कांग्रेस ने शुरू किया बेरोजगारी के खिलाफ नौकरी संवाद

138

यूथ कांग्रेस ने शुरू किया नौकरी संवाद, प्रदेश मुख्यालय से अभियान की शुरुआत,
युवा कांग्रेस ने शुरू किया बेरोजगारी के खिलाफ नौकरी संवाद

लखनऊ –
युवा कांग्रेस ने आज प्रदेश मुख्यालय पर राष्ट्रीय युवा दिवस के दिन नौकरी संवाद की शुरुआत की। नौकरी संवाद में प्रदेश भर से आये नौजवानों ने अपनी व्यथा बताई। युवा कांग्रेस नौकरी संवाद के जरिये पूरे प्रदेश में बेरोजगार नौजवानों के बीच जाकर ब्लाक स्तर पर नौकरी संवाद करके नौजवानों को जोड़ेगी। युवा कांग्रेस इस अभियान के तहत गांव-गांव बेरोजगारों को जोड़ेगी।

बेरोजगारों के हक की लड़ाई लड़ने के लिए युवा दिवस और काँग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा जी के जन्मदिन के अवसर पर उ0प्र0 युवा कांग्रेस द्वारा आज से नौकरी संवाद अभियान प्रारंभ किया गया।

इस अभियान के द्वारा यूथ कांग्रेस उत्तर प्रदेश के करोड़ो बेरोजगार युवाओं से मिलकर उनसे जुड़ने का संकल्प लिया।इस अभियान के तहत यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदेश के हर जिले में जाकर बेरोजगार नौजवानों को जोड़ेंगे और युवाओं की शक्ति को संघठित करके उत्तर प्रदेश को एक बेहतर प्रदेश बनाने के संकल्प पर कार्यरथ होंगे।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू जी ने कहा कि जो उत्तर प्रदेश कभी अपनी युवा शक्ति की वजह से भारत का केन्द्र बिन्दु हुआ करता था आज कई दशक की निकम्मी सरकारों की वजह से बेरोजगारी और प्रवासी मजदूरों की राजधानी बन गयी है।

उत्तर प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कनिष्क पाण्डेय ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में जहाँ एक तरफ लाखों युवा अपनी नौकरियों में चयन का इंतजार कर रहे हैं वहीं करोड़ों युवा किसी भी तरह के रोजगार पाने से वंचित हैं।

युवा कांग्रेस पश्चिम उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष ओमवीर यादव ने ‘युवा जनादेश’, ‘नौकरी की बात’ पोस्टर के जरिये इस अभियान के बारे में विस्तार से बताया। उन्होने कहा कि आज किसानों से ज्यादा बेरोजगार युवा बेरोजगारी के चलते आत्महत्या कर रहे हैं। संकल्प पत्र में किये गये वादे को पूरा करने में योगी सरकार पूरी तरह विफल रही है। प्रदेश के युवाओं में चारों तरफ हताशा है। प्रदेश की युवा शक्ति तिल-तिल करके अपना जीवन जीने को अभिशप्त है।

इसके साथ ही नौकरी अभियान प्रोग्राम लॉन्चिंग में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सुष्मिता देव जी ने कहा कि वर्तमान में उत्तर प्रदेश की स्थिति यह है कि जनता शमशान से लेकर मंदिर तक कहीं भी सुरक्षित नहीं है। बदायूं में 50 साल की महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी निर्मम हत्या की घटना भी इस बात का प्रत्यक्ष प्रमाण है बदायूं में घटना और हाथरस कांड में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की कानून व्यवस्था को जनता के सामने नंगा कर दिया है।

उद्घाटन कार्यक्रम में नेता विधान परिषद दल श्री दीपक सिंह जी ने कहा कि युवा, कांग्रेस की ओर देख रहा है और प्रियंका जी के नेतृत्व में बेरोजगारी के मुद्दे पर गूंगी, बहरी सरकार को सही जवाब देंगे। नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि युवा की बेरोजगारी सरकार की कुनीतियों के कारण है क्योंकि बिना पॉलिसी की सरकार युवाओं को लाचार कर रही है।

इस कार्यक्रम में जनता में बैठे आदित्य रॉय, सूरज, मोहम्मद दानिश, दीपक, जय सत्यार्थ जैसे इंजीनियर, बीपीएड, पोस्टग्रेजुएट बेरोजगार युवाओं ने भी अपनी बात कही, कार्यक्रम का संचालन अभिनव तिवारी ने किया।कार्यक्रम में युवा कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों के साथ प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे।