राजीव गांधी संचार क्रांति के कारण ही कोरोना काल की चुनौतियों से निपट रहा देश- नदीम जावेद

लखनऊ, उ0प्र0 कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के तत्वावधान में आज प्रदेश कार्यालय पर एक आवश्यक बैठक बुलाई गयी जिसमें राजीव गांधी जिला स्तरीय द्वितीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता आगामी 13 व 14 सितम्बर को आयोजन की तैयारी पर प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रदेश के कोने कोने से आये पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने प्रशिक्षण लेकर प्रदेश में व्यापक स्तर पर सफल बनाने का संकल्प लिया। 

प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रशिक्षक के रूप में सोशल मीडिया के चेयरमैन मोहित पाण्डेय रहे तथा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में सांसद पी0एल0 पुनिया, अ0भा0 कांग्रेस कमेटी के सचिव सचिन नाईक जी रहे। कार्यक्रम का संचालन अ0भा0 कांग्रेस कमेटी अनुसूचित जाति विभाग के प्रभारी प्रदीप नरवाल ने किया और अध्यक्षता अनु0जाति विभाग के चेयरमैन आलोक प्रसाद ने किया। जानकारी देते हुए अनु0जाति विभगा के मीडिया प्रभारी/प्रवक्ता सुशील बाल्मीकि ने बताया कि इस दौरान प्रदेश के कई जनपदों में उत्पीड़न के शिकार हुए दो दर्जन से अधिक लोगों ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

राजीव गांधी द्वारा किये गए संचार क्रांति के कारण ही कोरोना काल की चुनौतियों से निपट पा रहा है देश- नदीम जावेद

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग ने द्वितीय राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता को सफल बनाने और अल्पसंख्यक समाज के लोगों की अधिक से अधिक सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश कार्यालय पर बैठक की स जिसकी अध्यक्षता राष्ट्रीय चेयरमैन जनाब नदीम जावेद ने की।

प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए नदीम जावेद ने कहा कि देश आज कोरोना संकट के दौरान चुनौतियों का सिर्फ इसलिए डट कर मुकाबला कर पा रहा है क्योंकि स्वर्गीय राजीव गांधी जी ने प्रधानमंत्री रहते हुए देश में संचार क्रांति की नींव रखी थी। आज उनका वो सपना ही घरों में कैद रहने के बावजूद हमारे लिए ऑनलाइन पढ़ाई का आधार बना है, या हमारे दूसरे काम ऑनलाइन हो जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में अल्पसंख्यस्क समाज के युवाओं की बढ़ती दिलचस्पी काबिले तारीफ है।

प्रदेश चेयरमैन शाहनवाज आलम ने विभिन्न जिलों से आये प्रतिनिधियों को जिलेवार रजिस्ट्रेशन का लक्ष्य देते हुए कहा कि आज मुस्लिम युवक सबसे ज्यादा मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं इसलिए उनकी भागीदारी भी सबसे ज्यादा होनी चाहिए। बैठक को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव श्री रोहित चैधरी, प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक श्री पंकज मलिक ने भी संबोधित किया। गौरतलब है कि 13 और 14 सितंबर को होने वाली इस ऑनलाइन प्रतियोगिता में 16 से 22 साल तक के लड़के और लड़कियां हिस्सा ले सकती हैं। प्रतियोगिता मोबाइल फोन के जरिए होगी। जिसका रेजिस्ट्रेशन  www-yuvajosh    पर किया जा सकता है या 9090807010 पर मिस कॉल करके किया जा सकता है। प्रतियोगिता जीतने वालों को लैपटॉप, मोबाइल, टैब व हजारों आकर्षक उपहार दिए जाएंगे।