आज की बड़ी और संक्षिप्त खबरें…

234
प्रमुख खबरों पर एक नज़र
प्रमुख खबरों पर एक नज़र

आज की बड़ी और संक्षिप्त खबरें…

लखनऊ- तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्रॉली सड़क पर पलटी, पीछे से आ रही निजी बस ट्रैक्टर ट्रॉली से टकराई, 6 घायलों में 3 की हालत गंभीर, 1 की मौत, डिवाइडर तोड़कर सड़क के दूसरी ओर घर में घुसी बस, हादसे में ट्रैक्टर चालक की मौके पर दर्दनाक मौत, सभी 6 घायलों लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया,अयोध्या हाईवे पर अनौरा कलां गांव के पास हादसा.

लखनऊ- निकाय चुनाव में सक्रिय भूमिका निभाएंगे बसपा सांसद, बसपा अध्यक्ष मायावती ने चुनाव का तैयार किया खाका, बसपा के सभी 10 सांसदों क़ो मिलेगी जिम्मेदारी, सेक्टरवार सदस्यता अभियान,बूथ कमेटी होगी गठित, कैडर के आलावा अन्य वर्ग के लोगों पर भी होगा फोकस, दिल्ली में जल्द होगी बीएसपी सांसदों की बैठक.

लखनऊ- मल्टीलेवल पार्किंग की छत पर खुलेगा ओपन एयर रेस्टोरेंट, पार्किंग की छत पर ओपेन एयर रेस्टोरेंट खोला जाएगा, मंडलायुक्त रोशन जैकब ने नगर आयुक्त को दिए निर्देश, पेंटिंग, लाइटिंग और मेंटेनेंस का कार्य प्राथमिकता पर कराए, पार्किंग के सामने लगे डेडपोल को तत्काल हटाया जाए, रूफटॉप रेस्टोरेंट से रेवन्यू की बढ़ोतरी होगी-रोशन.

लखनऊ- SGPGI में सस्ती दवाओं के टेंडर में खेल का आरोप, SGPGI के HRF के टेंडर में खेल का गंभीर आरोप, एक ही व्यक्ति की चार फर्म को टेंडर दिया गया, शासन ने जांच के लिए 2 सदस्यीय कमेटी गठित की, समिति को 15 दिनों में जांच पूरी कर रिपोर्ट देनी होगी, PGI में इस समय HRF के 7 स्टोर का संचालन हो रहा.

लखनऊ- रामनवमी पर अखंड रामायण का पाठ कराएगी सरकार, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी यूपी सरकार करेगी आयोजन, महिलाओं और बालिकाओं की विशेष रूप से सहभागिता, प्रमुख सचिव संस्कृति मुकेश मेश्राम की ओर से निर्देश, सभी मंडलायुक्तों और डीएम निर्देश भेज दिए गए.

लखनऊ- RLD अल्पसंख्यकों को अभियान चलाकर जोड़ने का प्रयास, पार्टी पदाधिकारी अल्पसंख्यक गांव-गांव जाकर जोड़ेंगे, 15 मार्च से लखनऊ से होगी इस अभियान की शुरुआत, कल प्रदेश मुख्यालय पर प्रदेश कार्यकारिणी की होगी बैठक, बैठक में अल्पसंख्यकों से जुड़े मुद्दों पर विस्तार से चर्चा.

लखनऊ- निजी पैथोलॉजी में भी एच3एन2 की जांच शुरू, KGMU,SGPGI के बाद निजी लैबों में भी सुविधा, कई निजी पैथोलॉजी ने इसकी जांच शुरू की, निजी पैथोलॉजी में सरकारी संस्थानों से शुल्क ज्यादा, निजी लैब जांच के लिए 2800 रुपये फीस ले रहे.

आज की बड़ी और संक्षिप्त खबरें…

लखनऊ- 292 कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में इंटर तक की होगी पढ़ाई, 30 हज़ार छात्राओं की 12वीं तक आवासीय पढ़ाई की खुली राह, अप्रैल में 200 व जुलाई में 92 विद्यालयों में शुरू होगी पढ़ाई, 400 विद्यालयों का 2025 तक किया जाएगा उच्चीकरण.

लखनऊ- महिला लाभार्थियों का वोट बैंक बढ़ाएगी BJP, योजनाओं से लाभांवित महिलाओं को जोड़ा जाएगा, लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र संपर्क किया जाएगा, सेल्फी विद लाभार्थी अभियान चलाया जाएगा, हर बूथ पर कमल मित्र बहन की नियुक्ति होगी.

लखनऊ- उत्तर प्रदेश में IPS अफसरों का तबादला, सतीश गणेश ADG PTS मुरादाबाद बनाए गए, SK भगत को ADG GRP का अतिरिक्त प्रभार, रवि जोसेफ लोक्कु ADG PTS का अतिरिक्त प्रभार हटा.

लखनऊ- शहीद पथ पर 44 और सिटी बसें शुरू, ई-रिक्शा, टेंपो पर रोक के बाद सिटी बस संचालन, बसें हर पांच मिनट के अंतराल पर मिलेंगी, सुबह 6 से रात 9 बजे तक चलेंगी सिटी बसें.

लखनऊ- बसंत कुंज योजना के भूखंडों की लॉटरी आज, सेक्टर ए में 175 भूखंडों का आवंटन आज, आईजीपी के जुपिटर हॉल में आज होगा शुरू.

लखनऊ- GIS में आए निवेश को धरातल पर लाने की तैयारी, 33.50 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव अब होगा अमल, पहले चरण में 6 लाख करोड़ के निवेश का भूमिपूजन, प्रत्येक महीने के दूसरे मंगलवार को होगी बैठक.

लखनऊ- उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव से जुड़ा मामला, सीटों के चक्रानुक्रम आरक्षण पर भी उठे सवाल, सीटों के आरक्षण में चक्रानुक्रम व्यवस्था है लागू, शासन स्तर पर खामियों की वजह तलाशी जा रही.

सम्भल- जिला अस्पताल में जमकर चल रहा वसूली का खेल, मेडिकल के नाम पर चल रहा हैं वसूली का खेल, पुलिस घायल का मेडिकल कराने पहुंची थी अस्पताल, घायल ने अस्पताल के कर्मचारी पर लगाया आऱोप, दो हजार रुपये लेकर हड्डी टूटी दिखाने का आरोप, रिपोर्ट सामान्य आने पर पीड़ित ने मांगे रुपये वापस, रुपये वापस मांगने पर वसूली की पोल खुली, सम्भल जिला अस्पताल का मामला.

अमेठी- उरेरमऊ के लेखपाल पर पीड़ित ने लगाया आरोप, लेखपाल पर दलित के छप्पर में आग लगवाने का आरोप, पुस्तैनी जमीन को बंजर जमीन बताकर आग लगाई-पीड़ित, आग लगवाकर भागने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, पीड़ित परिजनों ने एसडीएम मुसाफिरखाना से की शिकायत, शुकुल बाजार थाना क्षेत्र के उरेरमऊ के बकयामऊ का मामला.

चित्रकूट- युवक द्वारा पत्नी,बेटी को गोली मारने का मामला, युवक ने खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, गोली मारने के बाद मौके से फरार था सिरफिरा पिता, अवैध संबंधों के चलते बेटी को मौत के घाट उतारा था, बहिलपुरवा थाना क्षेत्र के सेमरदहा गांव का मामला, चित्रकूट के सेमरदहा गांव में हत्या की गई थी.

गोंडा- झंझरी ब्लॉक के सफाई कर्मी की करतूत, व्हाट्सएप ग्रुप पर भेजा अश्लील ऑडियो, ब्लॉक के सफाई कर्मी ग्रुप पर भेजा ऑडियो, ऑडियो में महिला से कर रहा अश्लील बातें, कलंदरपुर में सफाई कर्मी हरीनाथ की तैनाती, दुल्लापुर खालसा के स्कूल में लगी ड्यूटी, झंझरी ब्लॉक के कलंदर पुर गांव का मामला.

आगरा- सगे साले ने जीजा के मारी गोली, गोली लगने से जीजा की हुई मौत, सोते में जीजा को मौत के घाट उतारा, जीजा के गोली मारकर साला हुआ फरार, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,
थाना सदर क्षेत्र के रोहता गांव का मामला.

प्रयागराज- उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर, बल्ली पंडित ने खोले अतीक के काले कारनामे, अतीक अहमद की प्रापर्टी से जुड़े खोल राज, जेल से हर माह रंगदारी वसूलता था अतीक, धूमनगंज के नीवां का रहने वाला है बल्ली, अतीक अहमद का खास गुर्गा है बल्ली पंडित.

बागपत- प्राइवेट स्कूल में छात्रों के बाल काटने का मामला, परिजनों ने सिर के बाल काटने का लगाया आरोप, एक छात्र की फीस जमा न होने पर काटे बाल, दूसरे छात्र के बाल बड़े होने पर काटे सिर के बाल, बागपत कोतवाली के होली चाइल्ड स्कूल का मामला.

आज की बड़ी और संक्षिप्त खबरें…

उन्नाव- प्राचीन मंदिर से अष्टधातु से निर्मित मूर्तियां चोरी, राधाकृष्ण की 30 किलो वजन की मूर्तियां चोरी, प्राचीन मूर्तियों की चोरी से क्षेत्र में मचा हड़कंप, पीड़ित ने अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया, माखी थाना क्षेत्र के जोधा खेड़ा मजरा कोरारी की घटना.

रायबरेली- संदिग्ध हालत में युवक का मिला शव, युवक का शव मिलने से इलाके में हड़कंप, नवनिर्माण पुल पर युवक का मिला शव, शव के पास ही में मिली मृतक की बाइक, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, महराजगंज के गोलहा गांव के पास की घटना.

मेरठ- पुलिस की गोकशों से हुई मुठभेड़, गोली लगने से एक गोकश घायल, घायल गोकश समेत तीन लोग गिरफ्तार, दो गोकश चकमा देकर मौके से हुए फरार, पुलिस ने गोकशी के उपकरण बरामद किए, परीक्षितगढ़ पुलिस की हुई गोकशों से मुठभेड़.

हापुड़- गली में जाल पर लटका मिला युवक का शव, जाल पर शव लटका देख इलाके में मचा हड़कंप, हत्या कर शव को जाल पर लटका देने की आशंका, पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लिया, नगर कोतवाली के आर्य नगर का मामला.

सम्भल- गंगा में स्नान के दौरान 3 लोग बहे, दो लोगों को मौके से निकाला गया, 1 युवक की गोताखोर तालाश कर रहे, अंतिम संस्कार में शामिल होने आए थे, सिसौना डांडा गंगा घाट का मामला.

गोंडा- बहन को शादी का कार्ड देने गए भाई की मौत, युवक की अज्ञात वाहन की टक्कर से हुई मौत, सीबीएन रोड पर अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, चचेरा भाई घायल,अस्पताल में चल रहा इलाज, परसपुर थाना क्षेत्र के डेहरास की घटना.

सम्भल- सहकारी समितियों के चुनावों की तैयारी पूरी, 73 सहकारी समितियों का चुनाव होगा संपन्न, प्रत्येक समिति से चुने जाने है 9-9 सदस्य, सहकारी समितियों का 18 मार्च को मतदान.

पीलीभीत- पिकअप और बाइक की आमने-सामने भिड़ंत, पिकअप की टक्कर से बाइक सवार की मौत, हादसे में दो लोग गंभीर रूप से हुए घायल, थाना न्यूरिया के टनकपुर हाईवे का मामला.

हापुड़- अज्ञात वाहन ने व्यक्ति को कुचला, हादसे में मौके पर हुई दर्दनाक मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा, देहात टियाला बाईपास की घटना.

सम्भल- बुजुर्ग महिला का गर्दन कटा शव मिला, महिला का शव मिलने से इलाके में हड़कंप, महिला का घर में मिला गर्दन कटा शव, मौके पर पहुंची पुलिस जांच करने में जुटी, थाना नखाशा क्षेत्र के सलारपुर का मामला.

श्रावस्ती- बाइक सवार दम्पति को वाहन ने मारी टक्कर, हदासे में पत्नी की मौत, पति गंभीर घायल, भिनगा कोतवाली क्षेत्र के लालपुर मोड़ की घटना.

सुल्तानपुर- अज्ञात वाहन ने साइकिल सवार को रौंदा, हादसे में मौके पर साइकिल सवार की मौत, मुजेश और गुप्तारगंज बाजार के बीच की घटना.

आज की बड़ी और संक्षिप्त खबरें…

भराड़ीसैंण- उत्तराखंड विधानसभा बजट सत्र का दूसरा दिन आज, नकल अध्यादेश आज रखा जाएगा सदन के पटल पर, प्रतियोगी परीक्षा अध्यादेश 2023 सदन में रखा जाएगा, भर्ती में अनुचित साधनों की रोकथाम को बना है अध्यादेश, कैबिनेट से मंजूरी के बाद रखा जाएगा सदन के पटल पर, सदन पटल पर 1 अध्यादेश, 6 विधेयक पुर्नस्थापित होंगे.

देहरादून- IMA यूपी की ओर से डॉ.सूर्यकांत हुए सम्मानित, डॉक्टर D घोष और ओरेशन अवार्ड से सम्मानित, टीबी,सांस,फेफड़े के रोग में बेहतर कार्य के लिए सम्मान, रेस्पिरेट्री मेडिसिन विभाग के हेड हैं प्रो.सूर्यकांत, प्रोफ़ेसर सूर्यकांत का यह 15वां एशियन अवार्ड है.

दिल्ली- केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का राहुल गांधी पर पलटवार, विदेश में देश को बदनाम करना ठीक नहीं-ठाकुर, राहुल गांधी की संसद में उपस्थिति कम-ठाकुर, सिखों के कत्लेआम पर आपकों क्या कहना है-ठाकुर, जम्मू कश्मीर में अमन चैन है-ठाकुर, 356 का दुरूपयोग पर कांग्रेस जिम्मेदार-ठाकुर, राहुल गांधी को सदन में माफी मांगनी चाहिए-ठाकुर, मोदी सरकार में J&K में हाथों में पत्थर नहीं है-ठाकुर, लोग वहां बर्फ के गोलों से खेल रहे है-ठाकुर.

पंजाब- शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस विवाह बंधन में बंधेंगे, मानसा एसपी ज्योति यादव से करेंगे शादी, इसी माह आनंदपुर साहिब में होगी शादी, शिक्षा मंत्री और IPS की शादी की पंजाब में चर्चा, IPS अधिकारी ज्योति यादव उनकी दुल्हन बनेंगी।