खबरों में रिया ने प्रधानमंत्री मोदी को पीछे छोड़ा

सीबीआई ने मुम्बई पुलिस से कहा कि रिया चक्रवर्ती को मीडिया वालों से बचाओ।अभिनेता सुशांत राजपूत की मौत में उलझी रिया ने न्यूज चैनलों के बीच जूतमपैजार करवाई।

अगस्त 29 को जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रानी लक्ष्मीबाई केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय झांसी के भवन का उद्घाटन किया तब बहुचर्चित नेत्री रिया चक्रवर्ती अपने घर से सीबीआई के अस्थाई जांच सेंटर डीआरडीओ के ऑफिस के लिए रवाना हुई। इधर पीएम मोदी बता रहे थे कि देश के विकास के लिए कृषि का कितना महत्व है, लेकिन सभी न्यूज चैनल वाले रिया चक्रवर्ती के घर से बाहर निकलने और फिर सीबीआई के जांच केन्द्र तक पहुंचने के लाइव दृश्य चैनलों पर दिखा रहे थे। सिर्फ दूरदर्शन ने मोदी का लाइव भाषण प्रसारित किया। सवाल उठता है कि क्या रिया चक्रवर्ती का जांच केन्द्र तक पहुंचना पीएम मोदी के भाषण से महत्वपूर्ण था? चैनलों पर पिछले एक पखवाड़े से रिया चक्रवर्ती ही छाई हुई है।

टीवी के दर्शक देखना चाहे या नहीं लेकिन उन्हें जबरन रिया चक्रवर्ती से जुड़ी खबरें देखनी पड़ रही है। जिस तरह से रिया का पीछा करते है उससे दु:खी होकर रिया ने 28 अगस्त की पूछताछ में सीबीआई के अधिकारियों से मीडिया की शिकायत की। इस पर सीबीआई ने रिया से कहा कि वे अपनी सुरक्षा के लिए मुम्बई पुलिस से आग्रह करें। यही वजह रही कि 29 अगस्त को सुबह रिया चक्रवर्ती पुलिस स्टेशन पहुंची और सुरक्षा की मांग की। इस बीच सीबीआई ने भी मुम्बई पुलिस से कहा कि रिया चक्रवर्ती को मीडिया कर्मियों से बचाया जाए। ताकि वह अपने घर से जांच सेंटर तक सुरक्षित आ सके। सीबीआई के निर्देश के बाद 29 अगस्त को मुम्बई पुलिस ने रिया को सुरक्षा उपलब्ध करवा दी। दोपहर साढ़े बारह बजे जब मुम्बई में रिया अपने घर से बाहर निकली तो सुरक्षा कर्मी मुस्तैद थे। महिला सुरक्षा कर्मी रिया के साथ वाहन में बैठे तथा एक पुलिस वाहन में रिया के वाहन को एस्कोट किया। सब जानते हैं कि रिया चक्रवर्ती अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत में उलझी हुई हैं। हालांकि मुम्बई पुलिस सुशांत की मौत को अत्महत्या बता रही है, लेकिन सीबीआई अब हत्या के एंगल से भी जांच कर रही है।

रिया चक्रवर्ती सुशांत के साथ लम्बे समय तक लिव इन रिलेशनशिप में रह चुकी थी, इसलिए रिया को शक की निगाह से देखा जा रहा है। चैनल वाले रिया और सुशांत से जुड़ी नई नई खबरें रोज निकाल कर ला रहे हैं। इसे रिया चक्रवर्ती का शातिर दिमाग ही कहा जाएगा कि रिया ने न्यूज चैनल वालों के बीच भी जूतम पैजार करवा दी है। सीबीआई की जांच शुरू होने से पहले रिया ने जिस तरह आजतक, एनडीटीवी को इंटरव्यू दिया उससे आर भारत, एबीपी न्यूज आदि चैनल वाले आग बबूला हो गए हैं। संभवत: मीडिया के इतिहास में यह पहला अवसर है, जब चैनल वाले एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। आज तक वाले रिया का इंटरव्यूज लेने पर अपनी पीठ थपथपा रहे है तो वहीं आर भारत और एबीपी न्यूज वाले सवाल उठा रहे हैं कि आखिर एक अपराधी को मंच क्यों उपलब्ध करवा गया? आर भारत के मालिक और सम्पादक अर्णव गोस्वामी आजतक की ईमानदारी और विश्वसनीयता पर ही अंगुली उठा रहे हैं। आर भारत को लगता है कि रिया चक्रवर्ती की टीआर एजेंसी में इंटरव्यूज प्रयोजित करवाया है। असल में रिया को बचाव का अवसर दिया गया। कुल मिलाकर रिया ने न्यूज चैनलों के बीच जोरदार जूतमपैजार करवा दी है।

ड्रग्स से जुड़े रिया के……..

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच में ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद अब इस मामले की जांच नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने भी शुरू कर दी है। इस बीच रिया के कुछ और चैट्स सामने आए हैं। ये चैट रिया के बनाए एक वॉट्सऐप ग्रुप के हैं। इसमें सैमुअल मिरांडा, शोविक चक्रवर्ती, सिद्धार्थ पिठानी, आयुष शर्मा, आनंदी और दीपेश सावंत भी मेंबर हैं। ये सभी स्टफ (ड्रग्स) और सिगरेट रोल करने की बात कर रहे हैं। इससे पता चलता है कि इनके तार ड्रग्स से जुड़े हुए थे। इस चैट में वाटरस्टोन रिजॉर्ट की भी बात हो रही है। इसमें ‘ड्रग्स’ की फोटो भी शेयर की गई है। ये ग्रुप चैट जुलाई 2019 का है।

सामने आई चैट्स में सुशांत के घर पर होने वाली पार्टी की प्लानिंग के साथ कौन सी और कितनी ड्रग्स लेनी है, इस पर बात हो रही है। इसमें ये भी लिखा है कि सुशांत को क्या देना है। हालांकि, इसमें सुशांत कहीं पर बात करते हुए नहीं दिख रहे हैं। इससे पहले रिया ने कुछ न्यूज चैनलों से बात करते हुए कहा था कि उन्होंने लाइफ में कभी ड्रग्स नहीं ली है और वे किसी भी टेस्ट से गुजरने को तैयार हैं।