प्रमुख समाचार

दिल्ली- निजी सेक्टर वाले कर्मचारियों के लिए खबर,अब 5 के बजाय 1 साल में मिलेगी ग्रेच्युटी, संसद की संसदीय समिति ने की सिफारिश,संसदीय समिति ने रिपोर्ट में सिफारिश की।


दिल्ली- केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का बयान- बाढ़ से यूपी,महाराष्ट्र,गुजरात राज्य परेशान,कई राज्यों में भयावह स्थिति उत्पन्न हुई है,राशन दुकान से अनाज लेना संभव नहीं है,ऐसे में मैं राज्य सरकारों से आग्रह करता हूं,राशन की डोर डिलीवरी व्यवस्था की जाए।


लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया- प्रदेश के 517 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं, 16 जिलों के 517 गांव बाढ़ प्रभावित, अंबेडकरनगर,अयोध्या,आजमगढ़ में बाढ़, बहराइच,बलिया,बलरामपुर,बस्ती प्रभावित, बाराबंकी,गोंडा,खीरी,संतकबीरनगर में बाढ़, यहां के डीएम को सख्त निर्देश दिए गए हैं, बांधों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए, बाढ़ राहत कार्यों को शीर्ष प्राथमिकता दें-CM.   


लखनऊ- पीस पार्टी प्रवक्ता शादाब चौहान का बयान, डॉ अयूब पर एनएसए लगाए जाने पर बोले- राजनीतिक दुर्भावना के तहत कार्रवाई, डॉ अयूब जनविरोधी नीतियों के खिलाफ हैं, इसके खिलाफ डॉ अयूब संघर्ष कर रहे थे, कोरोना काल में डॉ अयूब मदद कर रहे थे, गरीब, जरूरतमंदों की मदद कर रहे थे-शादाब।   


लखनऊ- मंत्री महेंद्र सिंह की रिपोर्ट निगेटिव आई, पीजीआई में भर्ती हैं मंत्री महेंद्र सिंह, महेंद्र सिंह की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई, एक-दो दिन में डिस्चार्ज होंगे मंत्री महेंद्र सिंह।   
लखनऊ- मुख्य चौराहों पर सघन चेकिंग अभियान, 171 वाहनों का ई चालान किया गया है, 8 हजार जुर्माना वसूला गया,एक गाड़ी सीज।


बुलंदशहर- सुदीक्षा मामले में एसआईटी का गठन, CO दीक्षा सिंह के नेतृत्व में जांच होगी, 3 सदस्यीय एसआईटी गठित की गई, एक सीओ 2 निरीक्षक करेंगे जांच, एसएसपी बुलंदशहर ने गठित की SIT    हरदोई- चेयरमैन अंकित जायसवाल मामले में नया मोड़,गुमशुदा नहीं है चेयरमैन अंकित जायसवाल,मामले में हरदोई पुलिस ने ली राहत की सांस,अंकित जायसवाल ने घरवालों को सूचना दी,आगरा जाते समय मथुरा में गाड़ी हुई खराब,घरवालों को गाड़ी उठवाने की सूचना दी ,गाड़ी छोड़कर अंकित जायसवाल पहुंचे आगरा।


ग्रेटर नोएडा- सुदीक्षा भाटी की मौत का मामला,  सांसद संजय सिंह ने परिजनों से मुलाकात की, मेधावी छात्रा की मौत पर जताया दुख, पीड़ित परिवार के लोगों को दी सांत्वना, प्रदेश ने होनहार छात्रा को खो दिया-संजय सिंह, सुदीक्षा भाटी अमेरिका में कर रही थी पढ़ाई, डेरी स्कनर की रहने वाली थीं सुदीक्षा भाटी।


शाहजहांपुर- वरुण अर्जुन मेडिकल कॉलेज में गुंडई, छत से छात्रा के कूदने का मामला, मेडिकल प्रशासन अब गुंडई पर उतर आया, मेडिकल छात्राओं को धमकी दी जा रही, प्रिंसिपल ने दी जान से मारने की धमकी, गंभीर हालत में छात्रा अस्पताल में भर्ती, वरुण अर्जुन मेडिकल कॉलेज का मामला।


बहराइच- मास्क को लेकर SP विपिन मिश्रा की कार्रवाई, बौंडी थाना प्रभारी का एसपी ने काटा चालान, बिना मास्क चेकिंग कर रहे थे थाना प्रभारी, बौंडी थाना प्रभारी सुभाष सिंह का कटा चालान, बिना मास्क दूसरों का काट रहे थे चालान, थानेदार की फोटो सोशल मीडिया पर हुई थी वायरल, वायरल फोटो का एसपी बहराइच ने लिया संज्ञान। 

वाराणसी- अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए पहल,  वाराणसी के संत मस्जिद के लिए ईंट भेजेंगे, आधारशिला के लिए पहली ईंट भेजेंगे संत, अयोध्या में 5 एकड़ जमीन पर मस्जिद बननी है, संत देंगे मस्जिद निर्माण के लिए चांदी की ईंट, निरंजनी अखाड़ा के संत करेंगे ईंट देने का ऐलान, कैलाशमठ में PC कर सहयोग की करेंगे घोषणा।


कानपुर देहात- SNK पान मसाला कंपनी के प्रबंधक को धमकी, BJP नेता नीरज पांडेय ने हत्या की धमकी दी, प्रबंधक पवन गुप्ता को फोन पर गाली दी, कंपनी की एजेंसी लेना चाहता है नीरज पांडेय, नीरज का धमकी भरा ऑडियो हुआ वायरल, पनकी पुलिस ने अभी तक कार्रवाई नहीं की, तहरीर लेकर कार्रवाई करना भूल गई पुलिस।

औरैया- सरकारी अफसरों के घर में बारिश का पानी, सरकारी दफ्तरों और आवासों में घुसा पानी, एसडीएम,सीओ बिधूना के घर में पानी घुसा, नगर पंचायत विधूना के विकास की पोल खुली, आम लोगों के साथ-साथ अधिकारी परेशान हैं, घरों से पानी निकासी का कोई इंतजाम नहीं, बारिश से नालियों का पानी घर में घुस रहा, मच्छर और संक्रामक बीमारियों का खतरा बना।   

 
बुलंदशहर- शराबी पिता ने की बेटी की हत्य, शराब के पैसे ना देने पर हत्या की, चाकू से वार कर मौत के घाट उतारा, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया गया, पुलिस ने आरोपी पिता को अरेस्ट किया, गुलावठी थाना क्षेत्र के भमरा का मामला। 


हरदोई- चेयरमैन अंकित जायसवाल मामले में नया मोड़, गुमशुदा नहीं है चेयरमैन अंकित जायसवाल, मामले में हरदोई पुलिस ने ली राहत की सांस, अंकित जायसवाल ने घरवालों को सूचना दी, आगरा जाते समय मथुरा में गाड़ी हुई खराब, घरवालों को गाड़ी उठवाने की सूचना दी, गाड़ी छोड़कर अंकित जायसवाल पहुंचे आगरा।    


बुलंदशहर- चाकुओं से गोदकर महिला की हत्या, जनौरा नहर में मिला महिला का शव, सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मृतक महिला की नहीं हुई शिनाख्त, औरंगाबाद क्षेत्र की जनौरा नहर का मामला।   

    वाराणसी- काशी में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, जन्माष्टमी पर भगवान कृष्ण के गीत, लोक गायकों की टीम ने दी प्रस्तुति, महादेव की नगरी में श्रीकृष्ण की धूम।