स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जायेगा राम मन्दिर भूमि पूजन

इतिहास के पन्नो में स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जायेगा राम मन्दिर भूमि पूजन का दिन देश मे दीपावली जैसा माहौल तारुन,सरायशेख,कोरोराघवपुर,गौराघाट में हुये विविध आयोजन जले दीप दगे पटाखे बंटे प्रसाद।

राम जनम यादव

अयोध्या में प्रभु श्रीराम के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों किये गये मंदिर भूमि पूजन का दिन पांच अगस्त इतिहास के पन्नो में स्वर्णिम अक्षरो में लिखा जायेगा जो आनी वाली पीढ़ियों को युग युगांतर तक याद रहेगा।भाजपा पांच अगस्त का दिन देश मे विजय दिवस के रूप में दीपावली की तरह गांव गली मोहल्लों शहरों के मठ मंदिरों में खुशी के जश्न की तरह प्रभुल्लित हो मना रही है। पांच सौ साल पुराना अयोध्या में मन्दिर बनने का देशवासियों का सपना प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने हकीकत में बदलकर देश को दिखा दिया कि भाजपा की करनी और कथनी में कोई फर्क नही है। इसी खुशी में भाजपा कार्यकर्ता शहर से लेकर गांव तक के मठ मंदिरों में रामायण पाठ का आयोजन कर खुशी में यह दिन दीपावली के रूप में हर जगह जश्न मना कर दीप जलाने के साथ पटाखे फोड़ रहे है।

तारुन के सराय शेख महमूद के पुराने शंकर मंदिर पर बाजारवासियों ने रामायण सुंदर कांड पाठ का आयोजन कर 5 सौ 51 दीप जलाकर प्रसाद वितरित किया। इस अवसर पर बरिष्ट समाज सेवी भाजपा नेता ब्लाक प्रमुख पद के प्रत्त्याशी प्रेम कुमार वर्मा ,राम कुमार पाल,नलिनेश प्रताप सिंह,शिवप्रसाद गुप्ता मुनीम,जानकी गुप्ता,राजेंद्र उर्फ कल्लू, चुन्नीलाल,शिवप्रसाद कसौधन,भीम सेन मिश्रा, अनिल कुमार पाण्डेय,रामसूरत सिंह वकील मौजूद रहे।सभी लोगो ने जय श्रीराम  जयघोष के नारे लगाये। तारुन के कोरो राघवपुर लालशाह सागर के राम जानकी मंदिर पर 51 किलो लड्डू का बितरण ग्राम प्रधान पद प्रत्त्याशी सुनील सिंह,पप्पू सिंह,जितेंद्र सिंह शेरा,सुभम सिंह,अमरजीत सिंह,शरद सिंह बंटी सिंह ने मिलकर कराया।वही गौराघाट में मित्रसेन सिंह ने रामायण पाठ का आयोजन कर प्रसाद वितरण किया।तारुन हनुमान मन्दिर पर प्रसाद का बितरण हुआ।


श्रीराम जन्मभूमि पर प्रधानमंत्री के मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किए जाने पर शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में हर्ष और उल्लास का रहा वातावरण-


श्रीराम जन्मभूमि पर प्रधानमंत्री के मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किए जाने पर शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में हर्ष और उल्लास का वातावरण रहा।मंदिरो पर पूजा अर्चना  सुंदरकांड हनुमान चालीसा का पाठ और भंडारा आयोजित किया गया।शहर के मां काली मंदिर,लाल कुआं काशीपुर में सुंदरकांड का पाठ आयोजित कर हवन पूजन किया गया।पुजारी सत्य प्रकाश दुबे ने बताया कि इस जीवन में भगवान श्रीराम के जन्म स्थल पर  मंदिर निर्माण की आधारशिला प्रधानमंत्री को रखते हुए देखकर जीवन धन्य हो गया।जिसके लिए  कई पीढ़ियों ने संघर्ष किया था।

मनोकामना सिद्धेश्वर मंदिर काशीपुर में सुंदरकांड पाठ का पाठ आयोजित किया गया।शहर के मोहल्ला नयागंज शक्ति सर्व शक्ति धाम,पुराना बाजार आनंद भवन,पुराना बाजार में भगवान की पूजा अर्चना कर सजावट की गई।श्री हनुमान किला मंदिर कटरा,श्री हनुमान टीला मंदिर अकबर गंज में फूलों और बिजली की झालरों से सजावट सजावट कर पूजा अर्चना की गई।इस अवसर पर गीत गाकर  युवाओं ने अपनी खुशी का इजहार किया।स॑कट मोचन श्री हनुमान मऺदिर ग्राम गौरियामऊ में बाबा बिनोद दास जी महाराज के साथ ग्रामीणो ने की।शिव मंदिर पक्का तालाब सुजागंज श्री हनुमान मंदिर मवई में पूजा अर्चना कर खुशी मनाई गई।