दो दिन पूर्व लूट की घटना का हुआ खुलासा,दो आरोपी गिरफ्तार


अयोध्या, भेलसर मवई पुलिस ने दो दिन पूर्व एक युवक से मोबाईल फोन लूट का खुलासा करते हुए दो लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया।प्रभारी निरीक्षक मवई राम किशन राना ने बताया कि गत रविवार को बाकरपुर मजरे लोहटी का राम करन पुत्र राम सजीवन रात आठ बजे अपने खेत मे लगे धान की रखवाली करने गया था जब वह सड़क पर खड़ा था उसी समय बाइक सवार दो युवक पहुंचे औऱ राम करन से सैदपुर का रास्ता पूछने लगे उसके बाद एक युवक बाइक से उतर कर राम करन का मोबाइल छीन लिया और सैदपुर की तरफ फरार हो गये।राम करन ने मवई थाना पहुंच कर अपने साथ हुई लूट की सूचना पुलिस को दी।पुलिस ने तहरीर पर मु0अ0 संख्या 330/20 धारा 392,411 के तहत मुकदमा दर्ज किया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने प्रभारी निरीक्षक राम किशन राना के नेतृत्व में टीम गठित कर दी तथा लुटेरों की तलाश में पुलिस टीम लगी थी। मंगलवार को प्रभारी निरीक्षक को मुखबिर के जरिये सूचना मिली कि लूट के वांछित अभियुक्त हरिहरपुर तिराहा के पास संदिग्ध अवस्था मे खड़े हैं।प्रभारी निरीक्षक ने तत्काल चौकी इंचार्ज सैदपुर मनोज कुमार प्रजापति,सिपाही हरेंद्र कुशवाहा,सिपाही विकास यादव को मौके पर भेजा।

पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किये गये लुटेरों की पहचान इसी थाना क्षेत्र के ग्राम भरतपुर मजरे सैमसी के सत्य विजय सिंह उर्फ मुन्ना पुत्र योगेंद्र तथा उदय प्रताप सिंह पुत्र सूर्य प्रकाश सिंह के रूप में हुई है।प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि लुटेरों के पास से लूटा गया पैना सोनिक मोबाइल बरामद हुआ।दोनों को जेल भेज दिया गया।