उ0प्र0 में लगातार बढ़ रहा है Covid-19 का संक्रमण

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमित 82 और लोगों की मौत हो गई। राज्य में इस दौरान संक्रमण के 5,898 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मंगलवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कोरोना वायरस से 82 और मरीजों की मौत हुई है, इसके साथ ही वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,141 हो गई है।

राज्य में कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है। कैबिनेट मंत्री पंचायती राज भूपेंद्र सिंह चौधरी में वायरस की पुष्टि हुई है। कार्यवाहक सीएमओ डॉ0 एमके सिंह के मुताबिक मंत्री इलाज के लिए एंबुलेंस से दिल्ली गए हैं। वहीं मोहनलाल गंज सांसद कौशल किशाेर की तबीयत खराब हुई। ऐसे में उन्हें कानपुर रोड स्थित अपोलाे अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में उनके साथ पत्नी भी मौजूद थीं। यहां जांच में सांसद में कोरोना की पुष्टि हुई है। उन्हें कोविड के इलाज के लिए शहर के ही मेदांता अस्पताल शिफ्ट करने के निर्देश दिए गए हैं। सांसद-मंत्री ने संपर्क में आए लोगों से कोविड जांच के साथ-साथ खुद को होम क्वारंटाइन करने की अपील की है। उधर, एसजीपीजीआइ में दस दिन से भर्ती कानून मंत्री बृजेश पाठक में वायरस निगेटिव पाया गया। ऐसे में अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। वह अब होम क्वारंटाइन में हैं।

बाराबंकी में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। सांसद उपेंद्र सिंह रावत की पत्नी व पुत्री सहित 55 लोग कोरोना पॉजिटिव जांच में पाए गए हैं। मंगलवार को आई रिपोर्ट में सांसद के पाजिटिव होने के बाद उनकी पत्नी उर्मिला व पुत्री मधुलिका जांच कराई गई। इसमें दोनों कोरोना संक्रमित पाई गई हैं।