बी0एड0-2020 परीक्षा सकुशल सम्पन्न

उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा बी.एड.-2020 सकुशल सम्पन्न होने पर प्रवेश परीक्षा के आयोजक विश्वविद्यालय लखनऊ विश्वविद्यालय की पूरी टीम सहित परीक्षा व्यवस्था से जुड़े सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें दी।

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा बी.एड.-2020 सकुशल सम्पन्न हो जाने पर प्रवेश परीक्षा से जुड़े आयोजक विश्वविद्यालय – लखनऊ विश्वविद्यालय की पूरी टीम सहित समस्त विश्वविद्यालयों के कुलपति, अधिकारियों, जिला प्रशासन के सभी अधिकारियों एवं परीक्षा व्यवस्था से जुड़े समस्त नोडल अधिकारियों, समन्वयकों, केन्द्राध्यक्षों, सहायक केन्द्राध्यक्षों, कक्ष निरीक्षकों तथा इस व्यवस्था से जुड़े समस्त पुलिस प्रशासन के अधिकारियों एवं अन्य सभी को बहुत-बहुत हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग, दृढ़ निश्चय एवं कार्य के प्रति सम्पूर्ण समर्पण से यह कार्य सम्भव हो सका है। इसके लिये सभी को बहुत-बहुत हार्दिक बधाई।

 प्रदेश के 73 जिलों के 1089 केन्द्रों पर बी0एड0 की संयुक्त प्रवेश परीक्षा सकुशल सम्पन्न हो गई है परीक्षा में लाखों परीक्षार्थी शामिल हुए थे। 

परीक्षा दो पाली में सुबह 9:00 से 12:00 तथा दोपहर 2:00 से 5:00 तक हुई। उन्हीं परीक्षा केन्द्रों में एक केन्द्र श्री दुर्गा देवी इंटर कॉलेज ओसा को भी बनाया गया था जिसमें गृह जनपद के अभ्यर्थियों के अतिरिक्त प्रयागराज तथा प्रतापगढ़ के भी परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था सभी परीक्षार्थी परीक्षा केन्द्र में समय से पहुंचते हुए नजर आए।

     संयुक्त प्रवेश परीक्षा बी.एड.-2020 परीक्षा में कुल 4,31,904 आवेदक थे जिसके सापेक्ष लगभग 3,57,064 अभ्यर्थियों ने प्रवेश परीक्षा में प्रतिभाग किया जो कुल आवेदकों का 82.67 प्रतिशत है।

परीक्षा केन्द्र के आस पास किसी भी प्रकार की अव्यवस्था ना हो इसके लिए प्रशासन के द्वारा काफी पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

यातायात पुलिस के द्वारा सभी आने जाने वाले राहगीर की वाहन को चेक किया गया जिसमें जिन लोगों के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं था अथवा जो हेलमेट नहीं पहने हुए थे उनका ऑनलाइन चालान भी काटा गया तथा कुछ लोगों को हिदायत देकर छोड़ दिया गया।ज्यादा भीड़ भाड़ से बचने के लिए प्रशासन के द्वारा सभी दुकानों को भी पूरी तरह से बंद करा दिया गया था।