प्रमुख समाचार…..

दिल्ली – चीन से आ रहे हैं खतरनाक सीड पार्सल, केंद्र सरकार ने राज्यों को किया सतर्क, राज्यों और इंडस्ट्री को किया सतर्क, कृषि मंत्रालय ने निर्देश जारी किया, कुछ महीनों में ऐसे पार्सल भेजे गए हैं, कई देशों में संदिग्ध बीजों के पार्सल भेजे हैं, अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन में पार्सल भेजे हैं, न्यूजीलैंड, जापान में भी पार्सल भेजे हैं, केन्द्र ने सावधान रहने की सलाह दी है, ऐसे संदिग्ध पार्सलों से सावधान की सलाह, इनमें भ्रामक लेबल लगाए जा रहे हैं-केन्द्र, ऐसे बीजों के खतरा हो सकता है-केन्द्र सरकार, जैव विविधता के लिए खतरा हो सकते हैं.

दिल्ली – कोरोना वायरस ने केंद्र की बढ़ाई चिंता, 13 जिलों ने केंद्र सरकार की चिंता बढ़ाई, आंकड़ों के मुताबिक इन जिलों में 7 में से 1 मौत, देश के 13 ज़िलों में 9 फीसदी एक्टिव केस, इन्ही 13 ज़िलों में 14 फीसदी मौत, यूपी के लखनऊ ने भी केंद्र की चिंता बढ़ाई, असम का कामरूप मेट्रो,बिहार का पटना, झारखंड का रांची, ओडिशा का गंजम, केरल के अलापुझा और तिरुवनंतपुरम, उत्तर 24 परगना, हुगली, हावड़ा, कोलकाता
,पश्चिम बंगाल में मालदह और दिल्ली शामिल.

दिल्ली – पहली बार घाटे में है दिल्ली मेट्रो, कोरोना काल में घाटे में पहुंची दिल्ली मेट्रो, अनलाकॅ में दिल्ली में सेवाएं फिलहाल बंद, दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन की सेवाएं बंद, बंदी के चलते ही मेट्रो पर आर्थिक संकट.

दिल्ली – भारत में कोरोना वायरस का कहर जारी, एक दिन में सबसे ज्यादा नए केस मिले, 24 घंटे में रिकॉर्ड 64,399 नए मरीज, एक दिन में विश्व में सबसे ज्यादा नए केस, देश में 24 घंटे में 861 मरीजों की मौत
,देश में कोरोना मरीजों की संख्या 21,53,011, 21 लाख 53 हजार 011 कोरोना के मरीज, देशभर में अबतक 43,379 मरीजों की मौत, देश में 14,80,885 मरीज हो चुके डिस्चार्ज.

आंध्र प्रदेश – कोविड सेंटर में लगी भयानक आग, हादसे में अबतक 7 लोगों की मौत हुई, कई लोग झुलसे,अस्पताल में कराया भर्ती, स्वर्णा पैलेस होटल में बना था कोविड सेंटर, कोविड सेंटर में 30 कोरोना मरीज थे,
हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा की घटना.

जम्मू कश्मीर – बीजेपी नेता पर आतंकियों ने किया हमला, अब्दुल हामिद नजर पर आतंकियों का हमला, बड़गाम के ओबीसी मोर्चा के जिलाध्यक्ष हैं, घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया.

लखनऊ – यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2020 आज, प्रवेश परीक्षा रविवार को दो पालियों में होगी, परीक्षा में बड़ी संख्या में परीक्षार्थी भाग लेंगे, राजधानी समेत 73 जिलों में परीक्षा आयोजित, 1089 केंद्रों पर 4.32 लाख अभ्यर्थी देंगे परीक्षा, 2 पालियों में आयोजित की जाएगी प्रवेश परीक्षा, सुबह 9-12 बजे, दोपहर 2-5 बजे तक परीक्षा, परीक्षा केंद्रों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए, कोरोना को लेकर विशेष सतर्कता के निर्देश,
मास्क लगाकर ही केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा, परीक्षा केंद्रों में सैनिटाइजर, हैंडवाश की व्यवस्था.

लखनऊ – एक लाख का इनामी बदमाश हनुमान पांडेय ढेर, STF ने राकेश उर्फ हनुमान पांडेय को ढेर किया, पुलिस एनकाउंटर में बदमाश हनुमान पांडेय ढेर, सरोजनीनगर में STF ने राकेश को मार गिराया,
BJP विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में आरोपी था, मुख्तार अंसारी,मुन्ना बजरंगी का करीबी था राकेश, मऊ के कोपागंज का रहने वाला था राकेश पांडेय, दोहरे हत्याकांड में भी मुख्तार के साथ आरोपी था राकेश, एसटीएफ ने बदमाश के पास असलहे बरामद किए, राकेश की पत्नी ने गन का लाइसेंस लिया था, तथ्यों को छिपाकर 2005 में लाइसेंस लिया था, इस संबंध में अभियुक्त के खिलाफ मुकदमा दर्ज, शस्त्र जब्त कर निरस्तीकरण के लिए रिपोर्ट भेजी थी, मऊ में एक जांच में सामने आया था ये मामला.

गोंडा – भिखारीपुर बांध में तीसरी जगह कटान, नदी की तेज धारा बंधे में कर रही कटान, 2 जगहों पर बंधा पहले से ही कटा है, एक स्थान पर 100 मीटर बंधा हुआ साफ, दूसरी जगह सुरक्षा दीवार से बंधे को रोका
तीसरी जगह बोल्डर से कटान रोकने का प्रयास, 800 मीटर बंधे से सटकर कर बह रही नदी, घोड़हनपुरवा से 1 किलोमीटर बंधा सेंसिटिव, बंधे के एलाइनमेंट में सिंचाई विभाग फेल, एक्सईएन की टेक्निक ने बंधे का बेड़ा गर्क किया, 2007, 08, 10, 18 और 2020 में कटा बंधा, बढ़ा जलस्तर तो बंधे को बचाना होगा मुश्किल.

उन्नाव – रोडवेज बस और ट्रक की भीषण टक्कर, बस चालक की मौत, 30 यात्री घायल, घायलों में कई की हालत चिंताजनक, घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया, कानपुर से गोरखपुर जा रही थी बस, अजगैन के पेट्रोल पंप के पास की घटना.

अमेठी – अपर मुख्य सचिव का अमेठी दौरा आज, सुबह 9.30 बजे पहुंचेंगे अवनीश अवस्थी, अमेठी के भटमऊ पहुंचेंगे अवनीश अवस्थी, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के कार्यों को देखेंगे, एक्सप्रेस वे के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करेंगे.

प्रतापगढ़ – गर्भवती महिला आग से गंभीर झुलसी, ससुरालियों पर आग लगाने का आरोप, गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती, तेल डालकर आग लगाने का आरोप, जेठवारा के महराजगंज की घटना.

प्रतापगढ़ – 7 केंद्रों पर बीएड प्रवेश परीक्षा आज, आज 2 पालियों में कराई जाएगी परीक्षा, पहली पाली में सुबह 9 से 12 तक परीक्षा, दूसरी पाली में 2 से 5 बजे तक परीक्षा, डीएम ने तैयारियों का लिया जायजा.

बलिया – बीएड परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन सतर्क, 16 सेंटरों पर 4800 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा, परीक्षा को लेकर आलाधिकारी कर रहे निगरानी, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जाएगा ध्यान, मास्क,सेनेटाइजर के साथ आना अनिवार्य.

वाराणसी – वाराणसी में बीएड प्रवेश परीक्षा आज, बीएचयू केंद्र पर दिखी अव्यवस्था, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां, सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने में फेल, BHU के एग्रीकल्चर विभाग में बना केंद्र.

मिर्जापुर- जनपद में 7 केंद्रों पर दो पालियों में होगी बीएड की परीक्षा, लगभग 2100 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा, मास्क और थर्मल स्कैनिंग के बाद मिलेगी एंट्री

मथुरा – रिश्वतखोर सर्वे लेखपाल पर बर्खास्त, डिप्टी कलेक्टर ने की कार्रवाई, सहायक अभिलेख अधिकारी ने की कार्रवाई, रिश्वत लेते वीडियो हुआ था वायरल, सकराया खादर में तैनात था सर्वे लेखपाल.

कानपुर देहात – जिले में 8 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 325, सीएमओ ने की मामले की पुष्टि.

गोंडा – जिला अस्पताल में अव्यवस्थाओं की भरमार, अस्पताल में छुट्टा जानवरों से मरीज परेशान, अस्पताल में घूमते हैं आवारा जानवर, अस्पताल के वार्ड में घूम रहा आवारा सांड, आवारा सांड को लेकर मरीजों में दहशत, शिकायत के बाद भी नहीं देते ध्यान, सोशल मीडिया पर सांड का वीडियो वायरल.

फिरोजाबाद – फैक्ट्री में मजदूर की संदिग्ध मौत, मजदूरों और परिजनों ने किया हंगामा, फैक्ट्री के मैनेजर पर लगाये आरोप, शव को गेट पर रखकर कर रहे हंगामा, टूंडला के आलोक ग्लास वर्क की घटना.

कौशाम्बी – नकली गन से सेल्फी लेना पड़ा महंगा, सेल्फी लेना दो युवकों को पड़ा महंगा, पुलिस ने दोनों युवकों को किया अरेस्ट, घर में दबिश डालकर की गिरफ्तारी, मंझनपुर कोतवाली के कस्बा का मामला.

कौशाम्बी – स्वास्थ्य विभाग में फर्जी भर्ती का मामला, चतुर्थ क्लास की फर्जी भर्ती का मामला, कर्मचारियों पर लटकती कार्रवाई की तलवार, चपरासी से बाबू बने 4 के छीने गए चार्ज, सीएमओ ने 4 कर्मचारियों का चार्ज छीना, सीएमओ ने वेतन रोक कर शुरू की जांच, एडी मिर्जापुर भी कर रहे केस की जांच.

गोंडा – तरबगंज में भिखारीपुर बांध कटने का मामला, बनने के बाद अब तक 5 बार कटा बांध, 7 करोड़ के बांध मरम्मत पर खर्च हुए 70 करोड़, सामाजिक संगठनों की एसआईटी जांच की मांग, फर्जी जेसीबी चलाने का वीडियो वायरल हुआ, बांध कटने में सियासतदानों की बड़ी भूमिका, अफसरों ने बांध मरम्मत के टेंडर में किया खेल, बिना कंपटीशन चुनिंदा ठेकेदार को दिया टेंडर, एक्सईएन शुक्ला के सिंडिकेट को बचा रहे नेता.

मिर्जापुर – हलिया SO अमित पर लगा गंभीर आरोप, महिला ने एसओ पर लगाया गंभीर आरोप, SO ने महिला को एक रात गुजारने को कहा, महिला के भाई को छोड़ने के लिए की मांग, एसओ अपने साथ रूम पर चलने को कहा.

कौशाम्बी – युवक ने किशोरी के साथ की छेड़खानी, जान बचाकर किशोरी मौके से भागी, उसकी सहेली को कुंए में बांधकर लटकाया, युवक ने कुएं में रस्सी से बांधकर लटकाया, किशोरी के शोर मचाने पर पहुंचे लोग
,पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, खेत से लौट रही थीं दोनों किशोरियां, पिपरी थाना इलाके की घटना.

उन्नाव – कंटेनर की टक्कर से दंपति की मौत, लखनऊ की ओर जा रहा था दंपति, बाइक सवार दंपति की मौके पर मौत, हसनगंज के लखपेड़ा चौराहे की घटना.

मुजफ्फरनगर – पेंट के गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं, गोदाम में रखा लाखों का पेंट जलकर राख, शॉर्ट सर्किट से गोदाम में लगी आग, बुढ़ाना क्षेत्र के कांधला रोड पर है गोदाम.

हरदोई – खण्ड शिक्षा अधिकारी का रिश्वत लेते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, शिक्षा विभाग के वायरल वीडियो से हड़कंप, रिटायर्ड शिक्षकों की पेंशन के मामले में रिश्वत, पैसा लेनदेन की बात का वीडियो वायरल
,भरखनी खण्ड शिक्षा अधिकारी का भी है प्रभार.
अमरोहा – कोरोना संक्रमण के चलते कोतवाली गजरौला सील, दो दारोगा पॉजिटिव होने पर कोतवाली सील, फरियादियों के लिए अलग से बनाई हेल्प डेस्क, सेनेटाइजर,स्क्रेनिंग के बाद ही हो रही सुनवाई.

गोरखपुर – तस्करों की पिकअप में ग्रामीणों ने लगाई आग, पशु चोरी कर तस्कर पिकअप में लाद रहे थे, ग्रामीणों ने पशुओं से मुक्त कराकर आग लगाई, मौका पाकर पशु तस्कर हुए फरार, दमकल और पुलिस ने आग पर पाया काबू, रामगढ ताल के गायघाट का भोर का मामला.

बागपत – सड़क पर नवजात शिशु का शव मिला, आवारा कुत्ते शव को नोच रहे थे, स्थानीय लोगों के पहुंचने पर भागे कुत्ते, शहर कोतवाली के निरोजपुर की घटना.

मथुरा – पायलट अखिलेश कुमार का पार्थिव शरीर पहुंचा मथुरा, अखिलेश का शव देख परिवार में मचा कोहराम, पायलट अखिलेश के घर लगा लोगों का तांता, हजारों लोगों ने पायलट को दी श्रद्धांजलि, अखिलेश कुमार का हुआ अंतिम संस्कार.

आजमगढ़ – नहरों में पशुओं के शव मिलने का मामला, डीएम और एसपी ने जारी किया बयान, 4-5 तारीख को 2 नहरों में शव मिले थे, बाढ़ के बहाव में बहकर आए थे शव-डीएम, दूसरे जनपदों से बह कर आये थे शव-डीएम, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चोट के निशान नहीं- डीएम, 5-6 दिन पुरानी हैं लाशें-पोस्टमार्टम रिपोर्ट.