कोविड-19,सैम्पलिंग के समय निर्धारित गाइडलाइन्स का पालन करें-मुख्य सचिव

106

कोविड-19 के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक सम्पन्न,कोविड-19 की सैम्पलिंग, टेस्टिंग, कान्ट्रैक्ट ट्रेसिंग, बचाव एवं उपचार की व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ बनाया जाये। कोविड-19 की सैम्पलिंग करते समय निर्धारित गाइडलाइन्स का पालन किया जाये।
सांस्कृतिक व सार्वजनिक आयोजनों में कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिये विशेष सावधानी बरती जाये।कोविड-19 के प्रोटोकाॅल, सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग आदि का कड़ाई अनुपालन सुनिश्चित कराया जाये।


लखनऊ: मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी की अध्यक्षता में कोविड-19 के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्य सचिव ने कोविड-19 की सैम्पलिंग, टेस्टिंग, कान्ट्रैक्ट ट्रेसिंग, बचाव एवं उपचार की व्यवस्था तथा कोविड संक्रमित मरीजों की मृत्यु दर की विस्तृत समीक्षा की तथा सैम्पलिंग, टेस्टिंग, कान्ट्रैक्ट टेªसिंग, बचाव एवं उपचार की व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि जिन जनपदों में पाॅजिटीविटी रेट अधिक है, उन जनपदों में विशेष ध्यान दिया जाये और टेस्टिंग की संख्या बढ़ायी जाये। कोविड-19 की सैम्पलिंग करते समय निर्धारित गाइडलाइन्स का पालन किया जाये, ताकि कोई भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति जांच में छूटने न पाये। 

  उन्होंने कहा कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग तथा चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा जनपदों में एक्सपर्ट की टीम भेजकर सैम्पलिंग, टेस्टिंग तथा ट्रीटमेंट की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाये। प्रदेश में कोविड-19 के संक्रमण में निरन्तर गिरावट आ रही है, यह समय और अधिक सावधान रहने का है। सांस्कृतिक व सार्वजनिक आयोजनों में कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिये विशेष सावधानी बरती जाये।

कोविड-19 के प्रोटोकाॅल, सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग आदि का कड़ाई अनुपालन सुनिश्चित कराया जाये।  बैठक में अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा डाॅ0 रजनीश दुबे, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद, अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास एवं पंचायतीराज मनोज कुमार सिंह, प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य आलोक कुमार, सचिव मुख्यमंत्री आलोक कुमार सहित संबंधित अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।