अयोध्या मण्डल में महात्मा गांधी एवं शास्त्री जी की जयंती धूमधाम से मनाई

79

अयोध्या, पूरे मण्डल में महात्मा गांधी एवं शास्त्री जी की जयंती धूमधाम से मनाई गई। अयोध्या मण्डल मुख्यालय पर मंडलायुक्त श्री एम पी अग्रवाल की अध्यक्षता में कार्यक्रम संपन्न हुआ। जिसमें मण्डलायुक्त ने कार्यालय भवन पर राष्ट्रीय ध्वज फहराते हुए गांधी जी एवं शास्त्री जी के चित्र का अनावरण किया एवं उनको पुष्प मालाएं अर्पित की। उक्त अवसर पर मण्डलायुक्त ने उपस्थित अधिकारियों कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि गांधी जी की सच्ची श्रद्धांजलि यही है कि उनके बताए गए मार्ग पर चलकर समाज के अंतिम छोर पर रहने वाले व्यक्ति का विकास करें एवं उनको मुख्यधारा में लाएं।

उक्त अवसर पर हमें गांधी जी के विचारों, सत्याग्रह, अहिंसा एवं अपने कर्तव्यों के प्रति समर्पण की भावना को अपनाना चाहिए। गांधी जी का जीवन, सादा जीवन उच्च विचार का रहा है उन्होंने समाज के सभी वर्गों को लेकर वर्षों संघर्षों के बाद अपने देश को आजादी दिलाई तथा हमारा देश उनके बताए गए मार्ग जैसेः-साफ सफाई, छुआछूत मिटाने का अभियान, सभी के लिए स्वास्थ्य, महिला उत्थान, सभी की बराबरी आदि को अपनाकर आजादी के लगभग 71 सालों में व्यापक विकास किया है तथा आगे भी हमें इस राष्ट्र को आगे विकास करने में सरकारी कर्मचारियों को अपने अपने निर्धारित कार्यों को समयबद्धता के साथ करके देश एवं प्रदेश को विकास में योगदान देना चाहिए तथा उक्त अवसर पर सभी को मंडलायुक्त ने बधाई भी दिया।

इसी प्रकार पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय में डा0 संजीव गुप्ता, उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री दीपक कुमार द्वारा पुलिस अधीक्षक कार्यालय में तथा मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रथमेश कुमार द्वारा विकास भवन में स्थित सभागार में गांधी जी एवं शास्त्री जयंती का कार्यक्रम आयोजित किया गया तथा सभी को बधाई दी गई। इसी प्रकार नगर आयुक्त कार्यालय में गांधी एवं शास्त्री जी के जयंती पर कार्यक्रम हुआ तथा पूरे जनपद में गांधी जयंती पर कार्यक्रम मनाया गया।
आयुक्त कार्यालय में राष्ट्रीय ध्वजारोहण सहित अन्य सभी कार्यक्रम में अपर आयुक्त प्रशासन शिवपूजन, अपर आयुक्त न्यायिक रवि श्रीवास्तव, उप निदेशक, सूचना मुरलीधर सिंह सहित ओएसडी व प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।