मंडलायुक्त रंजन कुमार ने महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री शास्त्री की जयंती पर माल्यार्पण अर्पित किये

लखनऊ, लखनऊ मंडलायुक्त रंजन कुमार ने  राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर अपने कार्यालय सभागार में बापू व शास्त्री जी के चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किये। इस अवसर पर अपर आयुक्त प्रशासन रण विजय यादव, अपर आयुक्त न्यायिक शीलधर सिंह यादव, अपर आयुक्त न्यायिक डॉ0 अलका वर्मा सहित मण्डलायुक्त कार्यालय के सभी अधिकारी व कर्मचारी गण उपस्थित थे।

हमें भी उनसे प्रेरणा लेकर देश की सेवा कर एक उदाहरण पेश करना चाहिए । उन्होंने कहा कि हमें गर्व होना चाहिए कि हम लोग सरकारी सेवा में है और हमें दूसरों की सेवा करने का अवसर मिला हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की नीति होती है कि जो जिस हाल में है उसको कैसे लाभ पहुँचाया जाये उसी के अनुसार सरकार की योजनाएं बनती है, सरकार की बहुत सी  योजनाएं है लेकिन जानकारी के अभाव में लोगों को उन योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता है, इसके लिए यह आवश्यक है कि सभी को समस्त योजनाओं की सम्पूर्ण जानकारी होनी चाहिए तभी हम समाज के अंतिम व्यक्ति तक उन योजनाओं का लाभ पहुँचा सकते है। हम सभी लोगों को अपने अंदर ऐसा जज्बा उत्पन्न करना होगा कि हम कैसे अधिक से अधिक लोगों तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुँचाए उनकी समस्याओं का समाधान करायें।

मण्डलायुक्त ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज का दिन भारतीय जन मानस के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, आज ही के दिन देश के दो महापुरुषों का जन्म हुवा था।  उन्होंने कहा कि बापू से हमें सादगी से रहने की प्रेरणा मिलती है, उन्होंने अपना जीवन समाज सेवा के लिए सार्वजनिक रूप से न्योछावर कर दिया था।