मेरा पोस्टकार्ड पीएम को

हिमांशु दुबे

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री की सेवा यात्रा के स्वर्णिम बीस वर्ष पूर्ण होने पर बूथ स्तर पर केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व निर्णयों पर चर्चा की। पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनप्रतिनिधि के रूप में बीस वर्ष पूर्ण करने पर ‘मेरा पोस्टकार्ड पीएम को‘ अभियान के साथ शुभकामना संदेश पोस्टकार्ड पर लिखकर प्रधानमंत्री जी को प्रेषित किये। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी श्री राधा मोहन सिंह ने लखनऊ महानगर के पश्चिम विधानसभा के कन्हैया माधवपुर बूथ क्रमांक 24 पर तथा प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह ने पूर्वी विधानसभा बूथ संख्या 368 विनय खंड, गोमतीनगर की बूथ समिति एवं पन्ना प्रमुखों सहित पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करके केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार की योजनाओं व साहसिक निर्णयों पर चर्चा की। इसके साथ ही जनप्रतिनिधि के रूप में  बीस वर्ष पूर्ण करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व को कार्यकर्ताओं के बीच साझा करते हुए प्रधानमंत्री जी को शुभकामनाओं का पोस्टकार्ड प्रेषित किया।

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का त्याग व समर्पण तथा राष्ट्र को आर्थिक व सामरिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प उनके व्यक्तित्व को जननेता का रूप प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि विगत बीस वर्षों में गुजरात के मुख्यमंत्री से देश के प्रधानमंत्री बनने तक की यात्रा को श्री नरेंद्र मोदी जी ने सेवा और समर्पण के साथ तय की है। इससे प्रेरणा लेकर ही पार्टी ने उनके जन्मदिन 17 सितम्बर से 7 अक्टूबर तक सेवा और समर्पण के विभिन्न कार्यक्रमों के साथ जन संवाद किया है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के अदम्य राजनीतिक साहस से धारा 370 की समाप्ति, सीएए, मुस्लिम महिलाओं को न्याय देने के लिए तीन तलाक पर रोक, सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक जैसे निर्णय संभव हुए है। उन्होंने कहा कि मोदी जी का जन्म गरीब परिवार में हुआ, उन्हें गरीब व गरीबी का एहसास है, इसलिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की प्रत्येक योजना के केंद्र में गरीब की खुशहाली है। पं. दीन दयाल उपाध्याय जी के पथानुगामी मोदी जी अंत्योदय मंत्र के साथ जन-जन की आत्मनिर्भरता से राष्ट्र को आत्मनिर्भर बनाने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रहे है। उन्होंने कहा श्री नरेंद्र मोदी जी विश्व के सबसे शक्तिशाली नेताओं में से एक है और यह शक्ति उन्हें भारत के जनमानस ने प्रदान की है।


राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने कहा कि सेवा और समर्पण अभियान ही नहीं है, बल्कि भारतीय जनता पार्टी की रीति और नीति भी है स्वयं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का पूरा जीवन ही सेवा और समर्पण का परिचायक है। इसीलिए 17 सितंबर यानी मोदी जी के जन्म दिवस पर भाजपा ने 20 दिनों के लिए सेवा और समर्पण अभियान चलाया जिसका लक्ष्य है कि मोदी जी की तरह ही भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता पूरे समर्पण भाव से राष्ट्र सेवा और जन सेवा में जुटे और जरूरतमंदों की सहायता करें।

मोदी ने कार्यकर्ता से लेकर प्रधानमंत्री तक का सफर तय किया इस दौरान वे कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं पिछले 20 सालों में उन्होंने पहले गुजरात के मुख्यमंत्री  फिर देश के प्रधानमंत्री के रूप में पूरे समर्पण भाव से राष्ट्र सेवा और जन सेवा की इस दौरान कई ऐसे निर्णय लिए जिसमें गुजरात एवं देश के छवि ही बदल कर रख दी। स्वच्छ भारत से लेकर स्वस्थ भारत तक, कश्मीर क्रांति से लेकर नागरिकता क्रांति तक मोदी सरकार ने कई ऐसे ऐतिहासिक और साहसिक फैसले किए जो दशकों से अटके हुए थे, जिन मुद्दों को पिछली सरकारों ने छूने तक की हिम्मत नहीं दिखाई उन्हें मोदी सरकार ने एक झटके में जड़ से खत्म कर दिया।

प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर ने जानकारी देते हुए बताया कि आज 7 अक्टूबर को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने जनप्रतिनिधि के रूप में अपने कार्यकाल के बीस वर्ष पूर्ण किये है। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश, क्षेत्र, जिला, मंडल, शक्ति केंद्र तथा बूथ के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं के साथ सांसद, विधायक, महापौर, नगरीय निकायों के अध्यक्ष व सदस्यों, त्रिस्तरीय पंचायत के अध्यक्ष व सदस्य तथा आयोग, निगम, बोर्ड के अध्यक्ष व सदस्यों ने बूथ पर पहुंचकर केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व साहसिक निर्णयों पर चर्चा की तथा प्रधानमंत्री जी को शुभकामना संदेश के साथ पोस्टकार्ड लिखकर प्रेषित किये।