कोविड-19,एल-2 चिकित्सालय को 200 बेड की क्षमता का बनाया जाये- डा0 नीलकंठ तिवारी

247

जनपद के प्रभारी मंत्री डा0 नीलकंठ तिवारी ने विकास कार्यो, कानून व्यवस्था, कोविड.19 के सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ की बैठक,जनपद के अतिकुपोषित बच्चों को विभागीय अधिकारी, व्यापारी एवं अन्य सम्भ्रान्त लोग गोद लेकर कुपोषण से मुक्त करायें।

प्रतापगढ़, प्रदेश के पर्यटन,धर्मार्थ कार्य, संस्कृति, प्रोटोकॉल,एम0ओ0एस0 व जनपद के प्रभारी मंत्री डा0 नीलकंठ तिवारी ने आज लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में अधिकारियों के साथ विकास कार्यो, कानून व्यवस्थाए कोविड-19 के सम्बन्ध में बैठक की। बैठक में प्रभारी मंत्री ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि कोविड-19 एल-2 चिकित्सालय में कोविड मरीजों हेतु 200 बेड की क्षमता की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। सर्विलान्स टीम को सक्रिय किया जायेए संचारी रोग अभियान के तहत दस्तक अभियान जो चलाया जा रहा है टीम के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण किया जाये।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा कायाकल्प योजना के अन्तर्गत बताया गया कि 1446 विद्यालयों को इस योजना के तहत संतृप्त किया गया है जिसमें टाइल्स, शौचालय आदि के कार्य किये गये है। प्रभारी मंत्री ने जनपद के सभी विभागों के अधिकारी, व्यापारी एवं सम्भ्रान्त लोग से अपेक्षा करते हुये कहा कि जनपद के अतिकुपोषित बच्चों को गोद लें और उन्हें कुपोषण मुक्त बनाये। जिला पूर्ति अधिकारी द्वारा बताया गया कि दिव्यांगजनों के राशन कार्ड बन रहे है और अन्त्योदय कार्ड की पत्रावली का सत्यापन भी करा लिया गया है।

लोक शिकायत के अन्तर्गत प्रभारी मंत्री ने कहा कि जो भी शिकायत जनपद स्तर पर प्राप्त होती हैं उनका निस्तारण जनपद स्तर पर ही कर लिया जाये। कर.करेत्तर की समीक्षा में पाया गया कि स्टाम्प और विद्युत में गतवर्ष वसूली अच्छी पायी गयी है।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि आत्म निर्भर भारत अभियान के तहत नगरीय क्षेत्र एवं पटरी व्यवसायियों को 10000 का ऋण उपलब्ध कराया जाये और ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभान्वित किया जाये। कानून व्यवस्था के समीक्षा के दौरान प्रभारी मंत्री ने कहा कि भू-माफियाओं के विरूद्ध अभियान चलाकर कार्यवाही की जाये एवं सोशल मीडिया पर जो भी लोग गलत अफवाहें फैला रहे उन पर कड़ी निगरानी रखी जाये और उनके विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाये।

सोशल मीडिया पर धर्म, जाति के प्रति उत्पात मचाने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाये। विद्युत व्यवस्था के सम्बन्ध में प्रभारी मंत्री ने कहा कि विद्युत व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाया जाये। केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा जो भी जनकल्याणकारी योजनायें चलायी जा रही है आम जनमानस को उसका लाभ दिया जाये।

प्रभारी मंत्री ने कोविड-19 की रोकथाम एवं बचाव के लिये जिला प्रशासन द्वारा किये गये कार्य की प्रशंसा की और उपस्थित अधिकारियों से अपेक्षा करते हुये कहा कि इसी तरह जनपद के विकास में रूचि ली जाये, जिससे जनपद का समग्र विकास हो सके। इस दौरान विधायक रानीगंज धीरज ओझा, मुख्य विकास अधिकारी अश्विनी कुमार पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी शत्रोहन वैश्य, अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी सुरेन्द्र प्रसाद द्विवेदी, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अरविन्द कुमार श्रीवास्तव, जिला सूचना अधिकारी विजय कुमार सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।