कोविड-19 के दृष्टिगत सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन कराते हुए निर्माण कार्यों को पूर्ण कराना सुनिश्चित करें: मुख्य सचिव

  • श्री लाल बहादुर शास्त्री चिकित्सालय, रामनगर के उच्चीकरण के
    कार्य को अक्टूबर, 2020 तक पूर्ण कराया जाए।
  • 100 शैय्यायुक्त एमसीएच विंग के निर्माण कार्य को आगामी
     दिसम्बर, 2020 तक पूर्ण कराकर संचालित कराने के मुख्य सचिव के निर्देश।
  • निर्माणाधीन एस.टी.पी. के कार्यों की नियमित माॅनिटरिंग
    सुनिश्चित कर निर्माण कार्यों को पूर्ण कराया कराए।
  • समस्त कार्यों की माहवार टाइमलाइन बनाकर प्रत्येक दशा में निर्धारित
    समय-सारिणी के अनुसार निर्माण कार्यों को पूर्ण कराया जाए।
  • कोविड-19 के दृष्टिगत सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन कराते
    हुए निर्माण कार्यों को तय समय में पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।
  • निर्माण कार्यों में आने वाली किसी भी प्रकार की समस्या का स्थानीय स्तर एवं
     शासन स्तर पर निदान कराकर कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराया जाए।
  • मुख्य सचिव की अध्यक्षता में जनपद वाराणसी की रूपये 10 करोड़ अथवा उससे अधिक की समस्त विभागों की परियोजनाओं की समीक्षा वीडियोकान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से सम्पन्न।

 लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव ने जनपद वाराणसी की रूपये 10 करोड़ अथवा उससे अधिक की समस्त विभागों की परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए निर्देेेश दिए समस्त निर्माणाधीन परियोजनाओं के कार्यों में और अधिक गति लाकर निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि जनपद वाराणसी में श्री लाल बहादुर शास्त्री चिकित्सालय रामनगर के उच्चीकरण के कार्य को अक्टूबर, 2020 तक पूर्ण कराया जाए। उन्होंने पं0 दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय पाण्डेयपुर के निर्माण कार्य में अनावश्यक विलम्ब होने पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए निर्देश दिए कि सम्बन्धित अधिकारी की जिम्मेदारी नियत कर उसके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाए। उन्होंने बीएचयू में निर्माणाधीन सर सुन्दर लाल, अस्पताल में 100 शैय्यायुक्त एमसीएच विंग के निर्माण कार्य को आगामी दिसम्बर, 2020 तक पूर्ण कराकर संचालित कराने के निर्देश दिए।  


मुख्य सचिव आज लोक भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में वीडियोकान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से जनपद वाराणसी की रूपये 10 करोड़ अथवा उससे अधिक की समस्त विभागों की परियोजनाओं की समीक्षा कर निर्देश दे रहे थे। उन्होंने निर्देश दिए कि श्री काशी विश्वनाथ मन्दिर के विस्तारीकरण के कार्यों में गति लाकर निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ कार्य पूर्ण कराया जाए। उन्होंने नगर विकास विभाग को निर्देश दिए कि निर्माणाधीन एस.टी.पी. के कार्यों की नियमित माॅनिटरिंग सुनिश्चित करते हुए निर्माण कार्यों को पूर्ण कराया कराए। उन्होंने समस्त निर्माणाधीन इकाईयों को निर्देश दिए कि कोविड-19 के दृष्टिगत सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन कराते हुए निर्माण कार्यों को तय समय में पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने दशाश्वमेध घाट पर पर्यटक सुविधा और मार्केट काम्पलेक्स का विकास कराये जाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने अस्सीघाट से राजघाट तक क्रूज बोट के संचालन के कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि बोट का संचालन आगामी नवम्बर, 2020 तक कराया जाना सुनिश्चित किया जाए।
श्री तिवारी ने विद्युत विभाग द्वारा कराये जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि भूमिगत केबिल के कार्यों को आगामी अक्टूबर, 2020 तक प्रत्येक दशा में पूर्ण कराया जाए। उन्होंने कहा कि समस्त कार्यों की माहवार टाइमलाइन बनाकर प्रत्येक दशा में निर्धारित समय-सारिणी के अनुसार निर्माण कार्यों को पूर्ण कराया जाए। उन्होंने जनपद में स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत कराये जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि कार्यों में आवश्यक तेजी लाकर कार्यों को पूर्ण कराया जाए। उन्होंने सेतु निगम द्वारा बनाये जा रहे आरओबी एवं पुलों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि निर्माण कार्यों में आने वाली किसी भी प्रकार की समस्या का स्थानीय स्तर एवं शासन स्तर पर निदान कराकर कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराया जाए।
वीडियो काॅन्फ्रेन्सिंग में अपर मुख्य सचिव गृह एवं सूचना अवनीश कुमार अवस्थी, प्रमुख सचिव, पर्यटन जितेन्द्र कुमार, प्रमुख सचिव, कार्यक्रम क्रियान्वयन, आमोद कुमार सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य वी.हेकाली. झिमोमी, मण्डलायुक्त, वाराणसी दीपक अग्रवाल, प्रबन्ध निदेशक, जल निगम विकास गोठलवाल, जिलाधिकारी, वाराणसी कौशलराज शर्मा एवं कार्यदायी संस्थाओं के प्रबन्ध निदेशक सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।