कोविड अस्पतालों में दवाओं तथा अन्य सामग्री की कोई कमी न होने पाए-मुख्यमंत्री

92

मुख्यमंत्री ने कोविड-19 संक्रमण के प्रति पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिएकाॅन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस की व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखने के निर्देश। कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के उपचार की बेहतर व्यवस्था प्रत्येक दशा में सुनिश्चित की जाए।मरीजों की भर्ती में कोई समस्या न पेश आए,कोविड अस्पतालों में दवाओं तथा अन्य सामग्री की कोई कमी न होने पाए।

लखनऊ, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 संक्रमण के प्रति पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि लोगों को इसके सम्बन्ध में जागरूक करने के लिए लगातार प्रचार-प्रसार किया जाए। इसके लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक उपयोग किया जाए। प्रमुख चैराहों, बाजारों एवं अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम के द्वारा लोगों को कोविड-19 से बचाव की जानकारी दी जाए।

मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा प्रतिदिन नियमित रूप से सुबह कोविड चिकित्सालय में तथा शाम को इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में बैठक आहूत करते हुए कार्यों की समीक्षा की जाए और आगे की रणनीति बनायी जाए। उन्होंने काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस की व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखने के निर्देश दिए।

कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के उपचार की बेहतर व्यवस्था प्रत्येक दशा में सुनिश्चित की जाए। इसमें किसी भी स्तर पर शिथिलता नहीं बरती जानी चाहिए। यह सुनिश्चित किया जाए कि मरीजों की भर्ती में कोई समस्या न पेश आए। उन्होंने कहा कि कोविड चिकित्सालयों में बेड्स की आवश्यकता का आकलन करते हुए अतिरिक्त बेड्स की व्यवस्था के लिए विशेष प्रयास किये जाएं। कोविड अस्पतालों में दवाओं तथा अन्य सामग्री की कोई कमी न होने पाए।