प्रधानमंत्री आवास योजना सिर्फ प्रचार-ललन कुमार

 प्रधानमंत्री आवास योजना सिर्फ प्रचार हेतु बनाई गई है। जमीनी स्तर पर उसमें कोई कार्य नहीं हो रहा है।

लखनऊ/बख्शी का तालाब, उत्तर प्रदेश काँग्रेस कमेटी के मीडिया संयोजक ललन कुमार नियमित दौरे पर जब बख्शी का तालाब (169) विधानसभा के लक्ष्मीपुर गाँव पहुँचे तो वहाँ हाल ही में दलित गरीब नीलकंठ रावत का मिट्टी का घर गिर गया है। उनकी रहने की कोई व्यवस्था नहीं है। नीलकंठ के साथ उनकी बूढ़ी माँ भी रहती हैं।

ललन कुमार ने बताया कि जब मैं नीलकंठ की माता जी से मिला तो वह भावुक हो गईं और रोकर अपनी विपदा बताने लगीं। ललन कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना सिर्फ प्रचार के लिये ही बनाई गई है। यह योजना जमीनी स्तर कोई भी कार्य नहीं कर रही है। कांग्रेस मीडिया संयोजन कहा ने नीलकंठ की माँ को आश्वासन दिया कि उनके द्वारा कुछ ही समय में अपने निजी स्तर पर उनका घर तैयार कराया जाएगा। साथ ही प्रशासन की लेटलतीफी के कारण उनके आवास की जो फाइल रुकी हुई है उस को भी आगे बढ़वाने का प्रयास किया जाएगा। ललन ने आश्वास दिया कि शीघ्र अतिशीघ्र नीलकंठ जी का घर बनवा दिया जाएगा।

गौरतलब है कि हाल ही में हुई बारिश के कारण गांव में गरीबों के कच्चे मकान बारिश को वहन नहीं कर पा रहे हैं. इस वजह से मकान भारी बारिश के कारण जमींदोज हो रहे हैं। लेकिन विडंबना यह है कि गरीबों के लिये बनाई गई प्रधानमंत्री आवास योजना सिर्फ फाईलों में ही चल रही है, इस योजना का जमन पर कोई भी कार्य नजर नहीं आ रहा है।