आज कि बड़ी ख़बरें……

148

लखनऊ- कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए फैसला ,कोरोना महामारी में आज से स्कूल नहीं खुलेंगे ,केंद्र सरकार ने अनलॉक 4.0 में दी थी अनुमति,अनलॉक 4.0 की गाइडलाइन में दी गई अनुमति,राज्य सरकारों को स्कूल खोलने की दी थी अनुमति,कंटेनमेंट जोन के बाहर के स्कूलों को अनुमति थी ,कई राज्य आज से 12वीं तक के स्कूल खोलेंगे।

लखनऊ- आज से फिर गुलजार होंगे इमामबाड़ा,छोटा और बड़ा इमामबाड़ा आज से गुलजार होंगे,बिना मास्क नहीं मिलेगी पर्यटकों को एंट्री,6 महीने से लगा था रोजी-रोटी पर ताला,गाइड दूरी बनाकर पर्यटकों को कराएंगे सैर
सभी धरोहरों का फिर से दीदार कर सकेंगे पर्यटक,थर्मल स्कैनिंग, हैंड सैनिटाइजेशन होगा जरूरी।

लखनऊ- किसान बिल के विरोध में प्रदर्शन,कलेक्ट्रेट का घेराव करेंगे किसान,12 बजे कलेक्ट्रेट का घेराव करेंगे किसान,भारतीय किसान यूनियन करेगा प्रदर्शन, अन्य जिलों में भी कलेक्ट्रेट का घेराव , बिल को किसान विरोधी बता रहा भाकियू।

लखनऊ – अयोध्या में बनने वाली मस्जिद में नहीं होंगे गुंबद,मीनार,काबा शरीफ जैसा स्वरूप किया जा सकता है फाइनल ,खाना ए काबा की तरह चौकोर, होगी धनीपुर की मस्जिद।

लखनऊ – उपचुनाव की जिम्मेदारियां अब प्रभारी मंत्रियों पर ,प्रभारी मंत्रियों के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष कर चुके बैठक,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कर चुके हैं बैठक , जल्द से जल्द योजनाओं को पूरा करने के निर्देश,8 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर तैयारियां शुरू।

सहारनपुर- कोविड अस्पताल से बंदी के फरार का मामला,फरार बंदी का अभी तक नहीं लगा कोई सुराग,पुलिस की तीन टीमें बंदी की तलाश में जुटी , ग्लोकल कोविड हॉस्पिटल से फरार हुआ था बंदी, मिर्जापुर थाना इलाके का मामला।

आगरा- आज 188 दिन बाद फिर खुलेगा ताजमहल,कोरोना काल में पर्यटकों पर लागू होंगे नियम, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग ने किया था बंद, 17 मार्च से ताजमहल को बंद कर दिया था,आज से ताजमहल खोलने का निर्णय लिया गया, एंट्री के समय मास्क,सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी।

अमरोहा- आज सपा के कार्यकर्ता तहसीलों पर देंगे धरना,कृषि बिल के विरोध में सपाई देंगे धरना,प्रदेश,केंद्र की नीतियों के खिलाफ सपा देगी धरना, जिले की हर तहसील पर कार्यकर्ता देंगे धरना।

अमरोहा – किशोरी की हाईटेंशन करंट लगने से मौत,जंगल से लकड़ी लेने के लिए गयी थी किशोरी,पेड़ पर चढ़कर लकड़ी तोड़ रही थी किशोरी, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,गजरौला के सुल्तानठेर के जंगल का मामला।

अमरोहा- स्वार्गी चेतन चौहान की पत्नी ने की बैठक ,संगीता चौहान ने भाजपाइयों के साथ की बैठक,भाजपा के मंडल,बूथ अध्यक्षों के साथ की बैठक, नौगांवा विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों में जुटीं, नौगांवा विधानसभा सीट पर होना है उपचुनाव।

मेरठ- कोरोना वायरस से मौतों से कोहराम,दो कोरोना योद्धाओं की हुई मौत,नगरनिगम के इंजीनियर की मौत,निगम के सफाईकर्मी ने भी दम तोड़ा, रविवार को कोरोना से 8 की मौत।

अयोध्या- आधुनिक चीर घर की हफ्तों से लाइट गुल,पोस्टमार्टम हॉउस में 8 सितंबर से बिजली खराब,उमस भरी गर्मी में डॉक्टर करते हैं पोस्टमार्टम, डीप फ्रीजर न चलने से डी जनरेट हो रहे हैं शव,आधुनिक चीरघर में फैल रही है भीषण दुर्गंध।

अम्बेडकरनगर- नगर पंचायत अध्यक्ष शबाना खातून पर केस दर्ज,अशरफपुर किछौछा की अध्यक्ष हैं शबाना खातून ,पशु क्रूरता अधिनियम के तहत दर्ज हुआ मुकदमा,पशुओं के चारे की व्यवस्था न करने पर केस दर्ज,60 पशुओं को भेजा गया दूसरे पशु आश्रय स्थल,1 माह से पशु आहार,चारे का प्रबंध न करने का आरोप,पशु चिकित्साधिकारी ने दर्ज कराया मुकदमा,बसखारी थाने में दर्ज हुआ केस,जांच में जुटी पुलिस।

बदायूं- जेल में गुटबंदी, 4 शातिर अन्य जेलों में भेजे गए,बबलू, लेखराज को सेंट्रल जेल बरेली ट्रांसफर किया ,सरनाम को शाहजहांपुर जिला किया गया ट्रांसफर,अनिल मौर्य बंदी को रामपुर जेल भेजा गया,शाहजहांपुर से प्रशासनिक आधार पर आया था, शासन के आदेश पर लिया गया फैसला।