कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने से आमजन में हलचल

अनिल कुमार मिश्रा

अयोध्या, भेलसर रुदौली शहर में शहर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने से आमजन में हलचल मच गई है।सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रुदौली के कर्मचारी समेत शहर के 41 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं।अधिकतर मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। मालूम हो कि शहर के आधा दर्जन मोहल्लों मे रैपिड जाच में 41 कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए है।मरीजों के घर के आस-पास नगर पालिका परिषद रुदौली ने बैरी कटिंग करा कर आवागमन बंद करा दिया है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रूदौली के अधीक्षक डॉ0 पीके गुप्ता ने बताया की अस्पताल के एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव शनिवार को पाए जाने के बाद अस्पताल में प्रसव समेत इमरजेंसी सेवाएं बंद कर दी गई थी।रविवार दोपहर सेनिटाइज और सफाई का काम कराने के बाद शुरू अस्पताल खोल दिया गया है।उन्होंने बताया की शनिवार की शाम तक शहर के विभिन्न मोहल्लों के 15 लोग अब तक कोरोनावायरस पाए गए।

रविवार को 100 लोगो की रैपिड जांच के बाद 26 लोग संकरस्मित पाए गए।कई मरीज निजी अस्पतालों के अलावा होम आइसोलेशन में है।लगातार स्वास्थ्य विभाग के कर्मी होम आइसोलेसन के मरीजों के संपर्क में है।नगर पालिका परिषद रूदौली के अधिशासी अधिकारी  रणविजय सिंह ने बताया कि संक्रमित लोगो के घर के 100 मीटर की परिधि बैरिकेडिंग करा दी गई है और सैनिटाइजेशन के लिए नगर पालिका परिषद की टीम लगाई गई है।