जिलाधिकारी ने कोविड.19 के सम्बन्ध में मुख्य चिकित्साधिकारी को दिये आवश्यक दिशा निर्देश



प्रतापगढ़, जिलाधिकारी डा0 रूपेश कुमार ने आज कैम्प कार्यालय में कोविड-19 के सम्बन्ध में मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अरविन्द कुमार श्रीवास्तव को निर्देशित करते हुये कहा कि कोविड.19 अस्पतालों में भर्ती मरीजों की चद्दरों को नियमित बदला जायेए गुणवत्तायुक्त भोजन समय.समय पर उपलब्ध कराया जाये और साफ.सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये। उन्होने कहा कि होम आइसोलेशन हेतु भेजे जाने वाले मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण प्राथमिकता के आधार पर किया जाये तथा उनकी सम्पूर्ण सूचना रजिस्टर में अंकित भी की जाये।

कोविड-19 अस्पतालों एवं होम आइसोलेशन के मरीजों द्वारा यदि किसी भी प्रकार की शिकायत की जाती है तो उस शिकायत का निस्तारण यथाशीघ्र किया जाये। होम आइसोलेशन वाले व्यक्तियों का एकीकृत कोविड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर से लगातार दूरभाष के माध्यम से स्वास्थ्य सम्बन्धी जानकारी ली जाये। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि कोविड-19 के प्रकरण में यदि डाक्टरए पैरामेडिकल स्टाफ या अन्य अधिकारी द्वारा किसी भी प्रकार की लापरवाही एवं उदासीनता बरती जायेगी तो सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही की जायेग।

जिला महिला अस्पताल में एक महिला को भर्ती करने में कर्मचारियों की लापरवाही एवं संवेदनहीन व्यवहार करने के संबंध में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एवं सोशल मीडिया में चल रही खबर का त्वरित संज्ञान लेते हुए जिला अधिकारी डॉ0 रूपेश कुमार ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को प्रकरण की जांच कर दो दिनों में आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।यह भी निर्देश दिया गया है कि जनपद प्रतापगढ़ के किसी भी अस्पताल में इस तरह की घटनाएं क्षम्य नहीं है। …….प्रभारी अधिकारी मीडिया सेल डीएम कैंप ऑफिस प्रतापगढ़।