शाम 7 बजे की बड़ी ख़बरें….

182


दिल्ली- प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कैबिनेट बैठक जारी, कैबिनेट के पहले कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी की बैठक हुई, कैबिनेट कमेटी ऑन इकोनामिक अफेयर्स की हुई बैठक।

दिल्ली- प्रधानमंत्री मोदी का ‘स्वनिधि संवाद’ कार्यक्रम,रेहड़ी पटरीवालों से ‘स्वनिधि संवाद’ करेंगे PM, मध्य प्रदेश के रेहड़ी पटरीवालों से संवाद करेंगे, 9 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी संवाद करेंगे।

दिल्ली- 5 भारतीय भारत को वापस सौंपे जाएंगे,चीनी सेना PLA अपने कब्जे में लिया था,अरुणाचल प्रदेश के निवासी हैं सभी पांच , केन्द्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने जानकारी दी ।

दिल्ली- ICICI बैंक-विडियोकॉन केस मामला,दीपक कोचर ईडी की कस्टडी में भेजे गए,स्पेशल PMLA कोर्ट ने कस्टडी में भेजा,चंदा कोचर के पति हैं दीपक कोचर,19 सितंबर तक ED की कस्टडी में भेजा,मनी लांड्रिंग मामले मे कल हुई थी गिरफ्तारी,ED ने दोनों को कल गिरफ्तार किया था।

लखनऊ- अपर निजी सचिव अमर सिंह बर्खास्त ,अमर सिंह पटेल बर्खास्त किए गए, सरकार पर टिप्पणी करने पर कार्रवाई, अमर सिंह पटेल की सेवा समाप्त की गई।

लखनऊ- विद्युत शवदाहगृह का लोकार्पण किया गया,गुलालाघाट स्थित शवदाहगृह का लोकार्पण,मंत्री आशुतोष टंडन ने किया लोकार्पण,महापौर संयुक्ता भाटिया भी रहीं मौजूद, पुराने लखनऊ के गुलालाघाट पर लोकार्पण।

लखनऊ- एसडीएम मलिहाबाद कोरोना पॉजिटिव ,SDM पल्लवी मिश्रा कोरोना पॉजिटिव,जांच में रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई, 9 और 10 सितंबर को बंद रहेगी तहसील।

मुंबई- रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी का मामला, NCB अदालत से कस्टडी नहीं मांगेगी, रिया चक्रवर्ती की कस्टडी नहीं मांगेगी, रिया चक्रवर्ती जांच में सहयोग कर रहीं-सूत्र

लखनऊ- डीएम ने अस्पतालों का किया निरीक्षण, PGI और अपोलो अस्पताल का निरीक्षण, कोरोना ट्रीटमेंट के लिए ICU बेड को बोले डीएम,PGI में बढ़ाई जाएगी 100 ICU बेड की क्षमता,शीघ्र ही बढ़ाई जाएगी ICU बेड की क्षमता,वर्तमान में 100 ICU बेड है संचालित- DM,अपोलो हॉस्पिटल में 20 ICU बेड संचालित होंगे, PGI को 300 ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराएंगे।

लखनऊ- पुष्पांजलि सिंह को सजा के बजाए इनाम,डीआईजी रेलवे लखनऊ बनीं पुष्पांजलि ,गैंगरेप के मुल्जिम सेंगर की मदद की थी,उन्नाव गैंगरेप कांड की मददगार पुष्पांजलि,विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की मदद की थी,सीबीआई ने यूपी सरकार को रिपोर्ट भेजी,विभागीय कार्रवाई और एक्शन के लिए पत्र,सीबीआई की अनुशंसा कूड़ेदान में फेंकी गई,2 अन्य दोषी अफसर भी प्राइम पोस्टिंग पर,अदिति सिंह हापुड़ की जिलाधिकारी हैं,नेहा पांडेय आईबी में दिल्ली में तैनात हैं,इन सब ने मिलकर सेंगर की मदद की थी।

कानपुर – पैरामाउंट अस्पताल पर FIR दर्ज,नौबस्ता थाने में FIR दर्ज हुई,डीएम, सीएमओ ने की कार्रवाई,शासन की गाइडलाइन का नहीं किया पालन,नौबस्ता के हंसपुरम में है पैरामाउंट अस्पताल।

मेरठ- दिनदहाड़े सर्राफा व्यापारी की हत्या मामला,एसएसपी ने घटना स्थल का निरीक्षण किया,खुलासे के लिए 10 पुलिस टीमें बनाई गई,SOG क्राइम ब्रांच, कई थानेदार टीम में ,लूट समेत कई एंगल खंगाल रही पुलिस, 4 बदमाशों ने सर्राफा व्यापारी की हत्या की,मेडिकल के जागृति विहार का मामला।

सोनभद्र- 2 महिलाओं की हत्या से हड़कंप,बहन ने भाई पर लगाए गंभीर आरोप,मां, पत्नी की हत्या का आरोप लगाया,जलाकर हत्या करने का आरोप लगाया,हत्या का आरोपी मौके से फरार हुआ,पुलिस ने क्षत-विक्षत शव कब्जे में लिए,फरार आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस,शक्तिनगर थाने के खड़िया बाजार की घटना’

बुलंदशहर- परिषदीय विद्यालय में चल रहा कोचिंग सेंटर,प्रतियोगी परीक्षार्थियों की कोचिंग संचालित हो रही,प्रिंसिपल, स्टाफ की मिलीभगत से चल रही कोचिंग,कोचिंग में सोशल डिस्टेंस की उड़ रही धज्जियां, आदर्श प्राथमिक विद्यालय पहासू का मामला।

प्रयागराज- रुपयों के लेनदेन में युवक पर फायरिंग,मामूली कहासुनी में युवक को मारी गोली,गंभीर हालत में युवक अस्पताल में भर्ती,मौके से हमलावर तमंचा छोड़कर फरार,हमलावरों की तलाश में जुटी पुलिस, शिवकुटी थाने के मेहदौरी का मामला।

प्रयागराज- फर्जी दस्तावेज से नौकरी करने वालों को झटका,HC ने आरोपियों की जमानत अर्जी खारिज की,डाक विभाग मुरादाबाद में पाई थी सरकारी नौकरी,कोर्ट ने महानिबंधक कार्यालय को दिया आदेश, 3 माह में पेपर बुक तैयार करने का दिया आदेश,अपील पर 8 अक्टूबर को होगी अगली सुनवाई।

प्रयागराज- HC के आदेश की अनदेखी पुलिस को भारी पड़ी,मऊ पुलिस ने युवती को उसके घर पहुंचाया,कोर्ट ऑर्डर न मिलने पर नारी निकेतन में रखा था,युवती ने हाईकोर्ट में दाखिल की थी याचिका, SP मऊ से 9 सितंबर को मांगा स्पष्टीकरण।

प्रयागराज- पूर्व सांसद उमाकांत यादव की याचिका पर सुनवाई,3 दिन में पूरक हलफनामा दाखिल करने का आदेश,शिकायतकर्ता ने जमानत अर्जी का किया विरोध,शिकायतकर्ता ने कोर्ट में अपना जवाब किया दाखिल, हाईकोर्ट में 10 सितंबर को होगी अगली सुनवाई।

भदोही- विधायक विजय मिश्र की जमानत खारिज ,सत्र न्यायाधीश ने जमानत याचिका खारिज की ,विवेचना प्रचलित होने के कारण जमानत खारिज,विधायक के रिश्तेदार ने दर्ज कराया था केस , मकान और अन्य सम्पत्ति कब्जे का आरोप।

ग्रेटर नोएडा- युवती के साथ दुष्कर्म की वारदात,स्कूल चेयरमैन पर दुष्कर्म का आरोप,भाई की टीसी लेने स्कूल गई थी युवती,पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज ,पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा गया, ईकोटेक थर्ड थाना क्षेत्र का मामला।

ग्रेटर नोएडा- दादरी में बदमाशों के हौसले बुलंद,बदमाशों ने युवक पर चाकू से हमला किया,2 नकाबपोश बदमाशों ने चाकू से किया वार,गंभीर हालात में युवक को अस्पताल में भर्ती, पुलिस मौके पर जांच पड़ताल में जुटी, जीटी रोड एमबी पीजी कॉलेज की घटना।

रायबरेली- अपहृत किसान को पुलिस ने बरामद किया,15 दिन पूर्व किसान का अपहरण हुआ था,अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने अरेस्ट किया,जमीन के लिए किसान में अपहरण हुआ था,ऊंचाहार पुलिस को मिली बड़ी सफलता,ऊंचाहार के कंद रावा गांव का था मामला।

कौशांबी- डीएम मनीष वर्मा ने औचक निरीक्षण किया,जिला अस्पताल के L-2 वार्ड का निरीक्षण किया,अस्पताल का उपस्थिति रजिस्टर चेक किया,निरीक्षण में 3 डॉक्टर अनुपस्थित पाए गए,अनुपस्थित डॉक्टरों का वेतन काटने के आदेश।

कासगंज- 25 हजार का इनामी कामरान गिरफ्तार, गैंगस्टर एक्ट में 2 साल से था फरार, बाइक, तमंचा, 3 जिंदा कारतूस बरामद, कोतवाली ढोलना पुलिस ने अरेस्ट किया।

प्रतापगढ़- ARTO ने 3 डग्गामार बसों का चालान किया,मुम्बई,गुजरात की सवारियां ढो रहे बस चालक,बिना परमिट मजदूरों को ढो रहा था बस चालक,कार्रवाई से बस संचालकों में मचा हड़कंप।

अमेठी- टॉप 10 हिस्ट्रीशीटर मतीन गिरफ्तार,20 लाख की स्मैक से साथ गिरफ्तारी,कटेहरी के पास पुलिस ने अरेस्ट किया, जगदीशपुर पुलिस ने बदमाश को जेल भेजा।

हरदोई- ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ,विद्युत संबंधी समस्याओं को लेकर चर्चा की,शहरी, ग्रामीण क्षेत्रों के उपकेंद्रों की समीक्षा की, उपभोक्ताओं को समय पर बिल देने के निर्देश।