कोरोना किट में घोटाला, सीएम ने जांच के लिए गठित की SIT

113

जनपद सुल्तानपुर तथा गाजीपुर सहित कुछ अन्य जनपदों की कतिपय ग्राम पंचायतों में पल्स आक्सीमीटर तथा इन्फ्रारेड थर्मामीटर की बाजार मूल्य से अधिक दर पर खरीद किए जाने के प्रकरण को अत्यन्त गम्भीरता से लिया,मुख्यमंत्री ने इस मामले की जांच हेतु एस0आई0टी0 के गठन के निर्देश,शासन द्वारा अपर मुख्य सचिव राजस्व की अध्यक्षता में एस0आई0टी0 गठित,एस0आई0टी0 पूरे प्रकरण की जांच कर 10 दिन में अपनी आख्या शासन को प्रस्तुत करेगी,भ्रष्टाचार को लेकर राज्य सरकार की जीरो टाॅलरेंस नीति।


लखनऊ, जनपद सुल्तानपुर तथा गाजीपुर सहित कुछ अन्य जनपदों की कतिपय ग्राम पंचायतों में पल्स आक्सीमीटर तथा इन्फ्रारेड थर्मामीटर की बाजार मूल्य से अधिक दर पर खरीद किए जाने के प्रकरण को अत्यन्त गम्भीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले की जांच हेतु एस0आई0टी0 के गठन के निर्देश दिए हैं। शासन द्वारा यह एस0आई0टी0 अपर मुख्य सचिव राजस्व विभाग श्रीमती रेणुका कुमार की अध्यक्षता में गठित की गई है। सचिव चिकित्सा शिक्षा विभाग श्री अमित गुप्ता तथा सचिव नगर विकास एवं एम0डी0 जल निगम श्री विकास गोठलवाल को इस एस0आई0टी0 का सदस्य नामित किया गया है। एस0आई0टी0 पूरे प्रकरण की जांच कर 10 दिन में अपनी आख्या शासन को प्रस्तुत करेगी।

शासन द्वारा कोविड-19 की रोकथाम हेतु प्रत्येक ग्राम पंचायत में पल्स आक्सीमीटर, इन्फ्रारेड थर्मामीटर तथा सेनेटाइजर का एक सेट राज्य वित्त आयोग की धनराशि से क्रय किए जाने के निर्देश शासनादेश संख्या 1596/33-3-2020-114/2012 दिनांक 23 जून, 2020 के माध्यम से निर्गत किए गए थे। जनपद सुल्तानपुर और गाजीपुर के साथ कुछ अन्य जनपदों में कतिपय ग्राम पंचायतों में बाजार मूल्य से अधिक इन उपकरणों को क्रय किए जाने की जानकारी शासन को प्राप्त हुई थी।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री जी ने सदैव इस बात पर विशेष बल दिया है कि भ्रष्टाचार को लेकर राज्य सरकार की जीरो टाॅलरेंस नीति है। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा था कि इस सम्बन्ध में किसी भी स्तर पर यदि किसी अनियमितता की जानकारी प्राप्त होती है, तो प्रभावी कार्यवाही की जाएगी।