आत्मनिर्भर भारत निर्माण के अभियान को विपक्ष कमजोर करने में जुटा-स्वतंत्र देव सिंह

  • मनीष दीक्षित

लखनऊ, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि जमीनी हकीकत से कोसो दूर विपक्ष झूठ बोलने और भ्रम फैलाने की अपनी आदत से मजबूर है। इसीलिए रोज नए-नए प्रोपोगड़ा फैला रहा है। श्री सिंह ने कहा आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के अभियान को विपक्ष कमजोर करने में जुटा हुआ है। क्योंकि उसकी चिन्ता अपना परिवार और अपना हित है। देश व प्रदेश का विकास आमजनता की चिन्ता कभी उसके ऐजेंडे में थी ही नहीं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने आज एटा जिले की बैठक को वीडियों कान्फ्रेसिंग के माध्यम से सम्बोधित किया।

कोविड के चुनौती पूर्ण समय में भी आमजनता के स्वास्थ्य सामाजिक सुरक्षा व आर्थिक हितों की चिन्ता करते हुए माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य की भाजपा सरकार के द्वारा उठाये गए कदमों और किये गए प्रयासों से बड़ी संख्या में आम जनमानस लाभार्थी के रूप में परिचित है। भाजपा की रीति-नीति जनता का विश्वास और भी बढा है। हमें भी जनता के बीच पहुंचकर इस विश्वास को और दृढ़ करने और विपक्ष के झूठ व अवसाद को बेनाकाब करने की जरूरत है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केन्द्र सरकार व द्वारा शुरू की गई योजनाएं चाहे वह स्वच्छ भारत अभियान हो, उजाला योजना हो, सौभाग्य योजना हो, जन-धन हो, किसान सम्मान निधि हो या अन्य योजनायें, सभी योजनाओं के केंद्र में देश के गाँव, गरीब और किसान ही हैं। उन्होंने कहा कि हमें संगठन को मजबूती देने के साथ-साथ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य की भाजपा सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने ले जाना है।

प्रदेश महामंत्री सुनील बंसल जी ने बरेली जिला व लखनऊ महानगर की जिला बैठकों का वीडियों कान्फेंसिंग के माध्यम से मार्गदर्शन करते हुए संगठनात्मक विषयों पर चर्चा की। श्री बंसल ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री ने कोविड-19 के खिलाफ निर्णायक लड़ाई के लिए जिस तरह से सहासिक कदम उठाये हैं उसकी सराहना पूरी दुनियां में की गई। उन्होंने बैठक में संगठनात्मक विषयों पर चर्चा करते हुए कहा कि आगामी दिनों में पार्टी द्वारा तय किये जाने वाले संगठनात्मक कार्यक्रमों व अभियानों को सफल बनाने के लिए हमें पूरे मनोयोग से योजनापूर्वक कार्य करना होगा। उन्होंने पार्टी की प्राथमिक ईकाई बूथ की मजबूती पर विशेष रूप से ध्यान दिये जाने पर जोर देते हुए कहा कि प्रत्येक बूथ को मजबूत बनाते हुए हमें समाज के सभी वर्गों के लोंगो को पार्टी के साथ जोड़ने का काम करना चाहिए। श्री बंसल ने सेक्टर प्रभारियों व सेक्टर संयोजको के प्रशिक्षण वर्ग को लेकर चर्चा की साथ ही पार्टी द्वारा तैयार कराई जा रही ई-बुक के संदर्भ में भी व्यापक दिशा निर्देश दिये।पार्टी द्वारा प्रदेश में की जा रही जिला बैठकों के क्रम में आज दूसरे दिन 29 जिला ईकाईयों की बैंठके सम्पन्न हुई। वर्चुअल माध्यमों से हुई इन बैठकों में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों ने संगठनात्मक विषयों और आगामी कार्य योजना के संदर्भ में चर्चा की।