इंडियन बैंक शाखा रुदौली के प्रबन्धक को दी भाव भीनी विदाई

131

डॉ0 मो0 शब्बीर

अयोध्या, भेलसर इंडियन बैंक शाखा रुदौली के प्रबंधक अरविंद जयसवाल का स्थानांतरण हो गया। बैंक के खाताधारकों एवं बाजारवासियों ने बैंक परिसर में विदाई समारोह का आयोजन करके उन्हें भाव भीनी विदाई।शाखा प्रबंधक अगस्त 2017 को इटियाथोक गोंडा से स्थानांतरण के बाद रुदौली आए थे।जिनका बीते 25 अगस्त को यहां से भी स्थानांतरण कर दिया गया। बैंक परिसर में आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए परितोष मिश्र ने कहा कि शाखा प्रबंधक के पद पर रहकर ग्राहकों से बैंक के संबंध को मजबूती दी।

श्री जयसवाल के कार्यकाल में इस शाखा का व्यवसाय भी बढ़ा है।जिसका मुख्य कारण बड़े और छोटे ग्राहकों में कभी भी अंतर नहीं समझा।इनकी मृदुभाषा एवं सबको सम्मान देने की प्रवृत्ति ने क्षेत्रीय लोगों को इंडियन बैंक की तरफ आकर्षित किया।राजेश मिश्रा ने कहा कि अपने कार्यकाल में जनता को शिकायत का कोई मौका नहीं दिया।इनका स्वभाव लोगों को याद  रहेगा।

ग्राहक संतुष्ट रहे और समय पर बैंक में कार्य हो इसको वह प्राथमिकता के तौर पर देखते थे।सभी बैंक कर्मियों को उनकी कार्यशैली से प्रेरणा लेने की जरुरत है। व्यवहार कुशल शाखा प्रबंधक की कमी हमेशा खलेगी।इस दौरान बैंक कर्मियों सहित मौजूद ग्राहकों ने उन्हें भावभीनी विदाई दी।इस अवसर पर किरण चंद मिश्र,राजेश मिश्र,मुनेश्वर प्रसाद,संतोष चतुर्वेदी,अभय मिश्र,सैफ,आरिफ,रवि,आकाश,प्रेम कुमार यादव,कमलेश यादव,याकूत अहमद आदि मौजूद रहे।