आज की प्रमुख ख़बर…..

200

दिल्ली – कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का ट्वीट, GDP में ऐतिहासिक गिरावट –राहुल गांधी, इसका एक और बड़ा कारण है GST-राहुल, मोदी सरकार का गब्बर सिंह टैक्स-राहुल, इससे बहुत कुछ बर्बाद हुआ जैसे-राहुल, GST मतलब आर्थिक सर्वनाश- राहुल गांधी.

दिल्ली – राहुल गांधी का अर्थव्यवस्था पर तीसरा वीडियो, राहुल ने GST की बात की वीडियो किया शेयर, असंगठित अर्थव्यवस्था पर दूसरा आक्रमण GST, जीएसटी यूपीए का आईडिया था- राहुल गांधी, एक टैक्स, कम से कम टैक्स, साधारण,सरल टैक्स, एनडीए का जीएसटी बिल्कुल अलग है-राहुल गांधी, NDA का GST बड़ा कॉन्प्लिकेटेड है- राहुल गांधी, NDA के GST को समझने को बहुत मुश्किल-राहुल, NDA का जीएसटी बिल्कुल फेल है- राहुल गांधी, यह एक आक्रमण है गरीबों पर- राहुल गांधी, जीएसटी हिंदुस्तान के गरीबों पर आक्रमण है-राहुल.

दिल्ली – सुशांत का पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों से पूछताछ होगी,AIIMS की फॉरेंसिक टीम कूपर अस्पताल जा सकती है,कूपर अस्पताल में हुआ था सुशांत का पोस्टमॉर्टम.

दिल्ली – केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की मां का आज कार्डियक अरेस्ट की वजह से निधन, डॉ. हर्षवर्धन की मां 89 साल की थीं, डॉ. हर्षवर्धन ने ट्वीट करके जानकारी दी.

मुंबई – दीपेश सावंत की आज कोर्ट में पेशी होगी, कल शाम को ड्रग्स के मामले में गिरफ्तारी हुई थी, सुशांत के स्टाफ दीपेश सावंत की आज पेशी होगी.

लखनऊ – यूपी के कई जिलों में कोरोना किट घोटाला, कई गुना ज्यादा कीमत पर किट खरीदी गई, चंदौली, प्रतापगढ़, बाराबंकी, मैनपुरी में घोटाला, फर्रुखाबाद और पीलीभीत में भी घोटाला, दोगुने से अधिक दाम पर खरीद की गई, प्रतापगढ़ में 12,500 की एक किट खरीदी, एक जिले में हजार से ज्यादा ग्राम पंचायतें होती हैं, नगर निकायों में भी यही किट सप्लाई हुई, कोरोना काल में खरीद पर भ्रष्टाचार हुआ, हर गांव में ऑक्सीमीटर, थर्मल स्कैनर खरीदना था, यूपी में बड़े पैमाने पर कोरोना किट में भ्रष्टाचार, अभी तक 7 जिलों से धांधली की खबरें आई हैं.

लखनऊ – हमीरपुर निवासी राम सिंह राजपूत गिरफ्तार, रेप के आरोपी को क्राइम ब्रांच ने किया अरेस्ट, महिला की शिकायत पर पुलिस ने की गिरफ्तारी, गायत्री प्रजापति पर रेप का आरोप लगाने वाली ही महिला,
क्राइम ब्रांच की टीम ने हजरतगंज में कराया दाखिल.

लखनऊ – नादान महल रोड पर बनेगी पार्किंग, पार्किंग के लिए 5 करोड़ रुपए की संस्तुति, शासन ने पार्किंग के लिए दिए 5 करोड़ 29 लाख, जय भारत पार्क में बनेगी पार्किंग, पुराने लखनऊ के विकास के लिए 30. 29 करोड़ मिले.

कानपुर देहात – जिले में 66 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 1098, सीएमओ राजेश कटियार ने की पुष्टि.

प्रयागराज – अखाड़ा परिषद की कल अहम बैठक, मठ बाघम्बरी गद्दी में होगी अहम बैठक, सभी अखाड़ों के प्रतिनिधि रहेंगे मौजूद, माघ मेला समेत कई मुद्दों पर होगी चर्चा, मथुरा, काशी को लेकर भी होगी चर्चा
,अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी का बयान, काशी विश्वनाथ कारिडोर के पास खुदाई-गिरी, खुदाई के दौरान मिले मंदिर के अवशेष-गिरी, इससे सिद्ध है कि मंदिर पर मस्जिद बनाई गई, मुगलों ने मंदिर को तोड़कर मस्जिद बनाई-गिरी, इसलिए मथुरा,काशी को लेकर चर्चा होगी-गिरी.

प्रयागराज – गंगा, यमुना नदियों में आई बाढ़ से राहत, दोनों नदियों के जलस्तर में कमी लगातार जारी, 24 घंटे में गंगा नदी जलस्तर 67 सेमी घटा, छतनाग इलाके में 73 सेंटीमीटर जलस्तर घटा, नैनी में यमुना का जलस्तर 77 सेमी घटा.

वाराणसी – BHU में भर्ती मरीज की मौत पर हंगामा, कोविड से सही हुए मरीज की हुई मौत, मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा, परिजनों पर तोड़फोड़ करने का आरोप, लंका थाने में परिजनों की शिकायत की.

ललितपुर – किसान ने कुएं में कूदकर की आत्महत्या, कर्ज और फसल खराब होने से था परेशान, ग्रामीणों ने शव को कुएं से बाहर निकाला, जाखलौन क्षेत्र के कस्बे का मामला.

बांदा – 13 किलो चांदी के साथ 3 लोग गिरफ्तार, पुलिस ने चेकिंग में गाड़ी से किया बरामद, गिरफ्तार लोग नहीं दे पाए कोई दस्तावेज, नगर कोतवाली के अतर्रा चुंगी का मामला.

लखीमपुर – संदिग्ध अवस्था में घर के बाहर छप्पर से लटकता मिला नाबालिग का शव, फांसी के फंदे से लटकता मिला शव, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, लखीमपुर के नीमगांव थाना क्षेत्र की घटना.

ललितपुर – 17 ग्राम पंचायतों की आशाओं पर कार्रवाई, सेवा समाप्ति की कार्रवाई के आदेश दिए, DM के आदेश के बाद आगे की कार्रवाई शुरू, CMO ने प्रधानों से नई नियुक्ति के दिए आदेश, कोविड-19 की कोर कमेटी की बैठक में फैसला.

गोरखपुर – महंत अवैद्यनाथ की 6वीं पुण्यतिथि आज, सीएम योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम स्थल पहुंचे, सीएमने महंत अवैद्यनाथ को दी श्रद्धांजलि, CM ने वार्षिक पत्रिका विमर्श का किया विमोचन, गोरक्षनाथ मन्दिर में हो रहा कार्यक्रम, सीएम कार्यक्रम के बाद जाएंगे कुशीनगर.

गाजियाबाद – एसएसपी कलानिधि नैथानी की बड़ी कार्रवाई, एसएसपी ने नारकोटिक्स सेल के सभी कर्मचारियों को लाइन हाजिर किया, बीते 3 महीने में कोई भी काम नहीं किया, नारकोटिक्स सेल के प्रभारी के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश, एसपी क्राइम को नई टीम गठन के दिए आदेश.

अमेठी – शातिर महिला बच्चों से कराती है चोरी, बच्चों को लालच देकर चोरी करवाती है, बच्चों के घरों से ही चोरी करवाती है, घर से पैसा, सामान की करवाती है चोरी, महिला ने सर्राफा व्यापारी के घर कराई चोरी,
जगदीशपुर के रानीगंज क्षेत्र का मामला.

चित्रकूट – 5 दिनों से लापता युवक का शव मिला, बकरे की खोज में जंगल गया था युवक, बहिलपुरवा रेलवे लाइन के पास मिला शव.

कन्नौज – युवक ने गोली मारकर की आत्महत्या, बेरोजगारी से तंग आकर उठाया कदम, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, गुरसहायगंज क्षेत्र के ताखेपुर्वा की घटना.

बिजनौर – 2 इंजीनियरों ने देश का नाम किया रोशन, मल्टी प्लेयर मोबाइल गेम किया विकसित, पीएम मोदी, सीएम ने ट्विटर पर दी बधाई, नजीबाबाद के रहने वाले हैं दोनों इंजीनियर.

कानपुर देहात – युवक ने किशोरी के साथ की छेड़खानी, किशोरी के शोर मचाने पर हुआ फरार, परिजनों की तहरीर पर दर्ज हुआ केस, फरार आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस, सिकन्दरा थाना कस्बे का मामला.

नोएडा – 21 दिन से लापता युवक का सुराग नहीं , परिजनों ने ठेकेदार पर लगाया हत्या का आरोप, पुलिस पर भी गाली देकर भगाने का आरोप, 17 अगस्त को साइट से ही लापता हुआ था, पीड़ित परिजन थाने पर कर रहे प्रदर्शन, सेक्टर 122 से लापता हुआ था युवक, सेक्टर 39 थाने पर कर रहे विरोध प्रदर्शन.

बदायूं – डीसीएम ने बाइक को मारी टक्कर, बाइक सवार 4 लोगों की दर्दनाक मौत, पुलिस ने शवों को पीएम के लिए भेजा, वनकोटा जा रहे थे सभी बाइक सवार, सिविल लाइन के GTI कॉलेज की घटना.

शाहजहांपुर – किसान की गला काटकर हत्या से हड़कंप, खेत में किसान का गला कटा शव मिला, शराब पीने को लेकर साथियों से विवाद, पुलिस ने 2 आरोपियों को किया अरेस्ट, जैतीपुर के बंडिया खुर्द गांव की घटना.

मुरादाबाद – 49 हजार रुपए में बच्चा बेचने का मामला, गरीबी के चलते रिक्शा चालक ने बेचा बच्चा, ठाकुरद्वारा के रहने वाले दंपत्ति ने खरीदा, बाल कल्याण समिति ने बच्चा कराया वापस, बच्चा खरीदने,बेचने वालों पर होगी कार्रवाई, बिलारी थाना इलाके का मामला.

झांसी – झांसी की मनीषा मिश्रा बीएड प्रवेश परीक्षा पास, बीएड प्रवेश परीक्षा में हासिल की चौथी रैंक, बालिका वर्ग में यूपी में टॉपर हैं मनीषा मिश्रा, बीकेडी कॉलेज की बीकॉम की स्टूडेंट है मनीषा, सिविल सेवा में मनीषा का जाने का है लक्ष्य.