जनप्रतिनिधि समन्वय स्थापित कर संक्रमण से लड़ने में सहयोग करें: मुख्यमंत्री

जनप्रतिनिधि प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित कर कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ने में सहयोग करें।
हर गरीब की मदद करना सरकार का लक्ष्य,जनप्रतिनिधि आगे आएं और बिना किसी धर्म वजाति के भेदभाव के हर गरीब की मदद करें


लखनऊ, जनपद सहारनपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनप्रतिनिधियों से कहा कि वे प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित कर कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ने में सहयोग करें। गरीबों को खाद्यान्न वितरण कराएं तथा यह सुनिश्चित करें कि कोई भी व्यक्ति भूखा न सोने पाये। विकास योजनाओं का लाभ आम आदमी को पहुंचाया जाए। हर गरीब की मदद करना सरकार का लक्ष्य है। जनसमस्याओं के निदान के लिए जनप्रतिनिधि आगे आएं और बिना किसी धर्म व जाति के भेदभाव के हर गरीब की मदद करें।


मुख्यमंत्री यहां सर्किट हाउस में सहारनपुर प्रवास के दौरान जनप्रतिनिधियों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना से खुद भी सजग रहें और अपने लोगों को भी सजग रखें। सरकार ने बेरोजगार, प्रवासी मजदूरों तथा स्ट्रीट वेंडरों के लिए योजनाएं चलाई हैं। स्ट्रीट वेंडर को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 10 हजार रुपये का बैंक लोन दिया जायेगा। आत्मनिर्भर योजना के अंतर्गत बेरोजगारों को स्वतः रोजगार के लिए प्रेरित किया जाए।एक जनपद एक उत्पाद योजना के अंतर्गत जनपद सहारनपुर में वुड वर्क का कार्य है और यहां रोजगार की अपार संभावनाएं है। इस दिशा में भी जनप्रतिनिधि अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते है।


आवासहीन गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास उपलब्ध कराने के लिए हर संभव मदद की जाए। जिन लोगों के राशन कार्ड नहीं बने हैं, उनके राशन कार्ड बनवाने में जनप्रतिनिधि मदद करें। श्रमिकों/कामगारों को स्थानीय प्रशासन व उद्योगों से समन्वय स्थापित कर रोजगार उपलब्ध कराएं। कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए लोगों में जागरूकता लायंे। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन स्वयं भी करें और लोगों को करने के लिए प्रेरित करें। इस मण्डल में विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार की संभावनाएं हंै। इसमंे जनप्रतिनिधि महत्वपूर्ण योगदान दे सकते है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि सहारनपुर जनपद मंे अन्य नगर निगमों की अपेक्षा बेहतर सफाई है। जनप्रतिनिधियों ने सहारनपुर में विश्वविद्यालय की स्थापना, दिल्ली-यमुनोत्री मार्ग के निर्माण सहित अन्य कई परियोजनाओं के पूरा होने पर मुख्यमंत्री जी के प्रति आभार व्यक्त किया।इस अवसर पर कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग मंत्री सुरेश राणा, विधायक देवेन्द्र कुमार निम, कुंवर ब्रजेश सिंह, कीरत सिंह, नगर निगम के मेयर संजीव वालिया, पूर्व सांसद राघव लखनपाल शर्मा, पूर्व विधायक राजीव गुम्बर, महावीर राणा आदि उपस्थित थे।