अनुसूचित जाति/जनजाति एवं अन्य पिछड़े वर्गो के अभ्यर्थियों हेतु,निःशुल्क प्रशिक्षण

55

लखनऊ, सहायक निदेशक (सेवा0) लखनऊ मण्डल लखनऊ सुधा पाण्डेय ने बताया कि क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, लालबाग, लखनऊ के अन्र्तगत अनुसूचित जाति/जनजाति एवं अन्य पिछड़े वर्गो के अभ्यर्थियों हेतु दिनांकः 21 सितम्बर 2020 से प्रारम्भ होने वाले छमाही निःशुल्क प्रशिक्षण में प्रवेश करने के लिए इच्छुक अभ्यर्थीगण इस कार्यालय के कमरा नम्बर 08 में अपना आवेदन-पत्र निर्धारित प्रारूप पर दिनांक 19 सितम्बर 2020 को पूर्वान्ह 11ः00 बजे तक (अवकाश के दिनों को छोड़कर कार्यालय अवधि में) जमा कर सकते है। आवेदन पत्र का प्रारूप कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर देखा जा सकता है।

उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता इण्टर पास (हाई स्कूल में अंग्रेजी विषय के साथ) तथा आयु सीमा 18 से 35 वर्ष के मध्य होनी चाहिए, उक्त केन्द्र में अभ्यर्थियों को तृतीय श्रेणी वर्ग की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करायी जाती है। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति तथा अन्य पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार दिनांक 19 सितम्बर 2020 को प्रातः 11ः00 बजे से होगा। अभ्यर्थी अपनी शैक्षिक योग्यताओं, जाति प्रमाण पत्र, आधार कार्ड की स्वप्रमाणित छायाप्रति तथा अपनी एक फोटो अवश्य लगायें। इस कार्य हेतु अभ्यर्थी को कोई मार्ग देय न होगा।

मजिस्ट्रीरियल जांचः-

जिला मैजिस्ट्रेट लखनऊ ने स्वै0 संस्था लीलावती मुंशी, दत्तक ग्रहण इकाई मोतीनगर लखनऊ में आवासित शिशु (मुग्धा) की दिनांक 26 अगस्त 2020 को हुई मृत्यु की मैजिस्ट्रीरियल जांच हेतु नगर मैजिस्ट्रेट लखनऊ श्री सुशील प्रताप सिंह को नामित किया गया है। नगर मैजिस्ट्रेट लखनऊ सुशील प्रताप सिंह ने मैजिस्ट्रीरियल जांच के सम्बन्ध में सर्वसाधारण को सूचित किया है कि जिस किसी को किसी भी तरह की कोई जानकारी देना हो अथवा किसी भी तरह का मौखिक/लिखित साक्ष्य/बयान देना हो तो वह 15 दिन के भीतर नगर मैजिस्ट्रेट लखनऊ के कार्यालय कक्ष संख्या-21 कलेक्ट्रेट लखनऊ में किसी भी कार्य दिवस में (सार्वजनिक अवकाश छोड़कर) कार्यालय समय में उपस्थित होकर अपना साक्ष्य प्रस्तुत कर सकता है।