वैयक्तिक सहायक की सेवानिवृत्ति पर विदाई समारोह-


लखनऊm  मण्डलायुक्त मुकेश कुमार मेश्राम ने मण्डलायुक्त कार्यालय में वैयक्तिक सहायक (पी0ए0) ए0के0 धर द्विवेदी की सेवानिवृत्त पर उन्हे स्मृति चिन्ह व शाल भेंट कर उन्हे भावी जीवन के सुखमय हेतु शुभकामनाए दी।
उन्होंने कहा कि द्विवेदी जी ने 36 साल 11 माह व 06 दिन की संतोष जनक व सम्मान जनक सेवा पूर्ण कर आज सेवानिवृत्त हुए है द्विवेदी जी बहुत ही अनुभवी व्यक्ति है ऐसे अनुभवी व्यक्तियों के कार्यालय में होने से सभी सहयोगी कर्मचारियों को उसका लाभ मिलता है उन्होंने कहा कि हम लोग भाग्यशाली है कि हमें राजकीय सेवा में रहते हुए लोगों की सेवा करने का अवसर मिला है, हम सभी लोगों को चाहिए कि यदि कोई व्यक्ति अपनी समस्या लेकर यहां आता है तो हमें उसका पूर्ण समाधान कराने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सेवा काल में रहते हुए सभी को अपने स्वास्थ्य का भी ख्याल रखना चाहिए।
     उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त के पश्चात व्यक्ति को अपने जोश व शक्ति के साथ अपनी  दिृतीय पारी प्रारम्भ करनी चाहिए मनुष्य को अपने मन में हीन भावना नहीं लानी चाहिए व अपने आप को सीमित नहीं रखना चाहिए। उन्होंने कहा अपने आप को कहीं न कही व्यस्त रखना चाहिए।उन्होने कहा कि मै द्विवेदी जी की लम्बी उम्र व अच्छे स्वास्थ्य के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हॅूं तथा इनको आश्वासन देता हॅंू कि हम लोग उनके परिवार की तरह हमेशा उनके साथ खड़े रहेंगे।
       इस अवसर पर अपर आयुक्त प्रशासन रण विजय यादव, अपर आयुक्त न्यायिक शीलधर सिंह यादव, सहित मण्डलायुक्त कार्यालय के सभी अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे।