थाने का मोह नहीं छोड़ पा रहे दरोगा

106
प्रमुख समाचार…
प्रमुख समाचार…

ट्रांसफर के बाद भी थाने का मोह नहीं छोड़ पा रहे दरोगा।

अयोध्या/रुदौली। डीजीपी मुख्यालय ने विधानसभा चुनाव करा चुके पुलिस कर्मियों के लिए स्थानांतरण नीति जारी की है। लेकिन उसके बाद भी थाने में दरोगा जमे हुए हैं।वहीं कई थानों के प्रभारी इन दरोगा को रिलीव करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही है। भारतीय किसान यूनियन के रुदौली तहसील अध्यक्ष रवि शंकर पाण्डेय ने भी सम्पूर्ण समाधान दिवस में स्थान्तरित दरोगाओं को कार्यमुक्त करने का मुद्दा उठाया।उन्होंने तहसील दार राजेश वर्मा से कहा कि जिन भी दारोगाओं का ट्रांसफर हो गए है वो इन दिनों अवैध कार्यों में लिप्त है जो क्षेत्र के भोलेभाले लोगों से धन उगाही कर रहे है।

बाबा बाजार थाने में उपनिरीक्षक आशीष कुमार सिंह,कुँवर सिंह थाना पटरंगा में उपनिरीक्षक कमलेश कुमार सरोज,कोतवाली रुदौली किला चौकी प्रभारी प्रमोद कुमार यादव, उपनिरीक्षक चंद्र शेखर यादव,इशहाक खान का ट्रांसफर तीन महीने पहले जनपद के अन्य थानों हो चुका है। लेकिन उसके बाद भी थाने का मोह दरोगा नहीं छोड़ पा रहे हैं। जबकि कई बार जनप्रतिनिधियों ने पुलिस अधीक्षक से ट्रांसफर पुलिस कर्मियों को कार्य मुक्त कर किए जाने की मांग कर चुके हैं।लेकिन उसके बाद भी थाना प्रभारी इन पुलिसकर्मियों को कार्य मुक्त कर पाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही है।

स्थानीय लोगों में इस बात की चर्चा है कि इन उपनिरीक्षकों द्वारा कई वर्षों से थाने में रहने के कारण कई अवैध कार्यों में संलिप्त रहने के कारण जमकर उगाही करते हैं।लेकिन जुगाड़ नींति के कारण उपनिरीक्षकों का स्थानांतरण होने के बाद भी थाने में जमे हुए। इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राज करन नैय्यर ने बताया कि स्थानांतरित हुए उप निरीक्षकों को तत्काल कार्यमुक्त करने का थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं।जल्दी सभी कार्य मुक्त हो जाएंगे। थाने का मोह नहीं छोड़ पा रहे दरोगा