कालाबाजारी को लेकर अधिकारियों ने की छापेमारी बरामद की सरकारी खाद,डीजल,पेट्रोल

माधौगंज थाना क्षेत्र के ग्राम तपनौर तिराहे पर स्थित प्राइवेट खाद की दुकान पर जिले के अधिकारियों ने भारी मात्रा में सरकारी यूरिया खाद बरामद की। इसके साथ ही दुकान व गोदाम में डीजल, पेट्रोल सहित रासायनिक उर्वरक बरामद हुआ है। खाद की कालाबाजारी को लेकर अधिकारियों ने की छापेमारी  बरामद की सरकारी खाद,भारी मात्रा में डीजल, पेट्रोल व अन्य सामग्री बरामद हुई। 

हरदोई, जिले के अधिकारियों को किसान खाद भण्डार पर सरकारी खाद बिक्री किए जाने की शिकायत मिली। मौके पर टीम के पहुंचने के पहले ही दुकानदार ताला लगाकर मौके से फरार हो गया। जिसके बाद दूसरे दिन पहुंचे डीओ उमेश शाहू के साथ अधिकारियों ने छापेमारी कर हकीकत जाननी चाही तो दुकानदार फिर से ताला डालकर भाग गया। तीन घण्टे तक जिले के अधिकारी दुकान के ताला खुलने के इंतजार में बैठे रहे पर उन्हें चाभी न होने का बहाना करके टरकाने की कोशिश की जाती रही। जिसके बाद मौके पर पहुंचे तहसीलदार अवनींद्र शुक्ला की मौजूदगी में दुकान व गोदाम खोली गई तो उसमें 129 बोरी इफको यूरिया खाद, डीजल, पेट्रोल व अन्य रासायनिक उर्वरक बरामद हुए।

डीओ उमेश शाहू ने बताया कि दुकान व गोदाम को सीज कर दिया गया है। दुकानदार के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। बताया जाता है कि इफको की खाद कई सौ बोरियां आकर बिक चुकी हैं। इसे कन्नौज के डीलर के माध्यम से मंगाई जा रही है। खास बात यह है कि शासन प्रशासन की सख्ती के बावजूद इतनी भारी मात्रा में हो रही कालाबाजारी सवालों के घेरे में है।