June 21, 2021

Nishpaksh Dastak

Nishpaksh Dastak

बेरोजगारो को शत प्रतिशत रोजगार दिलाना भारत गौरव मिशन का लक्ष्य

लखनऊ। भारत गौरव मिशन कज केन्द्रीय इकाई की बैठक प्रदेशिक केन्द्र गोपेश्वर गौशाला में उमेश त्रिपाठी की अध्यक्षता में हुई बैठक में मिशन के विभिन्न प्रकल्पों के संचालन की रूप रेखा तैयार की गई साथ ही कोरोना काल मे निराश्रित हुए बच्चो और बुजुर्गों के पालन हेतु कार्य योजना तैयार की गई।बैठक मैं गुरुकुल केंद्र संस्कार केंद्र वैदिक कृषि समग्र आरोग्य केंद्र व स्वावलंबन के अभ्युदय केंद्र के संचालन पर चर्चा हुई।

उमेश त्रिपाठी ने बताया कि क्षेत्र के गांवो से बेरोजगार युवकों का आकलन कर रोजगार देने की रूपरेखा तैयार की जाएगी साथ ही कुरूना से पीड़ित परिवारों में अनाथ बच्चों व माता-पिता के संपूर्ण संरक्षण हेतु भारत गौरव मिशन अपने विभिन्न प्रखंडों के माध्यम से सेवा भाव करेगा। मिशन के डायरेक्टर शिव नरेश ने बताया आने वाले समय में भारत गौरव मिशन के तहत विभिन्न प्रकार के सामाजिक सांस्कृतिक और पौराणिक विषयों पर विस्तार पूर्वक चर्चा कर अमल में लाया जाएगा।

प्रदेशिक कोऑर्डिनेटर उमाकांत ने बताया कि आने वाले समय मे मिशन के अंतर्गत क्षेत्र में गो आधारित खेती पर जोर दिया जाएगा जिससे लोगो को इस विधि से खेती कर कम लागत में अच्छी पैदावार सुनिश्चित हो सके।वही बैठक में रूपेश मिश्र,संजय साहू प्रधान,अन्ना मिश्र,भूपेंद्र,लोकेश निगम सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे और अपने विचार रखे।