अपराधी बेखौफ कानून लाचार..क्या यही है योगी सरकार….?

87


योगी आदित्यनाथ जबसे मुख्यमंत्री बने हैं तब से हर मंचो- सभाओं में ये कहते रहें हैं कि उत्तर प्रदेश में राम राज्य आ गया है। यहां से अब गुंडो बदमाशो का राज खत्म हो गया और कानून का राज आ गया है,पर इन सब दावों पर महिलाओं के साथ हो रही घटना ने बदनुमा धब्बा लगा दिया है। प्रदेश में लगातार कई वीभत्स घटनाएं सामने आई, जिसमे सबसे चर्चित घटना हाथरस की घटना है। सूत्र बताते हैं कि एक दलित परिवार की लड़की को खेत मे ले जा कर पहले बलात्कार किया गया फिर उसका जीभ काटा गया व गला घोंट कर उसे मरा समझ छोड़ दिया गया पर वही इन दावों से उलट एडीजी लां एंड आर्डर कह रहें हैं कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बलात्कार की पुष्टि नही हुई है।पर साहब ये बताने में कतराने लगे कि रात ढाई बजे हिन्दू मान्यताओं के विरुद्ध जा कर लाश क्यों फूंकी गयी ..??आखिर इतनी जल्द बाज़ी क्यो की गई….?

लगभग 14 दिन तक वह अस्पताल में तड़पती रही वही घटना को फेक बता हुक्मरान अपना पल्ला जाड़ रहे थे। अंत मे दिल्ली अस्पताल में वह अपने जान से हाथ धो बैठी। मीडिया और विपक्ष ने हो हल्ला मचाया तो आनन फानन में मुख्यमंन्त्री द्वारा मुआवजा घोषित किया गया व फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में जल्द न्याय दिलाने का एलान किया गया। दूसरी तरफ बलरामपुर में एक युवती के साथ 2 मनचलों द्वारा बलात्कार किया गया। पुलिस ने वहां भी दोनो को पकड़ लिया पर यही सेम पटर्न वहां भी अपनाया गया रातों रात लाश को फुकवा दिया गया, ये सारी घटनाये सभ्य समाज को झकझोर कर रख देती और सरकार व शासन-प्रशासन के दावे भरभरा कर ढह जाते है।

सूत्रों के मुताबिक, हाथरस गैंगरेप केस को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार हरकत में आ गई है। सरकार हाथरस के जिलाधिकारी और SP के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है, दोनों अधिकारियों पर किसी भी वक्त गाज गिर सकती है।जिस तरीके से हाथरस प्रशासन ने इस पूरे मामले को हैंडल किया है उससे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद नाराज हैं और जल्द ही कार्रवाई के आसार हैं। पूरे केस में हाथरस के जिलाधिकारी प्रवीण कुमार और एसपी ने जिस तरह से कार्रवाई की, उसके बाद से ही वो निशाने पर हैं।जिलाधिकारी प्रवीण कुमार पर तो गैंगरेप पीड़िता के परिवार ने गंभीर आरोप भी लगाए हैं। पीड़िता के परिजनों ने प्रशासन पर धमकाने और दबाव डालने का आरोप लगाया है।

आखिर ये कैसा सख्त कानून है….? ये कैसी फ्री हैंड पुलिस ये कैसा फ्री हैंड प्रशासन है….?मुख्यमंन्त्री का दावा की या तो अपराधी अपराध छोड़ देता है या ऊपर चला जाता है इन घटनाओ के बाद वो मजाक सा लगने लगा है। सरकार प्रतिदिन कानून व्यवस्था पर समीक्षा लेती है पर धरातल की स्थिति जस के तस बनी हुई है और लखनऊ से ही ऊपर बैठे लाल बाबू मुख्यमंत्री जी को रामराज्य दिखा देते पर धरातल पर त्राहिमाम मचा हुआ है।

एक वीडियो वायरल हो रहा जिसमे हाथरस के मृतक के परिजनों से डीएम हाथरस कहते दिख रहे कि मीडिया आज है कल चली जायेगी और पलट भी जाएगी। हम पलट जाएंगे तो दिक्कत हो जाएगी। बार बार अपना बयान ना बदले। एक तो उस परिवार पर इतना बड़ा संकट ऊपर से धमकीबाज़ प्रशासन के चेहरे से परिवार दो चार हो रहा। ये सारी घटनाओ से मुख्यमंन्त्री योगी आदित्य नाथ जी को गम्भीरता से लेनी चाहिए अपराधियो पर लगाम लगाने के लिए अपराधियो में कानून का भय लाना चाहिए ताकि कोई ऐसा कृत्य करने से पहले सौ बार सोचे।