आज के प्रमुख समाचार

दिल्ली – सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामला, CBI की ‘स्पेशल क्राइम टीम’ करेगी जांच, DIG गगनदीप गंभीर के नेतृत्व में जांच, गुजरात कैडर की महिला IPS अधिकारी हैं गगनदीप।


दिल्ली – ED की 19 जगहों पर छापेमारी, J&K, लुधियाना,दिल्ली में छापेमारी, हिलाल राठर के बैंक फ्रॉड मामले छापेमारी, J&K सरकार के पूर्व वित्त मंत्री के बेटे हैं हिलाल , J&K बैंक से फ्रॉड का मामला दर्ज किया था, CBI और ED ने फ्रॉड का मामला दर्ज किया था , 177 करोड़ रुपए के फ्रॉड का मामला दर्ज किया था।


दिल्ली – दुष्कर्म मामले को दिल्ली ट्रांसफर करने का मांग, उत्तर प्रदेश से दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग की, सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर नोटिस जारी किया, अमरोहा कोर्ट में मामले की सुनवाई पर रोक लगाई, सुप्रीम कोर्ट ने 4 हफ्ते में जवाब मांगा, पीड़िता ने मामला ट्रांसफर करने की मांग की, सहायक आयुक्त के खिलाफ दायर है मामला, मुरादाबाद स्थित ड्रग्स कंट्रोल डिपार्टमेंट में तैनाती.
दिल्ली – असम में बाढ़ की स्थिति में सुधार, ब्रह्मपुत्र केवल दो जिलों में स्थिति गंभीर, जोरहाट,धुबरी में खतरे के निशान से ऊपर ब्रह्मपुत्र।


दिल्ली – हरियाणा सरकार ने बिजली बिल में छूट देने का फैसला किया, ऐग्रो बेस्ड इंडस्ट्री और उससे जुड़े प्रोजेक्ट को छूट देने का फैसला, अब 7.50 रुपये की दर की जगह 4.75 रुपये की दर लागू होगी, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत बादल ने राज्यों से ऐसा करने की अपील की थी।

मुंबई – मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, मुंबई, ठाणे समेत कई पड़ोसी इलाकों के लिए अलर्ट, मुंबई में NDRF की 4 टीमें तैनात हैं, महाराष्ट्र में NDRF की 15 टीमें तैनात।


लखनऊ – प्रेमी युगल के शव मिलने से सनसनी, होटल में प्रेमी युगल की संदिग्ध मौत, युवती का बेड पर पड़ा मिला शव, युवक का फंदे से लटका मिला शव, प्रेमी युगल लिव-इन-रिलेशनशिप में थे, कृष्णानगर के होटल मोमेंटम में मिले शव।

लखनऊ – प्रेमी युगल की संदिग्ध मौत का मामला, फॉरेंसिक एक्सपर्ट की जांच में खुलासा, मामला पर फॉरेंसिक एक्सपर्ट का बयान, हत्या करने के बाद राहुल ने फांसी लगाई है, नुकीले चम्मच से युवती पर कई वार किए, गर्दन और चेहरे पर करीब 80 बार वार, इससे पहले बेल्ट से बुरी तरह की पिटाई हुई, लड़की के चेहरे,शरीर पर बुरी तरह घाव मिले।


गाजियाबाद – मेरठ कमिश्नरी में जीडीए की बोर्ड बैठक खत्म, 156वीं बोर्ड बैठक कमिश्नर की अध्यक्षता में खत्म, बैठक में शमन नीति 2020 को मिली स्वीकृति, 31 मार्च 2021 तक फ्रीज किये गए सेक्टर रेट, बैठक में फैसला लंबित प्रॉपर्टी होंगी निस्तारित, कौशाम्बी में बनने वाला साइबर हब निरस्त, जमीन की कमी के चलते लिया गया फैसला, हाईटेक सिटी के लिए कैबिनेट नोट भेजा जाएगा, कैबिनेट नोट तैयार कर कैबिनेट को भेजा जाएगा।

अलीगढ़- निजी हॉस्पिटल में मरीजों से खिलवाड़, कोरोना मरीजों के साथ हो रहा खिलवाड़, निजी अस्पतालों में मिल रहा घटिया भोजन, अस्पताल में मिले खाने में निकले कीड़े, कीड़े वाली खिचड़ी का वीडियो हुआ वायरल, बन्नादेवी के जीवन हॉस्पिटल का मामला।


अलीगढ़- बुजुर्ग साधु की हत्या का मामला, खेत के पास कोठरी में रहते थे साधु, गला घोट कर की गई थी साधु की हत्या, कोठरी में ताला लगाकर हत्यारे फरार, पाली मुकीमपुर इलाके के तहेरची का मामला।

गाजीपुर- मनोज सिन्हा के उप राज्यपाल बनाए जाने पर हर्ष, J&K के उप राज्यपाल बनाए गए मनोज सिन्हा, मनोज सिन्हा के समर्थकों में खुशी का माहौल, पूर्वांचल में विकास पुरुष कहे जाते मनोज सिन्हा।


हमीरपुर- बंदीगृह में दस्तावेज लेखक का शव मिला, फांसी से लटका मिला कर्मचारी का शव, दस्तावेज लेखक दीपक यादव का शव मिला, एडीएम, एसडीएम मौके पर पहुंचे, सदर तहसील के बंदीगृह का मामला।

हरदोई- बीमारी से किशोरी की हुई मौत, परिजनों ने लगाया रेप का आरोप, पुलिस ने शव कब्जे में लिया, कई माह से बीमार थी किशोरी, लखनऊ में हुई किशोरी की मौत पर हंगामा, कासिमपुर थाना इलाके की है किशोरी।


बलिया- चाकू से गोदकर युवक की निर्मम हत्या, खेत में मवेशी जाने पर हुआ था विवाद, शव रखकर परिजनों ने लगाया जाम, सहतवार थाने के बलेऊर गौरा का मामला।


हरदोई – पुलिस ने 5 शातिर लुटेरे किए गिरफ्तार, 3 लूट की वारदातों का हुआ किया खुलासा, लूटे 3 मोबाइल,5935 रुपए किए बरामद, हाइवे पर लूट की घटनाओं को देते थे अंजाम, कोतवाली देहात पुलिस,सर्विलांस टीम ने पकड़ा।

फर्रुखाबाद – 2 दिन से गायब युवक का खेत में मिला शव, सूचना पर पुलिस और परिजन मौके पर, कमालगंज क्षेत्र के भटपुरा गांव का मामला।


अयोध्या- महावीर हरिजन के घर पहुंचा पहला प्रसाद, रामजन्मभूमि पूजन का पहला प्रसाद पहुंचा, मुख्यमंत्री भी जा चुके हैं महावीर के घर।

बुलंदशहर – पत्नी पर पति ने किया जनेलवा हमला, ससुर,साले पर भी चाकू से जनलेवा हमला, पत्नी, भाई,पिता समेत 4 लोग घायल, झगड़े के चलते मायके में रहती थी पत्नी, पुलिस ने घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, सिकन्द्राबाद क्षेत्र के आज़ाद नगर की घटना।


बुलंदशहर – 8 वर्षीय मासूम की हत्या का मामला, परिवार से मिलने पहुंचा कांग्रेस का डेलिगेशन, प्रियंका के निर्देश पर पहुंचा कांग्रेस का दल, शोक संतप्त परिवार से मिलकर दी सांत्वना, खुर्जा नगर कोतवाली क्षेत्र का मामला।


कानपुर – PAC-37 बटालियन के 26 पुलिसकर्मी पॉजिटिव, 2 इंस्पेक्टर समेत 24 रंग रूट कोरोना पॉजिटिव, पीएसी के बाहरी गेट में लगाया गया ताला, बाहरी लोगों के प्रवेश पर लगाई गई रोक.
हरदोई – पुलिस ने 2 वांक्षित आरोपियों को किया अरेस्ट, हत्या के बाद सबूतों को मिटाने का आरोप, हरपालपुर क्षेत्र के हड़हा औहदपुर का मामला।


आगरा – 10 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, लूट डकैती के मुकदमों में था वांछित, पूर्व में लूट की वारदात को दिया था अंजाम, थाना जगनेर पुलिस ने किया गिरफ्तार।


आगरा – छावनी परिषद का कार्यकाल 6 महीने के लिए बढ़ा, छावनी परिषद के जनप्रतिनिधियों को मिला फायदा, आज बोर्ड की बैठक में कई अहम बिंदुओं पर हुई चर्चा, कोरोना के चलते काफी समय बाद हुई बोर्ड की बैठक, एडीएम सिटी समेत सभी प्रतिनिधि बैठक में रहे मौजूद।


झांसी – दबंगों ने महिलाओं को जमकर पीटा, पीड़ित महिलाएं SSP कार्यालय पहुंची, एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार, जान से मारने की धमकी का आरोप, शहर कोतवाली के डरियापुरा की घटना।


कन्नौज – कोरोना संक्रमण को लेकर जिला अस्पताल प्रशासन बना लापरवाह, प्लास्टर रूम में लगा मरीजों का तांता, जिले में लगातार बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, कन्नौज जिला अस्पताल का मामला।


सीतापुर – संदिग्ध अवस्था में पेड़ से लटकता मिला शव, पड़ोसी गांव के 6 लोगों पर हत्या का आरोप, फसल को लेकर दोनों पक्षों में हुआ था विवाद, शहर कोतवाल मामले में कर रहे लीपापोती, शहर कोतवाली के डीहपुरवा का मामला।

हरदोई – तालाब में डूबने से मामा-भांजे की मौत, ग्रामीणों ने दोनों शवों को बाहर निकाला, बहन के घर आये किशोर गया था नहाने, बघौली थाना क्षेत्र के बन्नापुर की घटना।


मऊ – घाघरा नदी के बाढ में फिर नाव पलटी, बिन्टोलिया से राहत चौकी की ओर जा रही थी, नाव सवार सभी 10 लोगों को बचाया गया, मधुबन के दुबारी मनमनकेपुरा का मामला।

हमीरपुर – मुस्कुरा SHO बांके बिहारी का ऑडियो वायरल, SHO की गाली-गलौच करने का ऑडियो वायरल, पत्रकार,फरियादी महिला से अभद्र भाषा का ऑडियो, ऑडियो वायरल होने के बाद जांच के आदेश एसपी ने राठ सीओ को मामले की जांच दी.


आगरा – पुलिस और अपराधी का गठजोड़ आया सामने, हिस्ट्रीशीटर मोनू यादव की मदद करने का आरोप, SSP ने 5 सिपाहियों को किया लाइन हाजिर, मोनू यादव के कोर्ट में सरेंडर में सहयोग का आरोप, सरेंडर कराने में इन सिपाहियों का बड़ा हाथ था, पुलिसिया मूवमेंट की जानकारी दे रहे थे मोनू को, पांचों सिपाहियों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू, 17 जुलाई को कोर्ट में मोनू ने किया था सरेंडर, मोनू टॉप 10 अपराधियों की सूची में शामिल।


बुलंदशहर – जहांगीराबाद में अजगर निकले से सनसनी, भारी संख्या में घटनास्थल पर पहुंचे ग्रामीण, वन विभाग की टीम ने अजगर को पकड़ा, पेड़ पर चढ़ा हुआ था 12 फीट का अजगर, जहांगीराबाद क्षेत्र के खलौर गांव का मामला।


गोंडा – सब्जी की दुकान में निकला 7 फीट अजगर, अजगर निकलने से दहशत में दुकानदार, सूचना के बाद भी नहीं पहुंची वन विभाग की टीम, दुकान की छत में लकड़ी में लिपटा अजगर, सपेरे ने रेस्क्यू कर अजगर पर पाया काबू, गोंडा लखनऊ मार्ग के हारीपुर गांव का मामला।


रायबरेली – जमीन पर अवैध कब्जे करने पर कार्रवाई, डीएम के आदेश पर मुक्त कराई गई जमीन, 3 बीघा चारागाह की जमीन पर था कब्जा, अवैध तरीके से लगी थी धान की फसल, तहसीलदार ने ट्रैक्टर चलवाकर कराया नष्ट, मिलएरिया के हैबतमऊ गांव का मामला।


लखीमपुर – 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, गैंगस्टर समेत कई मामलों में था वांक्षित, एसपी के अपराधी अभियान में कार्रवाई, तमंचा,कारतूस भी बरामद किया गया, निघासन थाना पुलिस ने की गिरफ्तारी।


ललितपुर – 24 घंटे में 37 कोरोना पॉजिटिव मिले, पॉजिटिव मरीजों की संख्या पहुंची 473, अब तक 8 लोगों की हो चुकी मौत, CMO डॉ. प्रताप सिंह निरंजन ने की पुष्टि।


नोएडा – जिला अस्पताल में युवक की मौत पर हंगामा, डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप, डॉक्टरों परl इलाज न करने का आरोप लगाया, नाराज परिजनों ने अस्पताल में की तोड़फोड़, सेक्टर 20 के जिला अस्पताल का मामला।


नोएडा – युवक की हत्याकर शव फेंकने का मामला, पुलिस ने 2 और आरोपियों को किया अरेस्ट, पुलिस ने बाइक और मोबाइल किया बरामद, 1 आरोपी को पहले ही जेल भेज चुकी पुलिस, पैसों के विवाद में दोस्तों ने की थी हत्या,  फेस 2 थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार।


वाराणसी – 10 अगस्त से खुलेगा बीएचयू अस्पताल, चिकित्सालय में शुरू होंगी ओपीडी सेवाएं, सर सुंदरलाल अस्पताल में शुरू होंगी सेवाएं, ऑनलाइन होगा मरीजों का रजिस्ट्रेशन, कोरोना के कारण 22 मार्च से बंद थी OPD।