होली पर अलर्ट रहें डॉक्टर-उपमुख्यमंत्री

34
होली पर अलर्ट रहें डॉक्टर-उपमुख्यमंत्री
होली पर अलर्ट रहें डॉक्टर-उपमुख्यमंत्री

होली पर रहें अलर्ट, मरीजों को मिले बेहतर इलाज। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने अस्पतालों व मेडिकल संस्थानों के अधिकारियों का दिए निर्देश, दुरुस्त रखें इमरजेंसी सेवाएं।

लखनऊ। होली को लेकर सरकारी अस्पताल और मेडिकल संस्थानों में अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के सभी अस्पतालों में होली के दिन इमरजेंसी सेवाएं संचालित की जाएंगी। विशेषज्ञ डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई जाएगी।पैरामेडिकल स्टाफ और कर्मचारियों को भी मुस्तैद किया जाएगा। इलाज में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

ब्रजेश पाठक ने शुक्रवार को सभी अस्पतालों व मेडिकल संस्थानों के अधिकारियों को होली को लेकर विशेष सजगता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि होली में सड़क हादसे होते हैं। कैमिकल युक्त रंग का भी लोग इस्तेमाल करते हैं। इससे त्वचा संबंधी समस्याएं होती हैं। तरह-तरह के पकवाने खाने से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों की आशंका बढ़ जाती हैं। ऐसे में मरीजों को अस्पतालों में किसी भी प्रकार की असुविधा से बचाने के लिए इलाज की व्यवस्था को पुख्ता कर लें।

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि इमरजेंसी में जरूरी दवाओं का स्टॉक जुटा लें। त्योहार के मद्देनजर बेवजह अस्पतालों में डॉक्टर-कर्मचारी अवकाश न लें।उन्होंने कहा कि घायल व दूसरे मरीजों को अस्पताल में शिफ्ट करने के लिए एम्बुलेंस सेवाएं सजग रहें। जरूरतमंदों को शीध्र अस्पताल पहुंचाया जाए। एम्बुलेंस में ही घायलों को प्राथमिक उपचार उपलब्ध कराया जाए‌।