बेगार न करने पर स्कूल कर्मी निलंबित, बुरे फंसे प्रिंसिपल

रामपुर भगन:बेगार न करने पर स्कूल कर्मी को निलंबित कर बुरे फंसे प्रिंसिपल आये जांच के घेरे में शिक्षक संगठन ने कर्मी पर हुई कार्यवाही पर आस्तीन चढ़ाई विभाग में हलचल।

राम जनम यादव

अयोध्या, जिले के रामपुर भगन बाजार स्थित इंटर कालेज के कर्मी को बेगार न करने पर स्कूल प्रिंसिपल द्वारा निलम्बित कर देने का चौकाने वाला मामला प्रकाश में आया है।जिससे जिले के शिक्षा विभाग सहित शिक्षक संगठनों में प्रिंसिपल की मनमानी कार्यवाही को लेकर हर तरफ थू थू हो रही है।बताया गया कि मामला स्कूल प्रबंधक की गाड़ी धोने से जुड़ा है। आरोप है कि कर्मी अमरनाथ के इंकार करने पर प्रबंधक के आदेश पर स्कूल प्रिंसिपल ने कर्मी को निलंबित कर दिया। पीड़ित कर्मी ने मामले की शिकायत उ0प्र0शिक्षणोत्तर संघ के मंडल अध्यक्ष,उपाध्यक्ष, प्रदेश मंत्री से कर इंसाफ की गुहार लगाई थी।पीड़ित का कथन है कि घटना वाले दिन वह बुखार से पीड़ित था।

परेशानी की वजह से उसने गाड़ी धुलने से इंकार किया था।लेकिन आरोप है कि प्रबंधक ने जाति सूचक गाली गुप्ता देते हुये स्कूल से निकल जाने को कहा और विद्यालय आने पर हाथ पैर तोड देने की घमकी दी है।उधर उ0प्र0 शिक्षणोत्तर संघ के प्रदेश मंत्री शिव पुजारी यादव व मण्डल उपाध्यक्ष डॉ0 गिरीश श्रीवास्तव ने स्कूल प्रिंसिपल द्वारा की गई कार्यवाही को अबैधानिक व गैर कानूनी बताया हैं। चेतावनी भरे लहजे में शिक्षक नेताओ ने कहा कि प्रकरण की जानकारी विभागीय उच्चाधिकारियों को दे दी गई है ।कर्मी बहाल न हुआ तो आवश्यकता पड़ने पर स्कूल में संगठन द्वारा धरना प्रदर्शन किया जायेगा।बताया गया कि घटना के समय प्रिंसिपल स्कूल में नही मौजूद थे।उधर प्रिंसिपल कमल कुमार तिवारी प्रकरण के बाबत पूछने पर मामले से कन्नी काट गये।यह प्रकरण क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।