अनियंत्रित पिकअप नहर में गिरी, दो महिलाओं की मौत

108

अनियंत्रित पिकअप नहर में गिरी, पिकअप में सवार दो महिलाओं की मौत,चालक व एक अन्य ने पिकअप से कूदकर बचाई जान।

अयोध्या/अमानीगंज- खण्ड़ासा थाना क्षेत्र के शारदा सहायक डबल नहर की दक्षिणी नहर में शुक्रवार शाम लगभग 5:30 बजे घटौली पुल पर रेलिंग तोड़कर एक अनियंत्रित पिकअप नहर में जा गिरी। जिस समय पिकअप नहर में गिरी उस समय पिकअप में चालक समेत चार लोग सवार थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पिकअप चालक व एक अन्य ने पिकअप सें कूदकर जान बचाई। जबकि पिकअप में बैठी दो महिलाएं भरी नहर में गिर गई और चारों ओर चीख पुकार मच गई।

रात लगभग पौने आठ बजे पिकअप व उसमें सवार दो महिलाओं के शव को पुलिस फायरदस्ते व ग्रामीणों की मदद से जेसीबी मशीन द्वारा नहर से बाहर निकाला गया। घटना की सूचना होते ही समूचे क्षेत्र में हड़कम्प मच गया और हजारों की संख्या में लोग पुल के आसपास जमा हो गयें। वाहन चालक का कहना कि अचानक वाहन स्टेयरिंग फेल होने के कारण यह हादसा हुआ। सूचना मिलते ही क्षेत्राधिकारी मिल्कीपुर कोमल प्रसाद मिश्रा , थानाध्यक्ष खण्ड़ासा के के यादव कई थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गये।


        दुर्घटनाग्रस्त पिकअप वाहन सें विद्युत विभाग में ट्रांसफार्मर ढुलाई का काम किया जाता है। पिकअप को थाना क्षेत्र के ही चितौरा गांव निवासी विनोद चलाते हैं। चालक विनोद अपने एक अन्य साथी कल्लू के साथ पिकअप लेकर अमरगंज से चितौरा जा रहा था और अमरगंज बाजार की शुक्रवार को साप्ताहिक बाजार थी चितौरा गांव की ही दो महिलाएं जो बाजार में सब्जी लेने आई थी वह घर जाने के लिए उसी पिकअप में सवार हो गई और जैसे ही पिकअप अमरगंज बाजार से आगे बढ़ी महज पांच सौ मीटर की दूरी पर ही शारदा सहायक डबल नहर के पुल पर अनियंत्रित होकर नहर की रेलिंग तोड़ते हुए भरी नहर में जा गिरी।

पिकअप का चालक विनोद व कल्लू ने पिकअप से कूद कर अपनी जान बचाई। लेकिन सब्जी लेकर घर के लिए जा रही दो महिलाएं सादुल्ला निशा (45) पत्नी छेदा तथा मीना (45) पत्नी मनीराम बाहर नहीं आ सकी और भरी नहर में पिकअप समा गई। घटना की सूचना होते ही समूचे क्षेत्र में हड़कम्प मच गया और हजारों की संख्या में लोग पुल के आसपास जमा हो गयें। सूचना के बाद पहुंची पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम कांटा व रस्सियों के सहारे पिकअप की खोज में लग गया। पुल पर घुप अंधेरा होने के कारण भी राहत व बचाव कार्य में दिक्कतें आ रही थी। रात लगभग पौने आठ बजे दोनों महिलाओं के शव व पिकअप वाहन को ग्रामीणों व पुलिस फायर दस्ते की मदद से जेसीबी मशीन द्वारा बाहर निकाला गया। स्थानीय पुलिस द्वारा निकाले गये दोनो शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा करते हुए पीएम के लिए भेज दिया।