उ0प्र0 दिवस आयोजन की तैयारी समय से पूर्ण करें -मुख्यमंत्री

83

‘उ0प्र0 दिवस’ के सम्बन्ध में सभी आवश्यक तैयारी समय से पूर्ण की जाए, ‘उ0प्र0 दिवस’ के दौरान ओ0डी0ओ0पी0 महिला समूहों की भागीदारी सुनिश्चित की जाए।धान क्रय केन्द्रों पर किसानों को कोई समस्या न आए।प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए आवश्यक है कि बजट की आवंटित धनराशि का सदुपयोग किया जाए।बजट की धनराशि के उपयोग के सम्बन्ध में सभी विभाग के विभागाध्यक्षों को समीक्षा करने के निर्देश दिए सभी विभागों से विचार-विमर्श कर आगामी वित्तीय वर्ष के बजट को शीघ्र अन्तिम रूप दिया जाए।भारत सरकार द्वारा आगामी वित्तीय वर्ष का केन्द्रीय बजट बनाए जाने के दृष्टिगत प्रदेशसरकार के जिस विभाग द्वारा अब तक प्रस्ताव नहीं भेजे गए, वह शीघ्र प्रस्ताव प्रेषित कर दें।सभी निमार्णाधीन मेडिकल काॅलेज पूरी गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय में तैयार किए जाएं, जिससे आमजन को समय से उसका लाभ प्राप्त हो सके।वरासत अभियान को पूरी गति से संचालित किया जाए


लखनऊ –
आज यहां लोक भवन में आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि धान क्रय केन्द्रों पर किसानों को कोई समस्या न आए। इसके दृष्टिगत क्रय केन्द्रों पर आवश्यकतानुसार अतिरिक्त काटों की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को समय पर भुगतान हो जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ के सम्बन्ध में सभी आवश्यक तैयारी समय से पूर्ण की जाए। उन्होंने कहा कि ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ के दौरान ओ0डी0ओ0पी0 महिला समूहों की भागीदारी सुनिश्चित की जाए।

प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए आवश्यक है कि बजट की आवंटित धनराशि का सदुपयोग किया जाए। उन्होंने बजट राशि के उपयोग के सम्बन्ध में सभी विभाग के विभागाध्यक्षों को समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी विभागों से विचार-विमर्श कर आगामी वित्तीय वर्ष के बजट को शीघ्र अन्तिम रूप दिया जाए।

भारत सरकार द्वारा आगामी वित्तीय वर्ष का केन्द्रीय बजट बनाए जाने का कार्य प्रगति पर है। इसके दृष्टिगत प्रदेश सरकार के जिस विभाग द्वारा अब तक प्रस्ताव नहीं भेजे गए हैं, वह शीघ्र अपने प्रस्ताव प्रेषित कर दें।राज्य सरकार युवाओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है।

युवा वर्ग को उच्च शिक्षा के बेहतर अवसर उपलब्ध कराने के दृष्टिगत उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रदेश में स्थापित किए जाने वाले राज्य विश्वविद्यालयों तथा निजी विश्वविद्यालयों का निर्माण तय समय-सीमा में पूरा कराया जाए।

उन्होंने कहा कि सभी निमार्णाधीन मेडिकल काॅलेज पूरी गुणवत्ता के साथ समय पर बनाए जाएं, जिससे आमजन को समय से उसका लाभ प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि वरासत अभियान को पूरी गति से संचालित किया जाए।