मुख्यमंत्री ने नोडल अधिकारियों को भ्रमण के दौरान विकास कार्यों का निरीक्षण करने के दिए निर्देश

182

मुख्यमंत्री ने नोडल अधिकारियों को जनपद भ्रमण के दौरान विकास कार्यों की गहन माॅनिटरिंग करने के निर्देश दिए.नोडल अधिकारी धान क्रय व्यवस्था की विस्तृत समीक्षा करें.सभी नोडल अधिकारी गन्ना क्रय केन्द्रों का निरीक्षण करें, गो-आश्रय स्थलों की व्यवस्थाओं को मौके पर जाकर देखें.नोडल अधिकारी सिंचाई व्यवस्था, नहरों में पानी की उपलब्धता, विद्युत आपूर्ति व्यवस्था तथा वरासत अभियान की प्रगति की समीक्षा करें.नोडल अधिकारीगण जनपद भ्रमण के पश्चात मंगलवार को अपनी रिपोर्ट शासन को प्रस्तुत करें.

    लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने नोडल अधिकारियों को जनपद भ्रमण के दौरान विकास कार्यों की गहन माॅनिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि सभी नोडल अधिकारीगण जनपद भ्रमण के पश्चात मंगलवार को अपनी रिपोर्ट शासन को प्रस्तुत करें।

    मुख्यमंत्री ने कहा कि नोडल अधिकारी जनपद स्तर पर धान क्रय व्यवस्था की विस्तृत समीक्षा कर जिला स्तरीय अधिकारियों को समुचित मार्गदर्शन प्रदान करें। सभी नोडल अधिकारी गन्ना क्रय केन्द्रों का भी निरीक्षण करें। साथ ही, गो-आश्रय स्थलों की व्यवस्थाओं को मौके पर जाकर देखें। उन्होंने कहा कि नोडल अधिकारी सिंचाई व्यवस्था, नहरों में पानी की उपलब्धता, विद्युत आपूर्ति व्यवस्था तथा वरासत अभियान की प्रगति की भी समीक्षा करें। 
    मुख्यमंत्री जी ने कहा कि नोडल अधिकारी इस बात की समीक्षा करें कि सभी जनपदों में जिलाधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों, अपर जिलाधिकारियों/अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों, उप जिलाधिकारियों/उप पुलिस अधीक्षकों, नायब तहसीलदारों/निरीक्षकों द्वारा किसान संगठनों से संवाद स्थापित किया गया है अथवा नहीं।