कांग्रेस पार्टी का दोहरा रवैया राष्ट्रीय एकता और अखण्डता के साथ खिलवाड़ है- मुख्यमंत्री

107


जम्मू कश्मीर को लेकर कांग्रेस पार्टी का दोहरा रवैया राष्ट्रीय एकता और अखण्डता के साथ सीधे-सीधे खिलवाड़ है । जम्मू कश्मीर के अन्दर कांग्रेस का दोहरा चेहरा देश की जनता के सामने है कांग्रेस पार्टी इस बात के लिए जिम्मेदार है कि जिसने एक भारत श्रेष्ठ भारत की संकल्पना को कभी साकार नहीं हो दिया । कांग्रेस ने अनुच्छेद 370 को छल से लागू करके जम्मू कश्मीर में न केवल अलगाववाद को बढ़ावा दिया, बल्कि पूरे देश के अन्दर आतंकवाद को प्रेरित ओर प्रोत्साहित भी किया देश आभारी है। प्रधानमंत्री और गृृहमंत्री का जिन्होंने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए को समाप्त करते हुए एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को साकार कियाअनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर के कुछ नेताओं ने गुपकार समझौता किया, इस पर हस्ताक्षर करने वाले क्षेत्रीय दलों के नेताओं के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी के नेता भी शामिल देश की जनता कांग्रेस के शीर्ष नेतृृत्व से जानना चाहती है कि अनुच्छेद 370 के बारे में कांग्रेस की क्या राय है कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व गुपकार समझौते के बारे में अपनी स्थिति स्पष्ट करे।


लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जम्मू कश्मीर को लेकर कांगे्रस पार्टी का दोहरा रवैया राष्ट्रीय एकता और अखण्डता के साथ सीधे-सीधे खिलवाड़ है। जम्मू कश्मीर के अन्दर कांग्रेस का दोहरा चेहरा देश की जनता के सामने है। उन्होंने कहा कि कांगे्रस पार्टी इस बात के लिए जिम्मेदार है कि जिसने एक भारत श्रेष्ठ भारत की संकल्पना को कभी साकार नहीं हो दिया।

मुख्यमंत्री आज यहां एक प्रेस वार्ता को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांगेे्रस ने अनुच्छेद 370 को छल से लागू करके जम्मू कश्मीर में न केवल अलगाववाद को बढ़ावा दिया, बल्कि पूरे देश के अन्दर आतंकवाद को प्रेरित ओर प्रोत्साहित भी किया। उन्होंने कहा कि देश आभारी है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी और गृृहमंत्री अमित शाह जी का जिन्होंने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए को समाप्त करते हुए एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को साकार किया।

अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर के कुछ नेताओं ने गुपकार समझौता किया है। इस पर हस्ताक्षर करने वाले क्षेत्रीय दलों के नेताओं के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी के नेता भी शामिल हैं। देश की जनता कांग्रेस के शीर्ष नेतृृत्व से जानना चाहती है कि अनुच्छेद 370 के बारे में कांग्रेस की क्या राय है। कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व गुपकार समझौते के बारे में अपनी स्थिति स्पष्ट करे। उसका यह दोहरा चरित्र देश की सुरक्षा और सम्प्रभुता के लिए खतरनाक संकेत है।

मुख्यमंत्री ने कहा किकांग्रेस की सदैव से कुत्सित मंशा रही है कि जम्मू कश्मीर का विकास न हो। अनुच्छेद 370 देश के अन्दर अलगाववाद और आतंकवाद का कारण था। साथ ही साथ यह जम्मू कश्मीर के विकास में भी बाधक था। कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर के लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य और केन्टेक्टिविटी आदि बुनियादी सुविधाओं से वंचित रखने का कार्य किया है।