उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र का चीरहरण – प्रियंका गांधी

94

जन नेता के रूप में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का लखनऊ पहुचंने पर भव्य स्वागत। एयरपोर्ट से लेकर कांग्रेस मुख्यालय तक जनता ने की पुष्पवर्षा।एक ही संकल्प, कांग्रेस ही विकल्प के नारो से गूंजी राजधानी। उत्तर प्रदेश की अराजक कानून व्यवस्था के खिलाफ प्रियंका गांधी जी दिया मौन धरना।उत्तर प्रदेश में संविधान को नष्ट कर हो रहा लोकतंत्र का चीरहरण । कोरोना की दूसरी लहर में कराया गया पंचायत चुनाव, यह कैसा विकासवाद है। पंचायत चुनाव के समय कोरोना के कारण हुई शिक्षकों की मौत, जिम्मेदार कौन। प्रशासन के इशारे पर पुलिस ने किया चुने हुए प्रतिनिधियों का अपहरण ।पंचायत चुनाव में भाजपा संगठन एवं प्रशासन ने महिलाओं पर की बर्बरता एवं वस्त्रहरण ।

नसीमुद्दीन सिद्दीकी

लखनऊ।  कांग्रेस महासचिव श्रीमती गांधी वाड्रा के पूर्वनिर्धारित लखनऊ आगमन पर  कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट से लेकर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय तक ढोल,नगाड़ो की थाप और गगनभेदी नारो के साथ अपनी नेता का जगह-जगह भव्य स्वागत किया,सड़को पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ उमड़ी जनता ने उनके स्वागत में पलक पावड़े बिछाकर पुष्पवर्षा के साथ एक जननेता के रूप में उनका भव्य स्वागत किया कई स्थानों पर महिलाओ युवतियों ने भावविभोर कर देने वाला स्वागत किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने अपनी नेता के स्वागत में कोई कोर कसर बाकी नही रखी जबर्दस्त भीड़ और उसका उत्साह देखते बन रहा था, और उनका नारा एक ही संकल्प केवल कांग्रेस विकल्प उनके जोश को नयी ऊंचाई दे रहा था।

एयरपोर्ट से बाहर आते ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष  अजय कुमार लल्लू, राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर, कांग्रेस विधान मण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा (मोना) विधान परिषद में कांग्रेस के नेता  दीपक सिंह पूर्व मंत्री  नसीमुद्दीन सिद्दीकी, राष्ट्रीय सचिव रोहित चौधरी, श्री ज़ुबैर खान,  तौकीर आलम, विधान परिषद में दल नेता दीपक सिंह, विधानमंडल दल नेता आराधना मिश्रा, प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेंद्र चौधरी, विश्वविजय सिंह, अशोक सिंह, आदि नेताओ सहित हजारों कार्यकर्ताओ ने अगवानी कर भव्य स्वागत किया।एयरपोर्ट से बाहर निकल कर मुख्यमार्ग पर आते ही सड़को पर मौजूद जनता ने रोक रोक कर स्वागत किया,शहीद पथ मोड़,पीएसी,स्कूटर इंडिया,पुरानी मौरंग मंडी, आलमबाग नहरिया, आलमबाग तिराहा,आलमबाग बस अड्डा,आलमबाग थाना, मवैय्या, ब्लंट स्क्वायर, दुर्गापुरी, चारबाग बस अड्डा, केकेसी, विकास दीप, हुसैन गंज चौराहा,बर्लिंगटन चौराहा, रॉयल होटल,बापू भवन, विधानसभा मुख्यद्वार व जीपीओ पर भव्य स्वागत के उपरांत हजरत गंज स्थित राष्ट्रपिता बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनको नमन कर श्रध्दासुमन अर्पित करते हुए उत्तर प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ श्रीमती गांधी ने महात्मा गांधी के चरणें में बैठकर मौन व्रत किया।

गांधी प्रतिमा लखनऊ में उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव में हुइ हिंसा और प्रदेश में जंगलराज, भय के माहौल के खिलाफ मौन  व्रत के दौरान यूपी पुलिस को लिखकर जवाब दिया। उन्होंने लिखा कि कोविड तो पंचायत चुनाव के समय भी था।जिसके बाद उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय नेहरू भवन पहुंचकर मीडिया को सम्बोधित करते हुए उन्होंने मोदी और योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। श्रीमती गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सविधान को नष्ट करने और लोकतंत्र का चीरहरण करने का काम किया है। पंचायत चुनाव का परिणाम उस तरह आपके पक्ष में नहीं आया तो अब जब जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुख के चुनाव में सरकार ने हिंसा करवा दी। आपकी पुलिस ने उम्मीदवारों का अपहरण् किया, महिला उम्मीदवारों से मारापीट और उनके वस्त्र भी खीचें गये। सरकार पर निशाना साधते हुए श्रीमती प्रियंका गांधी जी ने कहा कि मोदी जी के सर्टिफिकेट से यूपी में कोरोना में दूसरी लहर के दौरान योगी सरकार की आक्रामक क्रूरता, लापरवाही और अव्यवस्था की सच्चाई छिपाई नहीं जा सकती।

मीडिया सम्बोधन के बाद कांग्रेस कार्यालय में लगी पूर्व प्रधानमंत्री स्व.श्रीमती इंदिरा जी की प्रतिमा का अनावरण किया। उत्तर प्रदेश के विभिन्न किसान यूनियन के प्रतिनिधियों, प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारियों, जिला एवं शहर अध्यक्षों के साथ बैठक की।कार्यक्रम के दौरान पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी, विधान मण्डल दल नेता आराधना मिश्रा (मोना), विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह जी, विधायक नरेश सैनी, सुहैल अंसारी, पूर्व विधायक अजय राय, प्रदीप माथुर, पूर्व सांसद  राकेश सचान, पीएल पुनिया, नूर बानों, एआईसीसी सेक्रेटरी बाजीराव खाड़े, राजेश तिवारी, तौकीर आजम, धीरज गुर्जर जी, सहित सतीश अजमानी, श्याम किशोर शुक्ल,  अजय श्रीवास्तव (अज्जू), दिलप्रीत सिंह आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे।