महंत नृत्य गोपालदास कोरोना पॉजिटिव मचा हड़कम्प

मुख्यमंत्री ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास जी के कोविड संक्रमित होने की जानकारी मिलने पर उनके उपचार के लिए सभी प्रबन्ध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री ने महंत नृत्य गोपालदास जी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की जिलाधिकारी मथुरा को महंत नृत्य गोपालदास जी के बेहतर उपचार के लिए हर सम्भव प्रबन्ध करने के निर्देश।
मुख्यमंत्री ने मेदांता हाॅस्पिटल के चेयरमैन डाॅ0 नरेश त्रेहन से वार्ता कर महंत नृत्य गोपालदास जी का मेदांता हाॅस्पिटल में उपचार कराने का अनुरोध किया।


लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास जी के कोविड संक्रमित होने की जानकारी मिलने पर उनके उपचार के लिए सभी प्रबन्ध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने महंत नृत्य गोपालदास जी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्र्स्ट के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है। महंत के स्वास्थ्य बिगड़ने की सूचना उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मिली तो उन्होंने तुरंत फोन पर उनसे बात की और कई जरूरी फैसले भी लिए। महंत के शिष्यों ने बताया कि बुधवार रात 12 बजे राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और श्री कृष्ण जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास श्रीकृष्ण जन्मस्थान में ठाकुरजी के अभिषेक के समय भी बैठे हुए थे। उनके शिष्य ने ही अभिषेक किया था, श्री कृष्ण जन्मोत्सव के बाद महंत दास स्टेट बैंक स्थित राम मंदिर पर रूके हुए थे। नृत्य गोपाल दास हर बार श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दौरान मथुरा आते हैं। मथुरा यात्रा के दौरान आज उनकी तबीयत बिगड़ गई, उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, इसके बाद उनका कोरोना टेस्ट किया गया. उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है।

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी मथुरा तथा महंत नृत्य गोपालदास जी के अनुयायियों से वार्ता कर महंत नृत्य गोपालदास जी के स्वास्थ्य की स्थिति की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने जिलाधिकारी मथुरा को निर्देशित किया कि महंत नृत्य गोपालदास जी के बेहतर उपचार के लिए हर सम्भव प्रबन्ध किए जाएं। मुख्यमंत्री जी ने मेदांता हाॅस्पिटल के चेयरमैन डाॅ0 नरेश त्रेहन से वार्ता कर महंत नृत्य गोपालदास जी का मेदांता हाॅस्पिटल में उपचार कराने का अनुरोध किया है।

राम जन्मभूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर
महंत नृत्य गोपाल दास राम जन्मभूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर थे। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास श्रीकृष्ण जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष भी हैं। जन्माष्टमी के मौके पर वो बुधवार रात कार्यक्रम में शामिल हुए थे। गोपाल दास हर साल इस समारोह में शामिल होते हैं, इस बार वह बाल गोपाल के अभिषेक के लिए अयोध्या से पवित्र सरयू जल भी लाए थे।