धार्मिक आयोजन, जुलूस, झॉकी आदि पर 30 सितम्बर तक प्रतिबन्ध-जिलाधिकारी

सभी प्रकार के धार्मिक आयोजन, जुलूस, झॉकी आदि पर 30 सितम्बर तक रहेगा पूर्ण प्रतिबन्ध।त्योहार के अवसर पर माहौल को बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्वों के विरूद्ध होगी कड़ी कार्यवाही-जिलाधिकारी
सोशल मीडिया या अन्य माध्यमों से गलत तरीके से प्रचार करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध होगी कार्यवाही-पुलिस अधीक्षक

प्रतापगढ़, जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आज पुलिस लाइन प्रांगण में आगामी त्योहारों के दृष्टिगत पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी सम्भ्रान्त व्यक्तियोंं से उनकी समस्याओं की जानकारी ली और कहा कि शासनादेश के अनुरूप ही मोर्हरम पर्व एवं आगामी त्योहार को मनाया जायेगा। उन्होने सभी को आगाह किया कि कोई ऐसा कार्य करने की कोशिश न करें जिससे जनपद का माहौल बिगड़ जायेए माहौल को बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्वों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

जिलाधिकारी ने सभी गणमान्य व्यक्तियों से कहा कि मोहर्रम त्योहार को कोविड.19 की गाइडलाइन्स का पालन करते हुये शान्तिपूर्वक एवं सादगी के साथ मनाया जाये। आगामी त्योहारों दिनांक 30 सितम्बर तक कोई भी जुलूसए झॉकी न निकाली जाये एवं किसी भी दशा में भीड़ एकत्रित न हो पाये। वर्तमान परिस्थितियों में कोविड.19 के संक्रमण के खतरे से बचने हेतु सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होने पीस कमेटी के पदाधिकारियों एवं सम्भ्रान्त व्यक्तियों को सम्बोधित करते हुये कहा कि कोविड.19 महामारी के रोकथाम हेतु दिशा निर्देश निर्गत किये गये है जिसका कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाये। लोग त्योहार को अपने घर पर ही मनायें।

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने कहा कि शासनादेश का पूर्ण पालन करते हुये मोर्हरम एवं आगामी त्योहार को मनाया जाये। किसी भी एक स्थान पर निर्धारित संख्या से अधिक व्यक्ति के इकट्ठा होने पर धारा.144 का उल्लंघन माना जायेगा और सम्बन्धित दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। धार्मिक जुलूसए झांकी आदि निकालने के सम्बन्ध में यदि किसी भी व्यक्ति द्वारा सोशल मीडिया या अन्य माध्यमों से गलत तरीके से प्रचार किया जायेगा तो सम्बन्धित दोषी व्यक्ति के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। बैठक में अपर जिलाधिकारी(वि0/रा0) शत्रोहन वैश्यए अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी सुरेन्द्र प्रसाद द्विवेदी एवं पश्चिमी दिनेश कुमार द्विवेदीए उपजिलाधिकारी सदर मोहन लाल गुप्ता सहित पीस कमेटी के पदाधिकारी एवं अन्य सम्भ्रान्त लोग उपस्थित रहे।