उद्यमियों के हित में सकारात्मक दृष्टिकोण से कार्य करें अधिकारीः- मण्डलायुक्त

123


लखनऊ –    मण्डलायुक्त रंजन कुमार की अध्यक्षता में मण्डलीय उद्योग बन्धु समिति की बैठक मण्डलायुक्त कार्यालय सभागार में संपन्न हुई, जिसमें संयुक्त आयुक्त उद्योग पवन अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक (लखनऊ ग्रामीण) हृदेश कुमार, उप श्रमायुक्त रवि श्रीवास्तव सहित सभी सम्बन्धित अधिकारी व उद्यमी उपस्थिति थे।

मण्डलायुक्त द्वारा सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को शासन की मंशा के अनुसार योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन करते हुये उद्यमियों के हित में सकारात्मक दृष्टिकोण से कार्य करते हुये औद्योगिक वातावरण बनाते हुये उद्यम हितेषी कार्य करने के निर्देश दिये गये । औद्योगिक क्षेत्र चिनहट र्में अिग्नशमन केन्द्र की स्थापना के लम्बित प्रकरण के त्वरित निस्तारण हेतु मण्डलायुक्त महोदय द्वारा शीर्ष अधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता की गई तथा अग्निशमन विभाग एवं यूपी0सी0डा0 को परस्पर समन्वय करते हुर्ये अिग्नशमन केन्द्र की स्थापना के सम्बन्ध में त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिये गये।

औद्योगिक क्षेत्र अमौसी व सरोजनीनगर,लखनऊ एवं बंथरा स्थित औद्योगिक इकाइयों में जल भराव की समस्या के निराकरण के सम्बन्ध में मण्डलायुक्त द्वारा एन0एच0ए0आई0 से जानकारी ली गई तथा यू0पी0सी0डा0 एवं उद्यमियों की संयुक्त आख्या के आधार पर सम्बन्धित विभाग से विचार करते हुये मण्डलायुक्त द्वारा निस्तारण के सम्बन्ध में एन0एच0ए0आई0से जानकारी की गई, जिसके सम्बन्ध में अवगत कराया गया कि औद्योगिक क्षेत्र अमौसी के सामने स्थित एन0एच0ए0आई0 के नाले का बेड औद्योगिक क्षेत्र के बेड से ऊॅचा है, जिसके कारण एन0एच0ए0आई0 के नाले से पानी औद्योगिक क्षेत्र में वापस आ रहा था।

एन0एच0ए0आई0 के अधिकारी ने बताया कि प्रकरण के निराकरण हेतु लखनऊ कानपुर एक्सप्रेसवे के ले-आउट प्लान में सम्मिलित हो जायेगा। मण्डलायुक्त द्वारा निर्देश दिये गये कि एन0एच0ए0आई0 द्वारा तैयार की जा रही डी0पी0आर0 में ड्रेनेज को शामिल करते हुये डी0पी0आर0 प्रस्तुत करें। औद्योगिक क्षेत्र सण्डीला, हरदोई की मे0 संस्कृति बायोफ्यूल इण्डस्ट्रीज के सम्बन्ध में यू0पी0सी0डा0 द्वारा दिनांक 26.12.2020 को मानचित्र स्वीकृत कर दिया गया तथा कोविड-19 के समय का 06 माह का समय विस्तारण बिना शुल्क के स्वीकृत कर दिया गया है।

जिस पर मण्डायुक्त महोदय द्वारा प्रसन्नता व्यक्त की गई। मे0 लाईफ विजन मेडीकेयर प्रा0लि0 के कब्जा दिलाये जाने के प्रकरण पर सम्बन्धित उद्यमी के साथ यूपीसीडा एवं संयुक्त आयुक्त उद्योग, लखनऊ के साथ बैठक कर प्रकरण का निस्तारण तथा आख्या देने के निर्देश दिये गये। अन्त में विभागीय योजनाओं की समीक्षा हेतु बैंक स्तर के अधिकारियों के साथ तथा लेटर आॅफ कम्फर्ट हेतु शीघ्र बैठक कराने के निर्देश दिये गये।मंडलायुक्त महोदय के निर्देशानुसार इकाई को वांछित सुविधायें उपलब्ध कराने पर समिति द्वारा हर्ष प्रकट किया गया।