रात 10 बजे की बड़ी ख़बरें…..


दिल्ली- IAS राजेश भूषण को बड़ी जिम्मेदारी,स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण में सचिव ,स्वास्थ्य मंत्रालय में सचिव बने राजेश।


नोएडा- नोएडा के सेक्टर 11 में बड़ा हादसा,निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत गिरी,एक मजदूर की मरने की सूचना,अभी तक 4 लोगों को निकाला गया,कई और लोगों के फंसे होने की आशंका,NDRF राहत और बचाव कार्य में लगी,दमकल और एंबुलेंस मौके पर मौजूद,सेक्टर 24 क्षेत्र के सेक्टर 11 की घटना।


लखनऊ- नोएडा में बिल्डिंग गिरने का मामला,सीएम योगी ने घटना का संज्ञान लिया,अफसरों को CM योगी ने दिया निर्देश,मौके पर पहुंचे पुलिस कमिश्नर- सीएम,घायलों के इलाज के लिए निर्देश दिए, एनडीआरएफ टीम मौके पर बुलाएं-CM


अलीगढ़- रक्षाबंधन को लेकर डीएम ने लिया फैसला,रविवार को खुलेंगी मिठाई,राखियों की दुकानें,किराने की दुकानें खुलने पर कार्रवाई होगी,सोशल डिस्टेंस, मास्क का किया जाए पालन,सुबह 9 से रात 9 बजे तक खुलने का समय।


प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी खबर,HC का बकरीद पर लॉकडाउन में छूट से इंकार ,पीस पार्टी अध्यक्ष डॉ अयूब की अर्जी खारिज ,कोविड-19 संक्रमण के चलते प्र‌तिबंध,प्रतिबंध न तो मनमाना, न ही अकारण,प्रतिबंध जन स्वास्थ्य के लिए लगाए गए,लॉकडाउन मौलिक अधिकारों का हनन न‌हीं-HC


अयोध्या- BJP एमएलसी बुक्कल नवाब पहुंचे अयोध्या,राममंदिर के लिए 10 किलो 100 ग्राम चांदी ,मंदिर निर्माण के लिए बुक्कल ने चांदी दान की,रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव को सौंपा,महासचिव चंपत राय को 10.1 किलो चांदी दी।


बलिया- मंडलायुक्त ने मानपुर गांव का निरीक्षण किया,गांव में अधिकतर लोगों का राशन कार्ड नहीं बना,पीएम आवास योजना में पात्रों को आवास नहीं ,मंडलायुक्त ने BDO को लगाई फटकार,कैंप लगाकर पात्रों को लाभ पहुंचाने के निर्देश दिए,मनरेगा के तहत अप्रवासियों को दिलाए रोजगार,सोहाव ब्लॉक के मानपुर गांव का मामला।


रामपुर- बकरीद,रक्षाबंधन को पुलिस-प्रशासन अलर्ट,सभी थाना क्षेत्रों में 10 टोलियां रवाना हुई,शांतिपूर्ण व्यवस्था के लिए फ्लैग मार्च निकाला,218 कांस्टेबल समेत 3 दर्जन दारोगा शामिल,शांतिपूर्ण त्योहार मनाने की लोगों से अपील।


मथुरा – 2 महीने के लिए बांके बिहारी मंदिर बंद,बांके बिहारी मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद ,दर्शन के लिए भक्तों को करना होगा इंतजार,30 सितंबर तक बांके बिहारी मंदिर बंद,मंदिर के जीणोद्धार को लेकर लिया फैसला, सेवायतों और मंदिर प्रबंधन ने लिया फैसला।


गोरखपुर- डॉ अयूब को पुलिस ने हिरासत में लिया,बड़हलगंज आवास से हिरासत में लिए गए,लखनऊ से आई पुलिस ने हिरासत में लिया,स्थानीय पुलिस भी साथ में आवास गई थी,डॉ अयूब को लखनऊ लेकर निकली पुलिस,संविधान विरोधी पोस्टर लगाने का आरोप,लखनऊ के उर्दू अखबारों में छपे थे पोस्टर।


कानपुर – नकली मसाला फैक्ट्री पर पुलिस का छापा,लाखों के माल के साथ 2 लोग गिरफ्तार,सालों से चल रही थी अवैध मसाला फैक्ट्री,नामी कंपनियों के नाम से बनता था मसाला,इलाके का दबंग चला रहा था अवैध फैक्ट्री,सीसामऊ थाना पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई।