स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

लखनऊ, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस शुभकामनाएं दी।प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने 74वें स्वतंत्रता दिवस पर कहा कि देश की आजादी के लिए न जाने कितने देश भक्तों ने अपने प्राणों की आहूति दे दी। स्वतंत्रता दिवस उन सभी महापुरूषों को याद करने का दिन है। साथ ही हम सभी को देश में शांति, भाईचारा, खुशहाली, समृद्धि के लिए अपना-अपना योगदान देने का प्रण लेने का भी दिन है।नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्र सरकार जनता के विश्वास पर खरी उतरते हुए अमर बलिदानियों के सपनों और संकल्पों के भारत का निर्माण करने में लगी है। वहीं यूपी को योगी आदित्यनाथ जी की अगुवाई में भाजपा सरकार प्रदेश को सर्वोत्तम प्रदेश बनाने की दिशा में अथक मेहनत कर रही है। हम सबको भी इसमें सहयोग कर अपने-अपने हिस्से की जिम्मेदारी निभानी होगी तभी यह देश खुशहाली व समृद्धि के रास्ते पर आगे बढता हुआ आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार करेगा। प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नागरिक के तौर पर राष्ट्र निर्माण में हमारा रचनात्मक योगदान ही आत्मनिर्भर भारत के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेगा। मां भारती के जयगान के साथ देश की स्वतंत्रता के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने बाले सभी राष्ट्र नायकों को नमन।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने स्वतंत्रता दिवस पर बधाई देते हुए कहा है कि भारत की आजादी गांधी जी के नेतृत्व में अनगिनत स्त्री-पुरूषों, नौजवानों के त्याग और बलिदानों के फलस्वरूप मिली है। इस आजादी की सुरक्षा में  देशवासियों को आपसी भाईचारा और सामाजिक सौहार्द को बनाये रखना होगा। श्री यादव ने कहा कि आज भी स्वतंत्रता संग्राम के मूल्यों को जीवित रखने के लिए संघर्ष करने की आवश्यकता है। उन्होंने सभी से समाजवादी, धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक भारत के निर्माण में योगदान की अपील की है।

शिवपाल सिंह यादव ने 74वें स्वाधीनता दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी

पूर्व मंत्री व विधायक शिवपाल सिंह यादव ने 74वें स्वाधीनता दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। श्री यादव ने कहा कि देश की आजादी के लिए बलिदान देने वाले शहीदों और स्वतन्त्रता सेनानियो के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धाजंलि यही होगी कि हम समाज के पिछड़े वर्गों तक विकास का लाभ पहुंचाएं और उन्हें समाज की मुख्य धारा में लाकर स्वतन्त्रता के वास्तविक लाभ उठाने के लिए प्रेरित करें।श्री यादव ने कहा कि जिस प्रकार देश की आजादी के लिए समाज के हर तबके ने साम्राज्यवादी ताकतों से संघर्ष किया था, उसी प्रकार आज हम सबको मिलकर भ्रष्टाचार, आतंकवाद, जातिवाद और साम्प्रदायिकता के खिलाफ संघर्ष करना होगा। तभी समृद्ध, समर्थ और सशक्त प्रदेश के निर्माण की कल्पना साकार होगी।

उत्तर प्रदेश विधान सभा के मा0 अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित जी ने स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त की पूर्व संध्या पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें दी हैं।विधान सभा अध्यक्ष, ने अपने संदेश में कहा है कि यह सांस्कृतिक राष्ट्रभाव की विजय स्मृति है। हम इस दिन को राष्ट्रीय पर्व के रूप में मनाते हैं। इस दिन हम उन महान स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदानों को याद करते हैं, जिन्होंने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में अपना प्राणोत्सर्ग कर दिया। राष्ट्र उत्सव के इस अवसर पर हमें आपसी सौहार्द के साथ ही देश की अखण्डता को कायम रखने का संकल्प लेना चाहिये।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर माननीय अध्यक्ष विधानसभा श्री हृदय नारायण दीक्षित जी अपने शासकीय आवास 5 माल एवेन्यू लखनऊ पर प्रातः 9:00 बजे झंडारोहण करेंगे ।