मुख्यमंत्री सुरक्षा में कोरोना की दस्तक

74

प्रदेश में इन दिनों तेजी से कोरोना फैल रहा है,जिसमे राजधानी लखनऊ टॉप पर है,राजधानी की दशा देख जिलों में दहसत है। उत्तर प्रदेश में रविवार को कोरोना के 6233 नए केस मिले हैं। 24 घंटों में मिले मामलों के हिसाब से यह संख्या अब तक की सबसे अधिक संख्या है। प्रदेश में बीते 24 घंटे में 67 लोगों की मौत भी हुई है। प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 67 और मरीजों की मौत हो गई तथा वायरस से संक्रमण के 6,233 नए मामले सामने आए। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कोविड-19 के 67 और मरीजों की मौत हुई है। अब तक एक दिन में मिले मामलों में रविवार को मिले मरीजों की संख्या सर्वाधिक है।

लखनऊ में आज कोरोना के 999 केस मिले हैं, जबकि संगम नगरी प्रयागराज में 320, कानपुर नगर 300, वाराणसी 198, गाजियाबाद 180, गोरखपुर 128, गौतम बुध नगर 107, कोरोना के नये संक्रमित मरीज मिले हैं। कोरोना से अब तक लखनऊ 346, गोरखपुर 132, कानपुर नगर 429, वाराणसी163, प्रयागराज 159,गाजियाबाद 68, गौतमबुध नगर 45 लोगों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि इस अवधि में राज्य में 6,233 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। प्रसाद ने बताया कि इस समय प्रदेश में 54,666 मरीजों का इलाज चल रहा है। संक्रमित होने के बाद पूरी तरह से ठीक हो चुके मरीजों की संख्या 1,67,543 है। इस तरह राज्य में कोविड-19 से मरीजों के ठीक होने की दर 74.25 प्रतिशत है, जबकि मृत्यु दर घटकर 1.15% हो गयी है। प्रदेश में अबतक कुल 54,90,354 नमूनों की जांच की जा चुकी है। इस महीने सबसे ज्यादा संक्रमण दर कानपुर नगर, गोरखपुर, लखनऊ, महराजगंज, देवरिया और कुशीनगर में रही। सबसे कम संक्रमण दर बागपत, महोबा, हाथरस, संभल और हमीरपुर जिलों में है।

मुख्यमंत्री योगी की सुरक्षा में तैनात कमांडो सहित छह लोग कोरोना संक्रमित, प्रशासन में हड़कंप….

मुख्यमंत्री योगी स्वास्थ व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए दो दिन के वाराणसी दौरे पर पहुंचे। मुख्यमंत्री का यह दौरा अचानक तय किया गया था। मुख्यमंत्री योगी के दौरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने आनन-फानन में व्यवस्थाएं सुरक्षा और उनके ठहरने का इंतजाम किया। इस बीच जिला प्रशासन ने उन सभी लोगों को कोरोना टेस्ट कराने के आदेश दिए जिन्हें जिन्हें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ रहना था या फिर उनकी सुरक्षा में खड़े होना था।

Covid-19, टेस्ट के लिए बीएचयू से लेकर पुलिस लाइन तक कई कोविड-टेस्ट सेंटर बनाए गए जिनमें अधिकारियों और पुलिसकर्मियों ने अपना कोरोना टेस्ट कराया। बीएचयू कोरोना टेस्ट सेंटर में कुल 20 पुलिस कर्मियों ने अपना परीक्षण कराया जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट देर शाम में मिली जिसमें पांच पुलिस कर्मियों सहित कुल छह लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए । मुख्यमंत्री की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों और एनएसजी कमांडो के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर से प्रशासन में हड़कंप मच गया और तुरंत सभी लोगों को सुरक्षा व्यवस्था से हटाकर आइसोलेट किया गया,जो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं उनमें एक एनएसजी कमांडो, एक इंस्पेक्टर, एक चालक जो कि गोरखपुर से आया था, और तीन पुलिसकर्मी शामिल हैं। मुख्यमंत्री योगी वाराणसी से मिल रही लगातार कोरोना अव्यवस्थाओं का जायाज लेने के लिए अचानक दौरे पर पहुंचे थे।