चौरा चौरी शताब्दी समारोह

149

चौरा चौरी शताब्दी समारोह की योजना हेतु बैठक करते मुख्य विकास अधिकारी।

सुनील कुमार पाण्डेय

महराजगंज – महराजगंज,मुख्य विकास अधिकारी पवन अग्रवाल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में चौरी चौरा शताब्दी समारोह मनायें जाने की कार्य योजना तैयारी की बैठक की गयी।


बैठक में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के ग्रामों में विकास एवं चौरी चौरा में शहीद स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति एतिहासिक घटनाओं पर कार्यक्रम व शहीद हुए सेना के जवानो के ग्रामों में सभी प्रकार की विकास योजनाओं से संतृप्त करने की कार्य योजना तैयार करने हेतु विकास सम्बन्धी अधिकारियों की बैठक कर निर्देश दिये गये ।


श्री अग्रवाल द्वारा बताया गया कि चौरी चौरा शताब्दी समारोह 4 फरवरी 2021 से 4 फरवरी 2022 यानि एक वर्ष में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ग्रामो में विकास की सभी योजनाओ से परिपूर्ण किया जाना । 15 अगस्त 2021 से प्रारम्भ होने वाले 75 वीं वर्षगांठ समारोह के रूप में बनाया जाना है ।


उन्होने कहा कि विकास सम्बन्धी सभी विभाग अपनी अपनी कार्य योजना बनाकर शासन को प्रस्तुत कर विकास कार्यो को मूर्त रूप देने के लिये निर्देशित किया गया ।बैठक में पी0डी0राजकरन पाल,अपर एस0डी0एम0अविनाश कुमार,डी0डी0ओ0जगदीश त्रिपाठी,डी0एस0टी0ओ0अजय कुमार यादव, जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक कुमार सिंह,डी0पी0आर0ओ0 सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे ।