिंदगी की शुरूआत करती है, जिस वजह से उसकी खुशी उसके चेहरे पर दिखाई देने लगती है और शादी से पहले की जो भी उसके सपने होते हैं ! वहां वह सच होने शुरू हो जाते हैं जिस वजह से उसके चेहरे की चमक बढ़ जाती है और वे ज्यादा सुंदर दिखने लगती है ! बता दें कि शादी के बाद हर लड़की चाहती हैं कि वह कुछ अलग दिखे इसलिए वहां अपना पूरा ध्यान रखती है ! मेकअप करती है ! इसलिए उसके चेहरे की चमक बढ़ जाती है और वहां ज्यादा सुंदर दिखने लगती है !

शादी के बाद जब लड़कियां अपने पति के साथ शारीरिक संबंध बनाती है तो उनके हार्मोन्स में तेजी से बदलाव होने लगते हैं, खासकर यदि महिला इस संबंध के दौरान चरम सुख प्राप्त करती है तो इनके हार्मोन्स में अधिक बदलाव होता है। इन हार्मोन्स बदला की वजह से उनके शरीर में बदलाव होने शुरू हो जाता है और लड़कियां पहले से अधिक सुंदर दिखाई देने लगती हैं।

शादी के बाद लड़कियां अपने पति के लिए कुछ ज्यादा ही सजती- समवरती हैं। वही शादी से पहले इतनी ज्यादा लेबल का मेकअप और सजावट नहीं करती हैं। एक बात और भी है कि लड़कियां साड़ी में ज्यादा सुंदर दिखाई देती है, जब कोई लड़की बदन पर साड़ी, माथे पर सिंदूर, गले में मंगलसूत्र और हाथों में चूड़ियां पहनती हैं तो उनकी सुंदरता अपने आप ही बढ़ जाती है। शादी के बाद लड़कियों को ससुराल और अन्य रिश्तेदारों मी ज्यादा उठना बैठना पड़ता है इसलिए वह अपनी ड्रेसिंग पर भी खास ध्यान देती हैं। इस तरह उनकी पर्सनैलिटी में भी निखार आ जाता है।

शादी के बाद कई लड़कियों के चेहरे पर अपने आप ही रौनक आ जाती है, दरअसल शादी के बाद वह पहले से अधिक खुश रहने लगती हैं। इस खुशी का उनके शरीर पर पॉजिटिव असर पड़ता है। जिसके वजह से उनमें अच्छे बदलाव आते हैं।

एक रिसर्च के अनुसार महिलाएं 29 से 35 साल की उम्र में सबसे अधिक खूबसूरत और आकर्षक दिखती हैं, यही उम्र महिलाओं की शादी की भी होती है। ऐसे में हमें लगता है कि शादी के बाद लड़कियों की सुंदरता में निखार आया है।

शादी के बाद महिलाओं की उम्र भी बढ़ने लगती है, ऐसे में अपनी त्वचा का खास ध्यान देने के चक्कर में कई सारे ब्यूटी ट्रीटमेंट भी लेने लगती हैं. इस वजह से उनकी त्वचा में सुधार होने लगता है और वह पहले से ज्यादा सुंदर दिखाई देने लगती हैं।

शादी के बाद महिलाओं के खानपान लाइफस्टाइल और हार्मोन्स में बदलाव आने की वजह से थोड़ी मोटी हो जाती हैं. इस हल्के से मोटापे के कारण उनके शरीर के उभार आकर्षक लगने लगते हैं. कई लड़कियां शादी के पहले काफी दुबली- पतली होती है, ऐसे में जब उनका शरीर भरने लगता है तो पहले से ज्यादा आकर्षक दिखाई देने लगती है.